एक्‍सॉनमोबिल ने लॉन्‍च कियाMobil DTE™ 20 Ultra सीरीज - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 7, 2019

एक्‍सॉनमोबिल ने लॉन्‍च कियाMobil DTE™ 20 Ultra सीरीज



ExxonMobil DTE 20 Ultra Series



हाइड्रॉलिक ऑयल्‍स में एक बेमिसाल टेक्‍नोलॉजी
                                               
मुंबई, 7 जून 2019 : एक्‍सॉनमोबिल ने  हाइड्रॉलिक ऑयल्‍स की तकनीकी रूप से उन्‍नत सीरीज- Mobil DTE™ 20 Ultra सीरीज को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। नई सीरीज को सभी प्रकार के हाइड्रॉलिक सिस्‍टम्‍स एवं कम्‍पोनेंट्स के लिये डिजाइन किया गया है,जैसे कि क्‍लोज क्‍लीयरेंस सर्वो-वाल्‍व्‍स एवं बेहद सटीक न्‍यूमेरिकली कंट्रोल्‍ड (एनसी) मशीन टूल्‍स। दोगुनी तक लंबी ऑयल लाइफ और अत्‍यधिक सख्‍त परिस्थितियों में उत्‍कृष्‍ट परफॉर्मेंस प्रदान करने के लिये डिजाइन की गई नई सीरीज इंडस्‍ट्रीज को आसानी से बेमिसाल परफॉर्मेंस लक्ष्‍यों को हासिल करने में मदद करती है।

Mobil DTE 20 Ultra सीरीज मेटेनेंस फ्रीक्‍वेंसी को कम करेगी और इस तरह मैन-मशीन इंटरैक्‍शन को कम करती है। इससे औद्योगिक कामगारों के लिये साइट सुरक्षित बनता है। इसके अतिरिक्‍त,  दोगुनी ऑयल लाइफ के साथ, यह हाइड्रॉलिक ऑयल खपत में कमी कर पर्यावरण देखभाल को भी सपोर्ट करती है। लंबी ऑयल लाइफ और परिचालन में सटीकता के लिये 89.2% का बेहतर डिपॉजिट कंट्रोल उपलब्‍ध कराकर, Mobil DTE 20 Ultra सीरीज कम्‍पोनेंट लाइफ को बढ़ाने के लिये उत्‍कृष्‍ट वेयर प्रोटेक्‍शन भी प्रदान किया जाता है। व्‍यापक परीक्षण दिखाता है कि इसकी पेशकश बेहतर वाटर हैंडलिंग और फिल्‍टर रेटिंग के साथ की जाती है। ईटॉन 35VQ25  टेस्‍ट, जोकि हाइड्रॉलिक-फ्लुईड क्‍वालिफिकेशन के लिये चिन्हित एक औद्योगिक परीक्षण है, के अनुसार ऑयल >72% बेहतर वेयर प्रोटेक्‍शन उपलब्‍ध कराती है।

शंकर कार्णिक, जनरल मैनेजर, इंडस्‍ट्रीयल लुब्रिकेंट्स,एक्‍सॉनमोबिल लुब्रिकेंट्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ''हाइड्रॉलिक सिस्‍टम्‍स का परिचालन हाइ-प्रेशर और हाइ-आउटपुट माहौल के अंतर्गत किया जाता है। इंडस्‍ट्रीज द्वारा झेली जा रही एक प्रमुख चुनौती है, प्रदर्शन, उत्‍पादकता और दक्षता। Mobil DTE 20 Ultra सीरीज के साथ, ग्राहकों के पास अब नई तकनीक होगी, जिसे भरोसेमंद परफॉर्मेंस और व्‍यापक कम्‍पोनेंट लाइफ प्रदान करने के लिये डिजाइन किया गया है और जो मेंटेनेंस खर्च एवं सिस्‍टम वेयर को कम करता है।''

हाइड्रॉलिक सिस्‍टम्‍स को ऑयल एवं मशीन फैक्‍टर्स दोनों ही वजह से मेंटेनेंस की जरूरत होती है। समय के साथ तेल के ऑक्‍सीडाइज होने के कारण डिपॉजिट्स बन जाते हैं, जिससे तेल और फिल्‍टर दोनों को रिप्‍लेस करने की नौबत आ जाती है। इसके साथ ही, समय गुजरने के साथ वॉल्‍व्‍स, पम्‍प्‍स और मशीनरी वेयर के अन्‍य पार्ट्स पुराने हो जाते हैं और नष्‍ट हो चुके पार्ट-पुर्जों को बदलने की जरूरत होती है। इस मेंटेनेंस को कम किया जा सकता है और इसका निर्माण Mobil DTE 20 Ultra का इस्‍तेमाल करके किया गया है, क्‍योंकि यह उपकरण के पुराने पड़ने की गति को धीमा करने और मेंटेनेंस प्रयासों को घटाने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad