नये इंटरेक्टिव सेंटर, बीकेटी स्पेस का शुभारंभ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 12, 2019

नये इंटरेक्टिव सेंटर, बीकेटी स्पेस का शुभारंभ


 Balkrishna Industries Ltd. (BKT Tires)  BKT SPACE, A NEW INTERACTIVE CENTER IS BORN


सेरेग्नो (इटली)। बीकेटी स्पेस का सेरेग्नो स्थित इतालवी कार्यालयों में 5 अप्रैल, 2019 को उद्घाटन किया गया। बीकेटी स्पेस में आने वाले आगंतुकों का बीकेटी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, अरविंद पोद्दार के एक वीडियो द्वारा स्वागत किया जाता है, जिसमें उन्हों ने कहा, ‘‘बीकेटी स्पेस में आपका स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। यहां परंपरागत मूल्य और उन्नत तकनीक एक आयाम में मिले हुए हैं।’’
नई जगह की खोज के साथ-साथ बीकेटी की दुनिया की खोज करना अनोखा अनुभव और वास्तविक यात्रा है, जो क्रांतिकारी बीकेटी स्पेस के इरादे से पूरी तरह मेल खाता है, अलग-अलग थीम वाले कमरों के माध्यम से एक रूपक और वास्तविक यात्रा के रूप में कल्पना की गई है, जिससे आगंतुकों को सक्रिय रूप से इतिहास की खोज और अनुभव करने की सुविधा मिलती है, दर्शन, मूल्य, उत्पाद, चुनौतियां और यहां तक ​​कि बीकेटी का भविष्य।
इंटरएक्टिव टनल - बीकेटी दुनिया में स्टारगेटः जहां बीकेटी की खोज के लिए यात्रा शुरू होती है। नींव से वर्तमान तक बीकेटी के प्रक्षेपवक्र के गहन विश्लेषण के लिए डिजिटल उपकरणों से भरी इस 7-मीटर लंबी सुरंग के साथ कंपनी के इतिहास को प्रदर्शित किया गया है।
टायर वर्ल्ड - टायर्स के बारे में एक कमराः यह स्पेस कई बीकेटी उत्पाद अनुप्रयोगों के लिए समर्पित एक इंटरैक्टिव टच वॉल है जहां आगंतुक कृषि और औद्योगिक क्षेत्रों में फोटो और वीडियो के माध्यम से विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों का पता लगा सकते हैं। कमरे में एक इंटरेक्टिव टेबल भी है, जिसमें 8 लोग बैठते हैं और टायर निर्माण में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल के लिए समर्पित एक सेक्शन, जिसका इतिहास और परिसर में कार्य देखा जा सकता है।
वीआर स्पेस - भुज की आभासी यात्राः चार वीआर स्टेशन आगंतुकों को बीकेटी के भुज संयंत्र (भारत के गुजरात राज्य में) का पता लगाने के लिए चार अलग-अलग मार्ग देते हैं। भुज एक सामाजिक कारखाने को प्रमुखता से प्रस्तुत करने के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें न केवल उत्पादन, बल्कि पूरे बीकेटी कर्मचारियों का समुदाय भी शामिल है, जिसमें मनोरंजन केंद्र, सामान्य क्षेत्र, स्वास्थ्य सेवा केंद्र, स्कूल और विभिन्न सेवाएं शामिल हैं।
स्पोर्ट्स सेंटर - स्टेडियम सीटिंगः खेल टीम वर्क के बीकेटी मूल्यों, निष्पक्ष खेल और प्रतिद्वंद्वी के सम्मान को साझा करने के लिए सही वाहन है। इस कारण से, बीकेटी पूरे विश्व में प्रमुख खेल आयोजनों को प्रायोजित करता है। यह कमरा खेल के लिए एक श्रद्धांजलि है और स्टेडियम स्टैंड का अनुकरण करता है, जहाँ आगंतुक बैठकर बीकेटी खेल वीडियो का आनंद ले सकते हैं।
गेम स्पेस - जहां काम बन जाता हैः यह खंड वीडियो गेम और बीकेटी टायर से सुसज्जित विशेष मशीनरी के सिम्युलेटर से सुसज्जित है, जहां आगंतुक काम कर सकते हैं ... फिर भी अच्छा और आसान।
आराम लाउंज - एक मेमोरी डाउन लेन की यात्राः कंपनी अपनी जड़ों और परंपराओं को कभी नहीं भूली है और, जबकि अभी भी भविष्य की ओर देख रही है, यह अपने अतीत के साथ बहुत करीबी संबंध रखती है। यह मूक कमरा समय और स्थान में इस विस्तारक संबंध का सम्मान करता है। प्रौद्योगिकी के बिना, कमरा एक अप्रत्याशित संवेदी अनुभव के लिए जीवंत रंगों, परंपरा और प्रतिनिधि सांस्कृतिक तत्वों से भरा है।
बीकेटी स्पेस न केवल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवीनतम प्रगति को असमान और दिखाने के लिए आश्चर्यजनक है, बल्कि प्रारंभिक कमरों में आगे की सोच के विषयों और अंतिम लाउंज के सरल, शुद्ध और मूक अनुभव के बीच बहुत विपरीत है।
यह कंट्रास्ट वास्तव में एक ध्वनि संतुलन पर प्रहार करता है, अतीत और भविष्य को उस नवीनता की ओर अग्रसर करता है जो अपनी उत्पत्ति को कभी नहीं भूलती।
विज़ुअलाइज़ेशन, विसर्जन, ब्रह्मांड की खोज और एक नए आयाम में प्रवेश करनाः यात्रा से संबंधित सभी थीम, वही थीम जो आगंतुकों को पता चलेंगी क्योंकि वे बीकेटी के इतिहास का पता लगाते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad