हीरो मोटोकॉर्प ने माएस्ट्रो एज 125 और 'रेट्रो-स्टाइल्ड’ न्यू प्लेज़र+ 110 को पेश किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, May 13, 2019

हीरो मोटोकॉर्प ने माएस्ट्रो एज 125 और 'रेट्रो-स्टाइल्ड’ न्यू प्लेज़र+ 110 को पेश किया



 HERO MOTOCORP AUGMENTSITS PREMIUMSTRATEGYIN SCOOTER SEGMENT

                                                
नई दिल्‍ली। स्‍कूटर सेगमेंट के लिए अपनी विकास रणनीति को बरकरार रखते हुऐ, दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने आज दो नए स्‍कूटरों को लॉन्‍च कर अपने स्‍कूटर पोर्टफोलियो को मजबूत किया है। कंपनी द्वारा लॉन्‍च किए गए दोनों ही स्‍कूटर दमदार एवं स्‍टाइलिश हैं। कंपनी ने भारत और अपने वैश्विक बाजारों के ग्राहकों के लिए माएस्ट्रो एज 125 और प्लेर+ 110 को लॉन्‍च किया है।

डेस्टिनी 125 के माध्यम से 125 सीसी स्कूटर सेगमेंट में सफलतापूर्वक प्रवेश करने के बाद, हीरो मोटोकॉर्प ने  फ्‍यूल इंजेक्‍शन (एफआइ) टेक्‍नोलॉजी से युक्‍त भारत के पहले स्‍कूटर - माएस्ट्रो एज 125 को लॉन्‍च किया। स्कूटर के एफआई वैरिएंट की कीमत 62,700रुपए *, जबकि आइ3एस (कार्ब) वैरिएंट की कीमत 58,500 रुपए* (ड्रम) और 60,000 रुपए* (डिस्‍क) है।

हीरो मोटोकॉर्प का लोकप्रिय प्लेज़र ब्रांड पहले से ही ग्राहकों से मजबूत जुड़ाव का आनंद उठाता आया है। इस ब्रांड ने भी प्लेर+ 110 के रूप में 110 सीसीसेगमेंट में एक दमदार और स्टाइलिश एंट्री की। इस स्कूटर की कीमत 47,300 रुपए * है, जो कि बेहद आकर्षक है।
*एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली

इन उत्‍पादों को पेश करने के साथ ही, हीरो मोटोकॉर्प ने अब बेहद कम समय में सात नए उत्‍पादों को बाजार में उतारा है- इसमें प्रीमियम मोटरसाइकिलें और स्‍कूटर्स शामिल हैं, ये तकनीकी एवं डिजाइन के लिहाज से उत्‍कृष्‍ट हैं और युवा अपील रखते हैं।

एक्स-पल्स 200, एक्स-पल्स 200टी और एक्स-ट्रीम 200एस के रूप में हीरो की ऑल-न्यू मोटरसाइकिलों की एक्स रेंज लॉन्च किए जाने के बाद पेश किए गए नए स्‍कूटर हीरो मोटोकॉर्प की स्कूटर सेगमेंट में तेजी से बढ़ रही उपस्थिति पर लक्षित हैं।

कंपनी अगले कुछ हफ्तों में स्कूटरों की खुदरा बिक्री शुरू कर देगी।

इस लॉन्च के बारे में हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर डॉ. मार्कस ब्रॉन्सपर्जर ने कहा,“महज कुछ महीनों में  तीन दमदार प्रॉडक्ट्स - माएस्ट्रो एज 125, डेस्टिनी 125 और प्लेर+ 110 - पेश  करहमने स्‍कूटर सेगमेंट में अपने विकास को तेजी देने का एक सशक्‍त रोडमैप तैयार कर लिया है। एफआई तकनीक वाले भारत का पहले स्कूटर - माएस्ट्रो एज 125 की पेशकश - हमारे शोध और विकास तंत्र की क्षमताओं को प्रदर्शित करती है।”

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के ग्लोबल प्रॉडक्ट प्लानिंग प्रमुख, मैलो ले मैसन ने कहा, “स्कूटरों से जुड़ी हमारी रणनीति अब नए मॉडलों के साथ सामने आ रही है। चाहे टेक्नोलॉजी की बात हो या स्टाइल की, इन्हें प्रतिस्पर्धा में बढ़त हासिल है। प्लेर ब्रांड ने काफी पहले ही महिलाओं को समर्पित सेगमेंट बना लिया था और नयेप्लेर+ 110 ने स्‍टाइलिश राइड के लिए आकांक्षी सभी युवा ग्राहकों तक अपना दायरा बढ़ाया है।  माएस्ट्रो एज 125 भारत में स्कूटर श्रेणी में एफआई ला रहा है, और इसने इसेगमेंट में नया मानक स्‍थापित किया है। डेस्टिनी 125 के साथ, हीरो मोटोकॉर्प के पास अब 125 सीसी और 110 सीसी दोनों स्कूटरों के लिए ग्राहकों को लक्षित करने वाला सुदृढ़ पोर्टफोलियो है। कंपनी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए तैयार है।"

हीरो मोटोकॉर्प में सेल्स, कस्टमर केयर और पार्ट्स बिजनेस के प्रमुख संजय भान ने कहा, “हमने हाल ही में डेस्टिनी 125 के लॉन्‍च के साथ 125 सीसी स्कूटरसेगमेंट में दमदार ढंग से सफलतापूर्वक कदम रखा है। माएस्ट्रो एज 125 और प्लेर 110 के साथ, हमें यकीन है कि हमारा नया पोर्टफोलियो  अलग-अलग तरह के ग्राहकों को आकर्षित करेगा और इस तरह, स्कूटरसेगमेंट में हमारी मौजूदगी बढ़ाने की दिशा में योगदान देगा।”

माएस्ट्रो एज 125
डेस्टिनी 125 के साथ 125 सीसी स्कूटर श्रेणी मेंसफलतापूर्वक कदम रखने के बाद,  अब हीरो मोटोकॉर्प पेश कर रहा है अल्ट्रा- प्रीमियम और दमदार नया स्कूटर-माएस्ट्रो एज 125। आज की युवा पीढ़ी के लिए डिजाइन किए गए नए माएस्ट्रो एज में सर्वोत्तम परफॉर्मेंस, चमकदार डिजाइन और श्रेणी में सबसे अच्छी तकनीक का उम्दा मेल है।

यह स्कूटर दो वैरिएंट में उपलब्ध है - एफआई वैरिएंट और आइ3एस (कार्ब)  वैरिएंट।

माएस्ट्रो एज 125 एफआई कई खूबियां पहली बार लेकर आया है, और वह भी न सिर्फ 125 सीसी स्कूटरसेगमेंट में बल्कि समूची स्कूटर सेगमेट में। यह देश का पहला और एकमात्र स्कूटर है, जिसमें अत्यधिक कुशल फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलोजी इंजन है, जो 9.1 बीएचपी @ 7000 आरपीएम का पावर आउटपुट और 10.2 एनएम @ 5000 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इस तरह एक अलग एलईडी सिग्नेचर के साथ बिल्कुल अचूक होने के साथ ही इसका वजन और पावर का अनुपात श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ है।

125 सीसी एनर्जी बूस्ट इंजन के साथ आने वालाआइ3एस (कार्ब) वैरिएंट 8.7 बीएचपी @ 6750 आरपीएम का पावर आउटपुट और 10.2 एनएम @ 5000 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इसमें बेहतरीन कार्यकुशलता के लिए हीरो का सहजज्ञान वाला आई3एस (आइडल-स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) फीचर भी है।

यह मॉडल स्‍टैंड आउट एलईडी सिग्‍नेचर, डायमंड-कट कास्ट व्हील्स, टेक्स्चर्ड सीट्स, शार्प फ्रंट कवर और एप्रन, स्लीक रियर काउल, सिग्नेचर एलईडी टेल-लैंप और फ्रॉस्ट विंकर्स जैसे ढेर सारे डिजाइन एलिमेंट्स से युक्त है और सेगमेंट में बेहतरीन फीचर्स से भरपूर भी है।

सुविधा, सुरक्षा और उपयोगिता को और बेहतर बनाने वाला यह स्कूटर बाहर से ईंधन भरने की सुविधा, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, बूट लैंप, रिमोट की-ओपनिंग, साइड स्टैंड इंडिकेटर, सर्विस ड्यू रिमाइंडर और डिजिटल-एनालॉग मीटर जैसे रोमांचक फीचर्स से लैस है।

माएस्ट्रो एज 125 एफआई दो कलर कॉम्बिनेशन में आता है- ब्राउन इनर पैनल व एस्ट्रो गोल्ड फ्रंट फोर्क्स युक्त पर्ल व्हाइट और एक स्पोर्टी रेड इनर पैनल से युक्त पैंथर ब्लैक।

माएस्ट्रो एज 125 आइ3एस (कार्ब) वैरिएंट सभी मैट कलर पैलेट - मैट ब्लू, मैट रेड, मैट ब्राउन और मैट वर्नियर ग्रे में उपलब्ध है।

प्लेर+ 110
सफलतम प्ले ब्रांड अब 110 सीसी सेगमेंट में दमदार और स्टाइलिश 'प्लेर+ 110' के रूप में प्रवेश कर रहा है।

युवा स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स की पसंद को ध्यान में रखकर बनाया गया प्लेर+ 110 अपनी रेट्रो डिजाइन और परफॉर्मेंस के साथ एक दमदार आकर्षण रखता है। स्कूटर एक न्यू 110 सीसी इंजन के साथ आता है जो 8 बीएचपी @ 7500 आरपीएम का पावर आउटपुट और 8.7 एनएम @ 5500 आरपीएम का बेहद प्रभावशाली टॉर्क उत्पन्न करता है, जो 101 किलोग्राम के हल्के वजन के साथ मिलकर इसकी सवारी को मजेदार बनाता है।

प्लेर+ 110 न्यू रेट्रो फ्रंट, स्लीक रियर टेल लैम्प और डुअल टेक्स्चर सीट जैसे डिजाइन एलिमेंट्स के साथ मॉडर्न और विंटेज अपील का सही संतुलन रखता है।

सुविधा और सुरक्षा पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए यह स्कूटर फ्रंट पॉकेट के करीब सुविधाजनक ढंग से स्थित यूएसबी चार्जर, एलईडी बूट लैंप, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम और फ्यूल व साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ एक नए बैकलिट स्पीडोमीटर जैसी कई खूबियों की पेशकश करता है।

प्लेर+ 110 दो वर्जन में उपलब्ध है - शीट मेटल व्हील (ग्लॉसी ब्लैक, ग्लॉसी ब्लू, ग्लॉसी व्हाइट और ग्लॉसी रेड) और कास्ट (मैट रेड, मैट ग्रीन और मैट वर्नियर ग्रे विकल्प के साथ)।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad