बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस और सिंडिकेट बैंक ने किए कॉर्पोरेट साझेदारी पर हस्ताक्षर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, August 28, 2019

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस और सिंडिकेट बैंक ने किए कॉर्पोरेट साझेदारी पर हस्ताक्षर


Bajaj Allianz Life ties up Syndicate Bank


बैंगलुरू, देश की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक बजाज आलियांज लाइफ ने देश के सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक सिंडिकेट बैंक के साथ एक कॉर्पोरेट एजेंसी साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को बजाज आलियांज लाइफ जीवन बीमा समाधान प्रदान करेगा। इस साझेदारी के साथ, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरंेस कंपनी सिंडिकेट बैंक के साथ साझेदारी करने वाली पहली नॉन-बैंक प्रमोटर बीमाकर्ता कंपनी बन गई है।
इस रणनीतिक साझेदारी (कॉर्पोरेट एजेंसी) समझौते पर बजाज आलियांज लाइफ और सिंडिकेट बैंक के बीच आज बेंगलुरू में हस्ताक्षर किए गए।
इस साझेदारी के माध्यम से, सिंडिकेट बैंक अपने ग्राहकों को बजाज आलियांज लाइफ के वैल्यू-पैक जीवन बीमा समाधान प्रदान करेगा और उन्हें योजनाबद्ध तरीके से अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा। बजाज आलियांज लाइफ अपने किफायती और नए-पुराने जीवन बीमा समाधानों के माध्यम से बैंक के नए और मौजूदा ग्राहकों को जीवन बीमा के लाभ का लाभ उठाने के लिए सशक्त बनाएगा। बजाज आलियांज लाइफ के उत्पाद भारत के 28 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों में फैले बैंक के 4,100 से अधिक शाखा कार्यालयों में उपलब्ध होंगे।
इस साझेदारी की जानकारी देते हुए बजाज आलियांज लाइफ के एमडी और सीईओ तरुण चुघ ने कहा, ‘‘देश के सबसे पुराने बैंकों में से एक सिंडिकेट बैंक के साथ साझेदारी करके हम खुशी का अनुभव कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हमारे नए युग के उत्पाद और सेवाएँ बैंक के अनेक ग्राहकों को एक प्रभावी तरीके से अपनी जीवन बीमा संबंधी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाएंगे। हमारे तकनीकी-सक्षम सर्विसिंग समाधानों की सहायता से बैंक कर्मचारी अपने ग्राहकों की जरूरतों का बेहतर तरीके से विश्लेषण कर सकेंगे और इस तरह वे उन्हें अपने जीवन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सही जीवन बीमा उत्पाद उपलब्ध करा सकेंगे। यह सहयोग हमारे लिए उल्लेखनीय है, क्योंकि सिंडिकेट बैंक हमारे वैल्यू पैक्ड जीवन बीमा समाधानों को देश के कई और लोगों तक पहुंचाने में मदद करेगा और उनके जीवन लक्ष्यों को प्राप्त
करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बजाज आलियांज लाइफ और मुझे यकीन है कि बैंक के साथ हमारी यह साझेदारी दीर्घकालिक और सार्थक साबित होगी।”

सिंडिकेट बैंक के एमडी और सीईओ मृत्युंजय महापात्र ने कहा, ‘‘यह साझेदारी हमारे वित्तीय सेवा पोर्टफोलियो के विस्तार और हमारे ग्राहकों को सभी आवश्यक निवेश और सुरक्षा संबंधी उत्पाद और सेवाओं को प्रदान करने के हमारे प्रयासों के अनुरूप है। हमारे तकनीक संचालित बैंकिंग समाधानों के अलावा यह साझेदारी एक तरफ हमारे ग्राहकों को खुश रखेगी और दूसरी तरफ हमारी शुल्क संबंधी आय को भी बढ़ाएगी। हम अपने रणनीतिक साझेदार के रूप में बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस का स्वागत करते हैं और दीर्घकालिक सहयोग की उम्मीद करते हैं।‘‘

उत्पाद और सेवाएं
इस साझेदारी के तहत, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी अपने सभी खुदरा और समूह उत्पाद बैंक के ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी, जिसमें बचत, सेवानिवृत्ति, निवेश, संरक्षण, गंभीर बीमारी और समूह क्रेडिट सुरक्षा जीवन बीमा उत्पाद शामिल हैं। ये ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो बैंक के ग्राहकों को उनके जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाते हैं। ये जीवन लक्ष्य आर्थिक रूप से अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित रखने, या दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्य की ओर निवेश करने या गंभीर बीमारियों से संबंधित खर्चों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने से भी संबंधित हो सकते हैं।
सिंडिकेट बैंक के ग्राहक अपनी निकटतम सिंडिकेट बैंक शाखा में जाकर या ऑनलाइन मोड के माध्यम से लॉग इन करके, बजाज आलियांज लाइफ के प्रोडक्ट्स के सहारे अपने जीवन के लक्ष्यों की ओर निवेश कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad