एचडीएफसी एर्गो इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर–क्विज 2019 में संस्‍कार स्‍कूल जोनल राउंड में पहुंचा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, September 5, 2019

एचडीएफसी एर्गो इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर–क्विज 2019 में संस्‍कार स्‍कूल जोनल राउंड में पहुंचा




HDFC- Sanskar School Jaipur



जयपुर। गैर-जीवन बीमा प्रदाता एचडीएफसी एर्गो ने संस्‍कार स्‍कूल को  जयपुर में पहली बार आयोजित इंश्‍योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर –क्विज, 2019 के सिटी फिनाले का विजेता घोषित किया। टीम में खुशी मल्‍होत्राऔर कृष नारंग शामिल थे और इसने 20 स्‍कूलों से मुकाबला करते हुए सफलतापूर्वक इस लेवल को जीत लिया। विजेता अब आगरा, अमृतसर, चंडीगढ़, देहरादून, दिल्‍ली, जम्‍मू, कानपुर, शिमला, लुधियाना, मेरठ, गुड़गांव और उदयपुर में सिटी राउंड्स के क्‍वालिफायर्स से जोनल राउंड-नॉर्थ में मुकाबला करेंगे जिसका आयोजन दिल्‍ली में किया जाएगा।
एक जीवन कौशल के रूप में बीमा के बारे में जागरूकता फैलाने और राष्ट्रीय स्तर की इस चैंपियनशिप के लिए स्‍टूडेंट्स को तैयार करने के लिए, एचडीएफसी एर्गो के प्रतिनिधियों ने जयपुरमें 20 स्‍कूलों में आठवीं  और नौंवी कक्षा के 5,000 स्‍टूडेंट्स के लिए एजुकेशनल टाउनहॉल का संचालन किया। एचडीएफसी एर्गो की इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर – क्विज का मकसद युवाओं को एक मजेदार एवं भागीदारीपूर्ण तरीके से बीमा के बारे में शिक्षित करने के लिए एक मंच मुहैया कराना है।
एचडीएफसी एर्गो के इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर–क्विज के सिटी राउंड के बारे में बात करते हुए, महमूद मंसूरी, प्रेसिडेंट – शेयर्ड सर्विसेज एवं ऑनलाइन बिजनेस ने कहा, “हम संस्‍कार  स्‍कूल से विजेता टीम को बधाईयां देते हैं, यह टीम जयपुर शहर से एचडीएफसी एर्गो इंश्‍योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर क्विज- 2019 की पहली विजेता है। यह पहल चार साल से सफलतापूर्वक चल रही है और हमारा उद्देश्‍य शुरुआती उम्र से बच्‍चों को बीमा के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करना है। हमने अभी तक प्रतिभागिता का जो स्‍तर देखा है, वह अद्भुत है और हम स्‍कूलों की उनके सहयोग के लिए प्रशंसा करते हैं।”
एचडीएफसी एर्गो इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर–क्विज की शुरुआत 2016 में हुई थी, यह एक अग्रणी शिक्षण पहल है जो बीमा को लेकर एक नजरिया बनाती है और प्रतिभागियों के पढ़ाई से इतर के रिकॉर्ड को समृद्ध करती है. बीमा को आमतौर पर केवल निवेश और टैक्‍स बचाने का माध्‍यम समझा जाता है जोकि लोगों द्वारा बीमा खरीदने का उचित कारण नहीं है। यदि व्‍यक्ति दुर्घटना, बाढ़, आग, बीमारी या किसी अन्‍य विनाशकारी स्थिति में बीमा जिंदगी को सामान्‍य करने में मदद करता है। इस पहल के माध्‍यम से, एचडीएफसी एर्गो पेरेंट्स की भी भागीदारी चाहता है ताकि प्रतिभागी स्‍टूडेंट्स को बीमा की अवधारणा समझाने में सहयोग दिया जा सके और इस तरह उन्‍हें और अधिक सीखने के लिए प्रेरित किया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad