आगामी सप्ताहान्त का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने की योजना बना लीजिए - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 16, 2019

आगामी सप्ताहान्त का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने की योजना बना लीजिए

OYO Long Weekend Listicle : Hindi



लम्बे सप्ताहान्त रोज़मर्रा के काम की भागदौड़ से राहत पाने, आराम करने का अच्छा मौका होते हैं, इस दौरान आप यात्रा पर जाकर रिलेक्स और सहज महसूस कर सकते हैं। 2019 में ऐसे लम्बे सप्ताहान्त कुछ ज़्यादा नहीं आने वाले हैं, ऐसे में आगामी सप्ताहान्त का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने की योजना बना लीजिए!!
वे लोग जो अचानक छुट्टी की योजना बनाकर यात्रा पर जाना पसंद करते हैं, अपने लम्बे सप्ताहान्त की योजना एकदम आखिर में बनाते हैं, उसके लिए कुछ ऐसे ऐप्स हैं जो उन्हें इस छुट्टी की तैयारी में मदद करेंगे और उनके इस सप्ताहान्त की तैयारी को बेहद आसान बना देंगे।
ओयो होटल्स एण्ड होम्स- आज के आधुनिक नागरिकों को ओयो का परिचय देने की कोई ज़रूरत नहीं है। यह ऐप आपको अकॉमोडेशन से सम्बंधित हर ज़रूरी जानकारी देता है। ओयो के साथ आप उचित कीमतों पर स्टे के बेहतरीन विकल्प खोज सकते हैं और लास्ट मिनट एक बटन के टैप के साथ आसानी से अपनी बुकिंग्स कर सकते हैं। तो बस अपनी छुट्टी का गंतव्य चुनिए और अपने दोस्तों एवं परिवारजनों के साथ रवाना हो जाइए। आपको वहां निश्चित रूप से ओयो मिलेगा। तो अगर आपने अब तक आगामी सप्ताहान्त की तैयारी नहीं की है, तो चिंता की कोई बात नहीं, अपना गंतव्य चुनिए, अपनी सुविधानुसार ओयो बुक कीजिए और छुट्टी के लिए रवाना हो जाइए।
रेव- इस कूल ऐप के साथ आप स्टाइल के साथ अपनी छुट्टी की योजना बना सकते हैं, जो सर्वश्रेष्ठ कीमतों पर आपके घर तक कार रेंटल सेवाएं उपलब्ध कराता है, तो खुद लम्बी ड्राइव के साथ छुट्टी का आनंद उठाने के लिए तैयार हो जाइए! रेव दुनिया की पहली सेल्फ-ड्राइव कार रेंटल सर्विस है, जो आपको अपनी कार जैसा अनुभव प्रदान करती है। वर्तमान में रेव की ये सेवाएं दिल्ली, हैदराबाद और बैंगलोर में अनलिमिटेड प्राइसिंग प्लान के साथ उपलब्ध हैं। तो खुद बॉस की तरह ड्राइव कीजिए और अपने पसंदीदा गंतव्य पर पहुंच कर छुट्टी का आनंद उठाइए!
स्पॉटीफाय- अब यात्रा और अकॉमोडेशन की बात हो गई, तो अगली चीज़ आती है, म्युज़िक यानि संगीत! कोई भी यात्रा आपके पसंदीदा संगीत के बिना अधूरी है। आपके पसंदीदा गाने आपको छुट्टियों के रोमांच के लिए तैयार करते हैं और आपका मूड छुट्टी के अनुकूल बना देते हैं। इस ऐप पर ढेरों गाने मौजूद हैं। तो आप कई विभिन्न शहरों पर आधारित प्लेलिस्ट के अनुसार विभिन्न भाषाओं में पॉडकॉस्ट के साथ अपने पसंदीदा प्लेलिस्ट का लुत्फ़ उठा सकते हैं और अपनी आगामी छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं।
गूगल मैप्स- यहां ज़्यादा सोचने की ज़रूरत नहीं! सड़क यात्रा में कभी भी गलती हो सकती है, अगर आपके पास सही नेविगेशन या मैप रीडर न हो। गूगल मैप्स भारतीय सड़कों के सभी रास्तों को अच्छी तरह जानता है। यह लोकेशन टैªकिंग के अलावा वॉइस नेविगेशन और ट्रैफिक अपडेट्स भी देता है। आप पैदल चलकर, सार्वजनिक परिवहन के द्वारा या अपनी कार से यात्रा करते हुए आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं।
नेटफ्लिक्स- अगर आप अभी किसी यात्रा के मूड में नहीं हैं और आगामी छुट्टियों के दौरान अपने घर के सोफे पर बैठ कर रिलेक्स करना चाहते हैं, साथ ही अपने पसंदीदा भोजन, फिल्मों, डॉक्यूमेन्ट्री का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स आपका अच्छा साथी साबित होने वाला है! इनके पास देशी-विदेशी सामग्री का बेहतरीन संकलन है। तो बस अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर कीजिए, पॉपकॉर्न लाइए और अपने दोस्तों को घर बुलाकर छुट्टी का आनंद उठाइए!

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad