महिंद्रा ने एक्सयूवी 300 का नया और इनोवेटिव ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) वर्जन किया लॉन्च - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 3, 2019

महिंद्रा ने एक्सयूवी 300 का नया और इनोवेटिव ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) वर्जन किया लॉन्च

                   





मुंबई. 20.7 बिलियन अमरीकी डॉलर के महिंद्रा समूह की एक इकाई महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एम एंड एम लिमिटेड) ने  अपने लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘एक्सयूवी 300‘ का नया और इनोवेटिव ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) वर्शन लॉन्च किया। इस तरह ‘एक्सयूवी 300‘ को हासिल करना और इसे ड्राइव करना अब और आसान हो गया है।
मैनुअल संस्करण की तुलना में ऑटोशिफ्ट टैक्नोलॉजी के साथ यह एएमटी वर्शन डब्ल्यू 8 डीजल संस्करण और इसके वैकल्पिक पैक डब्ल्यू 8 (ओ) में 55,000 रुपए की अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध होगा। यह आज से सभी महिंद्रा डीलरशिप पर प्रदर्शन, टैस्ट ड्राइव और तत्काल डिलीवरी के लिए उपलब्ध होगा। एक्सयूीव 300 का यह नया वेरिएंट 3 रंगों- पर्ल व्हाइट, एक्वामरीन और रेड रेज में उपलब्ध होगा।
इतालवी मोटर वाहन विशेषज्ञों मारेली द्वारा रची गई एक्सयूवी 300 ऑटोशफ्ट टैक्नोलॉजी 300 एनएम का टोर्क प्रदान करती है, जो कि इस सेगमेंट में अग्रणी है। इलेक्ट्रॉनिक वेरिएबल ज्यामेट्री टर्बोचार्जर वाला इसका 1.5 एल टर्बो डीजल इंजन 85.8 केवी (116.6 पीएस) शक्ति प्रदान करता है, जो इसे जोशपूर्ण तरीके से आगे बढने के लिए स्वचालित गियरशिफ्ट का अनुकूलन करता है और इस तरह यह दूसरों से कहीं आगे निकल जाता है।
नवीनतम तकनीकी प्रगति से लैस, एएमटी संस्करण विशेष रूप से शहरी ग्राहकों और महिलाओं और मिलेनियल्स सहित उभरते बाजार क्षेत्रों को प्रसन्न करने में कामयाब रहेगा, जिन्हें शहरी आवागमन के दौरान बार-बार रुकने और आगे बढने में अब ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन की सुविधा हासिल होगी।
एक्सयूवी ऑटोशिफ्ट के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए एम एंड एम लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के सेल्स एंड मार्केटिंग के प्रमुख वीजय राम नाकरा ने कहा, ‘‘महिंद्रा में हमारी लगातार यही कोशिश रहती है कि हमारे सभी ग्राहकों के लिए उन्नत और सुलभ तकनीकों की पेशकश की जाए। इसी सिलसिले में हमें सहज ड्राइविंग और एग्जिलरैटिंग परफॉर्मेन्स के उचित संतुलन के साथ एक्सयूवी 300 का ऑटो शिफ्ट वर्शन लॉन्च करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है। फरवरी 2019 में लॉन्चिंग के बाद से अपने मैनुअल संस्करण के लिए जबरदस्त रेस्पॉन्स हासिल करने के बाद, हमें विश्वास है कि एक्सयूवी 300 का ऑटो शिफ्ट वर्शन भी ब्रांड के मूल्य प्रस्ताव को और मजबूत करेगा और हमारे लिए बाजार का विस्तार करेगा।‘‘

 एक्सयूवी 300 का ऑटो शिफ्ट वर्शन निम्नलिखित इंटेलीजेंट फीचर्स से सुसज्जित हैः-
ऽ ऑटो और मैनुअल मोडः दो मोड में उपलब्ध, ऑटो मोड ईंधन दक्षता और सुगमता को बढ़ाता है जबकि मैनुअल मोड शानदार प्रदर्शन को संभव बनाता है।
ऽ व्हीकल क्रीपः वाहन पहले और रिवर्स गियर दोनों में थ्रॉटल इनपुट के बिना चल सकता है, जिससे भीड़भाड़ वाले शहरी यातायात में आवागमन में आसानी होती है।
ऽ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोलः एक्सयूवी 300 हिल स्टार्ट असिस्ट तकनीक के साथ आता है, ताकि पहाड़ी पर या ढलान की स्थिति में गाड़ी चलाते समय उलटा लुढकने से बचाया जा सके।
ऽ डाउन-हिल, किक-डाउन शिफ्ट्स और एंटी-इंजन स्टालः गियर शिफ्ट्स को स्वचालित रूप से अनुकूलित किया जाता है, ताकि ओवरटेकिंग के दौरान या क्विक एक्सीलरेशन के लिए ऑप्टिमम पावर/टॉर्क आउटपुट प्रदान किया जा सके।
ऽ ड्राइव और रिवर्स लॉक आउटः सुरक्षा से जुडा यह फीचर रिवर्स और ड्राइव मोड के बीच अचानक बदलाव को रोकता है, जब तक कि स्पीड 5 किमी प्रति घंटे से कम न हो जाए।
ऽ डोर ओपनिंग पर क्रीप डिसेबलः यह सुरक्षा सुविधा दरवाजे खुले होने पर वाहन को आगे बढ़ने से रोकती है।
ऽ गियर डिस्प्ले के साथ ड्राइवर इन्फॉर्मेशन सिस्टमः वाहन के बारे में महत्वपूर्ण सूचनाएं और जानकारी, जैसे कि वर्तमान गियर, ड्राइविंग मोड आदि, ड्राइवर इन्फॉर्मेशन टैक्नोलॉजी पर उपलब्ध हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad