टाटा मोटर्स ने डिजिटल सेवाओं को मजबूत करने के लिए लॉन्‍च किया सर्विस एप - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, May 16, 2019

टाटा मोटर्स ने डिजिटल सेवाओं को मजबूत करने के लिए लॉन्‍च किया सर्विस एप


Tata motors launch service app for strengthen digital services


मुंबई। टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहन ग्राहकों की बाजार पश्चात जरूरतों को पूरा करने के लिये अपने आधिकारिक सर्विस एप - टाटा मोटर्स सर्विस कनेक्ट (टीएमएससी) को लॉन्‍च किया है। इस एप को चलाना आसान है और यूजर्स होम स्क्रीन पर कई फीचर्स जैसे लाइव नोटिफिकेशंसवेदर इन द सिटी और अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स देख सकते हैं।
रजिस्टर्ड ग्राहक चेसिसवारंटी/एएमसी और बीमा लाभ जैसी महत्वपूर्ण जानकारी एक ही पेज पर देख सकते हैं। यह एप एक ऑर्गेनाइजर की तरह काम करता है और इसके द्वारा वाहन के महत्वपूर्ण दस्तावेजों की स्कैन्ड कॉपी को अपने साथ रखा जा सकता है। इस एप के माध्यम से ग्राहक को नये समाचारोंऑफर्सस्कीम्स,सर्विस कैम्प्सनये उत्पादोंआदि पर नोटिफिकेशन मिलेंगे।
रिमाइंडर और शिकायतें
  • सर्विस बुक करनेपीयूसी और बीमा नवीकरण,बैटरीटायर बदलनेआदि जैसी महत्वपूर्ण गतिविधियों पर नोटिफिकेशन भेजने के लिये एप में वाहन विशेष से सम्बंधित रिमाइंडर्स सेट करें।
  • इस एप के जरिये टाटा के वाहन के लिये बेसिक मेंटेनेंस टिप्स लें।
  • वाहन की मरम्मत के लिये बेसिक ट्रबल शूटिंग और मेंटेनेंस पर जानकारी आपकी उंगलियों के इशारे पर।
  • इस एप पर शिकायत करेंजेनेरिक सर्विसेज पर या सर्विस रिपेयर्स के बाद फीडबैक प्रदान करें।
ट्रैकिंग
·         टाटा मोटर्स के व्यापक सेवा डीलर नेटवर्क के स्थानों पर पूरी जानकारी मुहैया कराता है।
·         यदि वाहन खराब होने पर ग्राहक फंस जाता हैजो कॉल सेंटर से उसका लोकेशन शेयर किया जा सकता है,ताकि सर्विस टीम त्वरित सहयोग करने में मदद कर सके।
·         इस एप से ग्राहक भीड़-भाड़ वाली पार्किंग में वाहन का जीपीएस लोकेशन सेव कर सकता है। पार्क किये गये वाहन के अनुसार खुद को बाद में लोकेट करने के लिये भी ग्राहक इस सुविधा का उपयोग कर सकता है।
·         यातायात की स्थिति की ट्रैकिंग एक अन्य महत्वपूर्ण फीचर हैजो दैनिक आवागमन में ग्राहकों की सहायता करता है।
वाहन की सर्विस और वित्‍तीय खर्चः
·         एक क्लिक करें और अगली शेड्यूल्ड सेवा आसानी से बुक करें।
·         इस एप के जरिये बुक्ड हिस्ट्री की जानकारी ग्राहक के लिये एक पेज पर होती हैताकि वह अपने वाहन की सर्विस सम्बंधी जरूरत ट्रैक कर सके।
·         वाहन की अगली सर्विस की बुकिंग के लिये रिमाइंडर भी सेट किया जा सकता है।
·         बुकिंग आर्काइव्स में सर्विस का विस्तृत विवरण (लेबर/बदले गये पार्ट्स) होता हैजो अगली सर्विस की बेहतर प्लानिंग में मदद करता है।
·         सर्विस पर हुए खर्च का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है और अधिकांश कार खरीदार इसकी गणना सर्विस के लिये कार रखने से पहले या बाद में मैनुअली करते हैं। यह एप ऐसे ग्राहकों के लिये वरदान हैक्योंकि इस एप पर वर्ष के अनुसार सर्विस का खर्च देखा जा सकता है। इस एप का एक अन्य महत्वपूर्ण फीचर है सर्विस कॉस्ट कैल्कुलेटरजिसका इस्‍तेमाल अगली शेड्यूल्ड सर्विस का एस्टिमेट पाने के लिए किया जा सकता है।
इस एप को अब तक 2.5 लाख ग्राहक (एंड्रॉइड और आईओएस) डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 3.9/5 की एंड्रॉइड रेटिंग मिली है। इस एप को मजबूत सर्विस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का समर्थन मिला हैजिसके कारण टाटा मोटर्स को लगातार दो वर्ष से जेडी पावर सीएसआई स्टडी में दूसरा स्थान मिला है।
अच्छी तरह प्रशिक्षित और गुणवान तकनीशियनअसली स्पेयर पार्ट्स और मरम्मत की मानक प्रक्रियायें यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि टाटा मोटर्स के ऑथोराइज्ड वर्कशॉप में वाहन का रख-रखाव सर्वश्रेष्ठ संभव तरीके से किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad