हीरो मोटोकॉर्प ने देश की पहली BS-VI मोटरसाइकल लॉन्च की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, November 7, 2019

हीरो मोटोकॉर्प ने देश की पहली BS-VI मोटरसाइकल लॉन्च की


HERO MOTOCORP LAUNCHES INDIA’S FIRST BS-VI MOTORCYCLE



नई दिल्ली। उपभोक्ताओं के लिये खोजपरक और उन्नत प्रौद्योगिकी वाले उत्पाद लाने के अपने ठोस प्रयासों को बरकरार रखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने भारत की पहली BS-VI  अनुपालक मोटरसाइकल - स्पलेंडर iSmart लॉन्च की है।
स्पलेंडर iSmart को हीरो मोटोकॉर्प द्वारा iCAT से BS-VI प्रमाणपत्र मिलने वाली भारत की पहली दुपहिया निर्माता बनने के कुछ महीने के भीतर लॉन्च किया जा रहा है।
नई स्पलेंडर iSmart में भारत का पहला BS-VI अनुपालक (110 cc) FI इंजिन है, जो ईंधन की बचत करते हुए उच्‍च टॉर्क प्रदान करता है। बढ़े हुए फ्रंट सस्पेंशन ट्रैवल वाली नई डायमंड फ्रैम, किसी भी सड़क पर चलने के लिये अधिक ग्राउंड-क्लीयरेन्स और अधिक स्थायित्व के लिये लंबे व्हील-बेस के साथ यह मोटरसाइकल किसी भी चुनौती का सामना कर सकती है। इस मोटरसाइकल का डिजाइन भी आधुनिक है।
नई समकालीन और जिंदादिल स्पलेंडर iSmart ऐसे ग्राहकों के लिये सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के महत्व की पेशकश करती है, जो हर राइड से बहुत ज्यादा अपेक्षा करते हैं। हीरो के प्रसिद्ध ब्राण्ड BS-VI स्पलेंडर iSmart की अगली पीढ़ी इस ब्राण्ड के प्रमुख गुणों, जैसे नवोन्मेष, तकनीकी उत्कृष्टता, स्टाइल और विश्वसनीयता से प्रेरित है, जिनके कारण विश्वभर के ग्राहकों के साथ मजबूत सम्बंध स्थापित हुए हैं।
64,900 रू. के आकर्षक मूल्य पर यह मोटरसाइकल देश में हीरो मोटोकॉर्प के डीलरशिप्स पर अगले कुछ हफ्तों से चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होगी।
नई स्पलेंडर iSmart तीन जीवंत टोन्स में उपलब्ध है- टेक्नो ब्लू और ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और ब्लैक और फोर्स सिल्वर और हैवी ग्रे, और यह पहली बार में ही अपनी छाप छोड़ देती है। मोटरसाइकल दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है- सेल्फ ड्रम कास्ट और सेल्फ डिस्क कास्ट (BS-VI जुड़ने के बाद)।
मोटरसाइकल का आज यहाँ अनावरण करते हुए हीरो मोटोकॉर्प में ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग के प्रमुख मैलो ली मैसन ने कहा, ‘‘स्पलेंडर iSmart बेहद कम समय में अपनी घरेलू शोध एवं विकास क्षमताओं का विस्तार करने में हमारी बड़ी प्रगति का प्रमाण है। यह देश की पहली BS-VI अनुपालक मोटरसाइकल है, जिसमें नया इंजिन परिवार है, नया चेसिस डिजाइन है और जिसे पूरी तरह से जयपुर में स्थित हमारे सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में डिजाइन और विकसित किया गया है। BS-VI के कठोर उत्सर्जन मानकों की पुष्टि करने वाली और प्रदर्शन क्षमताओं को उन्नत करने वाली इस मोटरसाइकल का स्टाइल और राइडिंग का अनुभव बेजोड़ है। यह सभी सफल स्पलेंडर फ्रैंचाइज के तहत ग्राहकों के लिये आकर्षक महत्व प्रदान करते हैं। यह हमारी उत्पाद श्रृंखला के BS-VI मानकों में जाने की शुरूआत है।’’
हीरो मोटोकॉर्प में सेल्‍स, आफ्‍टर सेल्‍स और पार्ट्स के प्रमुख संजय भान ने कहा, ‘‘हमारे BS-VI उत्पादों के लॉन्च की योजना हमारे ग्राहकों के हितों और बाजार की जनसांख्यिकी को ध्यान में रखकर रणनीतिक रूप से विकसित की गई है। स्पलेंडर iSmart को देश में चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध कराया जाएगा और हम स्थायी रूप से उत्पादन बढ़ाएंगे। इस मोटरसाइकल का मूल्य हमारे आगामी BS-VI वाहनों के मूल्यों का संकेत देता है, जिन्हें आगामी महीनों में लॉन्च किया जाएगा। हम अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिये नई स्पलेंडर iSmart BS-VI का एक रोचक मल्टीमीडिया कैम्पेन शुरू करेंगे।’’
नई स्पलेंडर iSmart
भारत का पहला BS-VI अनुपालक FI इंजिन
नई स्पलेंडर iSmart स्वच्छ परिवहन पर केन्द्रित है और इसमें अधिकतम कैलिब्रेशन वाला 110सीसी BS-VI अनुपालक फ्यूल इंजेक्शन इंजिन है, जिसका पॉवर आउटपुट 7500 RPM पर 9 BHP है और टॉर्क 5500 RPM पर 9.89 NM है। नई मोटरसाइकल में क्रांतिकारी i3S टेक्नोलॉजी है और यह बेहतरीन ईंधन दक्षता के साथ हर बार बेहतर राइड का वचन देती है।
उन्नत ड्राइव और नियंत्रण
नई सीमाओं को चुनौती देने वाला डायमंड चेसिस हर क्षेत्र में बेहतर मजबूती, दृढ़ता और प्रतिक्रियात्मक संचालन की पेशकश करता है। 15 mm फ्रंट सस्पेंशन, 180 mm ग्राउंड क्लीयरेन्स और 36 mm व्हीलबेस के साथ यह मोटरसाइकल दुर्गम क्षेत्रों में आराम और स्थिरता देती है।
स्टाइल 2.0
आधुनिक लुक और ड्यूअल टोन इमैजरी वाली नई बॉडी इस मोटरसाइकल के युवा और समकालीन आकर्षण को बढ़ाती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad