मल्टी लेयर प्लास्टिक हमारे पर्यावरण को बचाने के लिए आदर्श समाधान है: अशोक चतुर्वेदी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, March 1, 2019

मल्टी लेयर प्लास्टिक हमारे पर्यावरण को बचाने के लिए आदर्श समाधान है: अशोक चतुर्वेदी


Multi-Layer Plastic is the Ideal Solution to Save Our Environment:  Uflex CMD Ashok Chaturvedi @ IndiaPlast 2019

नोएडा। भारत में सबसे बड़े प्लास्टिक शो का उद्घाटन  नीति आयोग सीईओ अमिताभ कांत ने MSME मंत्रालय के सचिव अरुण कुमार पांडा, महमूद एन पटेल, पीएमएमएआई और यूफ्लेक्स सीएमडी अशोक कुमार चतुर्वेदी ने किया। ग्रेटर नोएडा में इंडियाएक्सपो सेंटर में आयोजित होने वाली 5 दिवसीय प्रदर्शनी का समापन 04 मार्च, 2019 को होगा।
उद्घाटन समारोह में संबोधित करते हुए, यूफ्लेक्स लिमिटेड के सीएमडी अशोक चतुर्वेदी ने प्लास्टिक के महत्व और भारत में पुनर्चक्रण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के लिए अब तक उपलब्ध एकमात्र विकल्प लकड़ी है। हालांकि, जिस तरह की आवश्यकता मौजूद है, लकड़ी एक व्यवहार्य समाधान नहीं होगी, क्योंकि सभी पेड़ों को काटना होगा, जिससे हमारे ग्रह से हरियाली काम अंत होगा।
अशोक चतुर्वेदी आने वाले वर्षों में लचीली पैकेजिंग की मांग को बढने के लिए आश्वस्त हैं और टिप्पणी की, “जब कचरे के प्लास्टिक के निवारण के लिए एक पूर्ण समाधान है, तो मांग अवश्य बढ़ेगी। पुनरावर्तन का यह विशेष समाधान लोगों को अधिक प्लास्टिक-आधारित सामग्रियों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। मुझे यह भी लगता है कि यह खाद्य वस्तुओं की पैकेजिंग के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे सस्ता और सबसे अच्छा विकल्प है। यह निश्चित रूप से लचीली पैकेजिंग की मांग को बढ़ाने में मदद करेगा। ”

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad