बजाज आलियांज लाइफ ने अपनी पॉलिसियों के लिए व्हाट्सएप सेवा शुरू की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, March 26, 2020

बजाज आलियांज लाइफ ने अपनी पॉलिसियों के लिए व्हाट्सएप सेवा शुरू की

Bajaj Allianz Financial service providers step up measures to fight coronavirus as they urge consumers to go digital




मुंबई,  कोविड -19 के प्रकोप का मुकाबला करने के लिए वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनियों ने सक्रिय उपाय शुरू किए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि महत्वपूर्ण सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहे। कंपनियों ने ग्राहकों से आग्रह किया है कि वे डिजिटल माध्यमों के उपयोग को प्राथमिकता दें।
निजी क्षेत्र की बीमा कंपनी बजाज आलियांज लाइफ ने अपनी पॉलिसियों के लिए व्हाट्सएप सेवा शुरू की है, जिसमें ग्राहक 20 से अधिक सेवाओं का उपयोग किसी के संपर्क में आए बिना ही कर सकते हैं।
ग्राहक अपने व्हाट्सएप नंबर से 8806727272 पर  मैसेज कर सकते हैं और अपनी पॉलिसी पर 20 से अधिक सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, बल्कि ग्राहक व्हाट्सएप पर अपनी पॉलिसी से संबंधित सभी जरूरी सहायता कंपनी के एआई सक्षम चैटबॉट ‘बोइंग‘ और सेवा प्रतिनिधि के साथ लाइव चैट के माध्यम से व्हाट्सएप के जरिये 24’7  हासिल कर सकते हैं।
नई लॉन्च की गई ग्राहक सेवा पहल के बारे में जानकारी देते हुए बजाज आलियांज लाइफ के चीफ - ऑपरेशंस एंड कस्टमर एक्सपीरियंस श्री कैजाद हिरामानेक ने कहा, ‘‘व्हाट्सएप की लोकप्रियता और उपयोग की सरलता को देखते हुए हम अपने ग्राहकों के फायदे के लिए इस प्लेटफॉर्म  पर आना चाहते थे। हालांकि हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते थे कि हमारे साथ संपर्क करने के दौरान उन्हें पर्याप्त जानकारी हासिल हो और वे सही मूल्य पा सकें। उपलब्ध सेवाओं की व्यापक सूची के साथ, ग्राहक अपने मामलों को कहीं से भी हल कर सकते हैं। उन्हें अपनी पॉलिसियों से संबंधित कार्यों के लिए हमारी शाखाओं में जाने या हमें कॉल करने की जरूरत भी नहीं है, क्योंकि हम इस सेवा को अपने चैटबॉट या ग्राहक सेवा के कार्यकारी के साथ जुड़ाव के जरिए पूरा करते हैं।‘‘
मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर एन्क्रिप्शन के कारण ग्राहक की तरफ से प्राप्त की गई और उसके साथ साझा की गई जानकारी को गोपनीय बनाए रखना सुनिश्चित किया जा सकेगा।
व्हाट्सएप पर बजाज आलियांज लाइफ ग्राहकों के लिए व्यापक सेवाएं उपलब्ध हैंः-
1. पॉलिसी से संबंधित जानकारी देखें
2. प्रीमियम का भुगतान करें
3. फंड वैल्यू की जांच करें
4. प्रीमियम भुगतान रसीद डाउनलोड करें
5. पॉलिसी बॉण्ड डाउनलोड करें
6. प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट प्राप्त करें
7. ऑटो-भुगतान के लिए पंजीकरण करें
8. संपर्क नंबर अपडेट करें
9. ई-मेल पता अपडेट करें
10. पैन विवरण अपडेट करें
11. हमारी शाखाओं का पता लगाएँ
12. बोनस स्टेटमेंट देखें
13. खाता विवरण देखें
14. क्लेम स्टेटस देखें
15. सेवा अनुरोध की स्थिति का पता करें
16. प्रीमियम कैलकुलेटर
17. पॉलिसी सर्विसिंग के लिए कॉल-बैक अनुरोध रखें
18. नई पॉलिसी खरीदने के लिए कॉल-बैक का अनुरोध करना
19. बजाज आलियांज लाइफ से संपर्क करें
20. एसएमएस पर फंड वैल्यू हासिल करने के लिए पंजीकरण करें।

वित्तीय सेवा प्रदाताओं ने कहा है कि वे विशेष रूप से सूचना प्रौद्योगिकी, साइबर सुरक्षा, धोखाधड़ी की रोकथाम जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए मजबूत बुनियादी ढांचे के साथ-साथ बिजनेस कंटीन्यूटी प्लान को भी सुनिश्चित कर रहे हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए विभिन्न परामर्शों के अनुसार, कंपनियों ने ग्राहकों से डिजिटल माध्यमों के उपयोग को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad