शाओमी ने रेडमी ए सीरिज स्मार्टफोन का नया फोन रेडमी 8ए ड्यूअल जारी किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, February 13, 2020

शाओमी ने रेडमी ए सीरिज स्मार्टफोन का नया फोन रेडमी 8ए ड्यूअल जारी किया



Xiaomi India launches Desh Ka Dumdaar Smartphone, Redmi 8A Dual


रेडमी ने पावर बैंक भी किया लॉन्च

बैंगलुरू,  भारत के नम्बर वन स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी शाओमी ने आज अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले रेडमी ए सीरिज स्मार्टफोन का नया फोन रेडमी 8ए ड्यूअल जारी किया। इसमें है नया औरा एक्सग्रिप डिजाइन और ड्यूअल रियर कैमरा। रेडमी ने अपना पोर्टफोलिया भी बढ़ाया है और रेडमी पावर बैंक 10000 एमएएच और रैडमी पावर बैंक 20000 एमएएच भी जारी किए हैं।
रेडमी 8ए ड्यूअलः देष का दमदार स्मार्टफोन
रेडमी 8ए ड्यूअल ने एक कदम आगे बढ़ाया है और रेडमी ए सीरिज में पहली बार ड्यूअल कैमरे लगाए हैं। इसमें 13 एमपी प्राइमरी सेंसर सर्पोटेड और एक 2 एमपी डेप्थ सेंसर है जो शानदार पोर्टेªट बनाता है। इसके हार्डवेयर में शाओमी की सक्षम एआई सीन डिटेेक्शन तकनीक और एआई पोर्ट्रेट मोड है। आगे की तरफ सेल्फी, वीडियो कॉल और एअई फेस अनलॉक के लिए 8 एमपी कैमरा है।
रेडमी 8 ए ड्युअल में पूरी तरह से नई औरा एक्सग्रिप डिजाइन है जो रेडमी 8 ए मी में लाई गई और पसंद की गई औरा वेव ग्रिप डिजाइन से और बेहतर है। औरा एक्सग्रिप डिजाइन से प्रीमियम अनुभव  मिलता है और पीछे की तरफ मैश पैटर्न है, जो अच्छा ग्रिप देती है और फिंगरप्रिंट लगने से बचाती है।
रेडमी 8 ए ड्यूअल में 15.8 सेमी (6.22) डॉट नॉच एचडी प्लस आईपीएस डिस्पले है और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19ः9 है जो गजब का अनुभव देता है। इसमें 5000 एमएएच की उच्च क्षमता की दो दिन चलने वाली बैट्री है जो 18 वॉट फास्ट चार्ज हो सकती है (10 वॉट का फास्ट चार्जर साथ है)। इसे टाइप सी पोर्ट के जरिए रिवर्स चार्ज भी किया जा सकता है। अब रेडमी के सभी स्मार्ट फोन टाइप सी पोर्ट और 18 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आते है। इसमें क्वॉलकॉम स्नेपड्रेगन टीएम 439 ऑक्टा-कोर चिपसैट लगा है। यह 2जीबी प्लस 32 जीबी और 3 जीबी प्लस 32 जीबी के साथ 2 प्लस 1 ड्यूअल सिम स्लॉट वाले दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें माइक्रो एसडी कार्ड लगा कर स्टोरेज क्षमता को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
उच्च गुणवत्ता के वादे के साथ रेडमी 8ए ड्यूअल काफी मजबूत है। इसमें कोरनिंग® गोरिल्ला® ग्लास 5 और पी2 आई एस नेनो कोटिंग है। इससे अचानक गिरने पर भी सुरक्षित रहता है।श्र
रेडमी 8ए ड्यूअल- विशेषताएं
- 15.8 सेमी (6.22) 19ः9 एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्पले
- कोरनिंग गोरिल्ला ग्लास 5 सुरक्षा
- 13 एमपी प्राइमरी कैमरा
- 2 एमपी डैप्थ कैमरा
- 8 एमपी फ्रंट कैमरा
- एआई पोर्टट्रेट मोड
- एआई फेस अनलॉक
- क्वैलकॉम स्नेपड्रेगन 439 ओक्टाकोर, 2.0 जीएचजेड
- 2जीबी प्लस 32 जीबी और 3जीबी प्लस 32 जीबी वेरिएंट
- ड्यूअल सिम और माइक्रो एसडी (512 एमबी तक)
- 5000एमएएच बैट्री
- यूएसबी टाइप सी
- 18 डब्लू तक फास्ट चार्जिंग (10 डब्लू फास्ट चार्जर साथ में)
- वायरलैस एफएम रेडियो
- पी2आई स्पलेश प्रूफ नैनो कोटिंग
- 156.48 गुणा 75.41 गुणा 9.4 एमएम
- 190 ग्राम
इस मौके पर शाओमी इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अनुज शर्मा ने कहा, ‘‘हमने रेडमी 8 सीरिज स्मार्टफोन के जरिए सबसे लगातार सबसे अच्छी तकनीक देने का प्रयास किया है। रेडमी की ए सीरिज अग्रणी स्मार्टफोन सीरिज रही है। आइडीसी के क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रेकर क्यू 4 2019 के अनुसार रेडमी 6ए 2019 में सबसे ज्यादा बेचा गया फोन है। आइडीसी के क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रेकर क्यू 4 2019 के अनुसार रेडमी 8 सीरिज ने भी इसी अवधि में शाओमी की 15.9 प्रतिशत की वृद्धि में अपना सहयोग दिया है। हमें विश्वास है कि रेडमी 8ए ड्यूअल भी हमारे उपभोक्ताओं और प्रशंसकों को इसी तरह पसंद आएगा। रेडमी पावर बैंक के साथ रेडमी ने अपना पोर्टफोलियो बढाया है और यह विस्तार जारी रहेगा।‘‘
रेडमी पावर बैंक- रेडमी को और ताकत
स्मार्टफोन में अपनी श्रेणियां बढ़ाने के साथ ही अब रेडमी ने अपनी पहली एक्सेसरी रेडमी पावर बैंक भी जारी किया है। यह दस हजार एमएएच और बीस हजार एमएएच वेरिएंट में उपलब्ध है। रेडमी पावर बैंक की डिजाइन एंटी स्लिप ऐज ग्रिप के साथ है और इससे इसके गिरने की सम्भावना बहुत कम हो गई है।
रेडमी पावर बैंक में दो इनपुट और आउटपुट पोर्ट है। टाइप सी और यूएसबी पोर्ट पावर बैंक की चार्जिंग के लिए काम आ सकते है और दो यूएसबी टाइप ए पोर्ट से दो डिवाइस एक साथ चार्ज किए जा सकते है। रेडमी पावर बैंक में लिथियम पॉलीमर बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। ये न सिर्फ सुरक्षित है, बल्कि लीथियम आयोन बैट्री के मुकाबले ज्यादा चलती भी है। हर रेडमी पावर बैंक सर्किट चिप प्रोटेक्शन के 12 स्तरों वॉल्टेज, तापमान, करंट और इलेक्ट्रोस्टेटिक एनॉमलीज में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते है। रेडमी पावर बैंक 20 हजार एमएएच 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को और 10 हजार एमएएच 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।
उपलब्धताः
रेडमी 8ए ड्यूअल नीले, सफेद और धूसर रंग में उपलब्ध है। 2जीबी प्लस 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 6499 रूपए और 3जीबी प्लस 32जीबी वेरिएंट 6999 रूपए में एमआई डॉट कॉम, एमेजन, एमआई हाउस और कुछ अधिकृत रिटेल स्टोर्स पर 18 फरवरी दोपहर 12 बजे से उपलब्ध होगा और जल्द ही सभी अधिकृत स्थानों पर मिलेगा।
रेडमी पावर बैंक सफेद और काले रंग में मिलेगा। दस हजार एमएएच वेरिएंट 799 रूप्ए और 20 हजार एमएएच 1499 रूपए में 18 फरवरी दोपहर 12 बजे से एमआई डॉट कॉम और एमआई हाउस पर मिलेगा। जल्द ही यह अमेजन पर भी उपलब्ध होगा।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad