टाटा मोटर्स ने मोबाइल सर्विस वैन कार्यक्रम को और मजबूत बनाया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, March 8, 2019

टाटा मोटर्स ने मोबाइल सर्विस वैन कार्यक्रम को और मजबूत बनाया





Tata Service Van program


मुंबई। गुणवत्‍तापूर्ण आफ्‍टर सेल्‍स सर्विस मुहैया कराने और ग्राहक संतोष में वृद्धि करने के लिए प्रगतिबद्ध, टाटा मोटर्स ने अपने मोबाइल सर्विस वैन (एमएसवी) कार्यक्रम को और मजबूत बनाया है। इसे टाटा केयर मोबाइल सर्विस वैन से भी जाना जाता है। यह सेवा सफर करने वाले ग्राहकों के लिए है। कंपनी द्वारा कई शहरों में 42 स्‍थानों पर सुविधाजनक सर्विस सॉल्‍यूशंस की पेशकश की जा रही है।

टाटा केयर को टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों के लिए आवधिक सर्विसेज (शेड्यूल फ्री एवं पेड सर्विसेज)को मुहैया कराने के लिए तैयार किया गया है। टाटा केयर के माध्‍यम से, मल्‍टीपल सर्विस वैन को सफर करने वाले उन ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैनात किया जाता है जोकि नजदीकी सर्विस स्‍टेशन तक आने में समर्थ नहीं हैं। सभी आवधिक सर्विसेज का लाभ विशेष रूप से प्रशिक्षित मैकेनिक्‍स की टीम के माध्‍यम से ग्राहक की दहलीज पर उठाया जा सकता है।

टाटा मोटर्स के वरिष्ठ महाप्रबंधक और कस्टमर केयर के हेड  शुभाजीत रॉय  ने कहाटाटा केयर एक महत्वपूर्ण पहल है, जिसका लक्ष्य देश भर में उपभोक्ताओं को कार सर्विसिंग की मूल आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सुविधा प्रदान करना है। इसका लक्ष्य उन सभी उपभोक्ताओं को सुविधाएं प्रदान करना है, जो समय की कमी या किसी अन्य कारण से अपनी गाड़ियों को नियमित रूप से सर्विस सेंटर पर नहीं ले जा पाते। हम अपने बिजनेस में ग्राहकों का काफी ख्याल रखते हैं और उन्हें अपने वाहन को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसके माध्यम से हमने अपने उपभोक्ताओं को अनुकूल और बेहतरीन ऑफर्स की पेशकश की है, जो कस्टमर सर्विस की हमारी पहल को मजबूत कर उसमें सुधार लाएगी। अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से टाटा मोटर्स लगातार नए-नए तरीके विकसित कर रही है, जिसका लक्ष्य उपभोक्ताओं की सुविधाएं बढ़ाना और उन्हें विश्वस्तरीय ऑफ्टर सेल सर्विस मुहैया कराना है।

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता टाटा मोटर्स की वेबसाइट के ऑनलाइन बुकिंग सेक्शन पर जा सकते हैं। इस सर्विस से व्‍हीकल्स का पता लगाना आसान है। इसमें ट्रैकर फिट रहते हैं, जिससे डीलर्स को उनकी लोकेशन पता लगती रहती है। इससे डीलर्स उपभोक्ताओं को उनकी निकटतम सर्विस वैन की लोकेशन मुहैया कराने में सक्षम होते हैं, जिससे कस्टमर को सहज और सुविधाजनक अनुभव प्राप्त होता है। मोबाइल सर्विस वैन की सविधा प्राप्त करने के अलावा उपभोक्ता अपने घर से ऑनलाइन पिक एंड ड्रॉप की सुविधा के लिए ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

भारत के 38 शहरों में टाटा केयर की मोबाइल सर्विस वैन का सफलतापूर्वक संचालन हो रहा है। ये चैनल पाटर्नर्स के लिए राजस्व एकत्रित करने का भी कार्य करती है। इससे वर्कशॉप में उपभोक्ताओं की भीड़भाड़ से छुटकारा मिलता है। जिन वाहनों को सर्विसिंग की आवश्यकता काफी अधिक होती है, उनकी इस तकनीक से औसत समय में सर्विसंग की जा सकती है।

प्रतिष्ठित जेडी पावर सीएसआई स्टडी में उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय ऑफ्टर सेल सर्विस प्रदान करने के अपने निरंतर प्रयास में, टाटा मोटर्स को 874 अंकों (उद्योग औसत 838) के साथ स्‍पष्‍ट दूसरा स्‍थान मिला है।  अपने 22वें साल में इस स्टडी में नया व्हीकल खरीदने वाले उपभोक्ता की संतुष्टि का अध्ययन किया गया है। ऑफ्टर सेल सर्विस की प्रक्रिया में डीलरशिप की परफार्मेंस का पांच कारकों (इन कारकों को इनकी महत्ता के आधार पर सूचीबद्ध किया जा सकता है) की कसौटी पर कसकर कस्टमर की संतुष्टि का अध्ययन किया जाता है। इन कारकों में सर्विस क्वॉलिटी (30 फीसदी), सर्विसिंग की शुरुआत (18 फीसदी), सर्विस  सुविधा (18 फीसदी),सर्विस एडवाइजर(17 फीसदी) और व्‍हीकल पिक अप (17 फीसदी) शामिल हैं।

टाटा मोटर्स के पूरे देश में 575 टच प्वाइंट है जोकि वर्कशॉप के अपने विशाल नेटवर्क के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं और अपने ग्राहकों को गुणवत्‍ता संचालित सर्विस मुहैया करा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad