एटलस कॉप्को ने लॉन्च किया वीएसडी कंप्रेसर का नया वर्जन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, December 24, 2018

एटलस कॉप्को ने लॉन्च किया वीएसडी कंप्रेसर का नया वर्जन


Atlas Copco unveils new variant of VSD compressors under 'Make in India'

मुंबई। टिकाऊ उत्पादकता समाधान पेश करने वाली विश्व की अग्रणी कंपनी एटलस कॉप्को ने आज मुंबई में ‘देखो और विश्वास करो’ वाली कस्टमर-मीट में वैरिएबल स्पीड ड्राइव कंप्रेसर की नई सीरीज को लॉन्च किया।
दुनिया भर में एनर्जी-सेविंग के लिए मशहूर वैरिएबल स्पीड ड्राइव कंप्रेसर को भारत में पेश करने वाली एटलस कॉप्को पहली कंप्रेसर कंपनी है। नए कंप्रेसर को तीन श्रेणियों के अंर्तगत पेश किया गया है - इंडस्ट्री एयर कंप्रेसर, मेडिकल गैस सॉल्यूशंस और वैक्यूम पंप सॉल्यूशन। यही नहीं, नए लॉन्च हुए इंडस्ट्रियल एयर कंप्रेसर और मेडिकल गैस सॉल्यूशंस उत्पाद श्रृंखला को भारत में निर्मित करने के साथ ही कंपनी सरकार की ’मेक इन इंडिया’ पहल के तहत देश में विनिर्माण के प्रति भी अपनी वचनबद्धता का प्रदर्शन कर रही है।
भारत में एटलस कॉप्को कंप्रेसर टेक्नोलॉजी के जनरल मैनेजर कॉनराड लैथम के अनुसार, ‘2018 के दौरान कई औद्योगिक क्षेत्रों में भारत में विनिर्माण किए जाने को लेकर मजबूत वृद्धि देखने को मिली है। हम हमेशा ग्राहकों के अनुभव को बेहतर करने और इनोवेशन व डिजाइन के माध्यम से उत्पादकता बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहे हैं। ’मेक इन इंडिया’ के प्रति हमारी वचनबद्धता को दर्शाते हुए हम कंप्रेसर उत्पादों की हमारी नवीनतम शृंखला के साथ उत्कृष्टता की सीमाओं को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे।’
एटलस कॉप्को को 400 से अधिक लोगों की टीम और एक मजबूत डीलरशिप नेटवर्क के साथ भारत में एयर कंप्रेसर निर्माताओं के बीच जगह बनाने पर गर्व है। कंपनी सामान्य इंजीनियरिंग, मोटर वाहन, विनिर्माण, वस्त्र, फार्मास्यूटिकल्स, बिजली, भोजन, ऑटोमोबाइल, लौह और इस्पात सहित अन्य ऐसे सभी उद्योगों को अपनी सेवाएं देती हैं, जिनके काम और प्रक्रियाओं में एयर कंप्रेसर की आवश्यकता होती है। कंपनी ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम एयर कंप्रेसर, सेल्स और सर्विस प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
इंडस्ट्री एयर कंप्रेसर
ऊर्जा की लागत कम करता है और विनिर्माण प्रक्रिया को और अधिक कुशल बनाता है। एटलस कॉप्को भारत के ग्राहकों के लिए ऊर्जा बचत समाधान की अग्रणी आपूर्तिकर्ता हैं। अपनी सफलता से प्रेरित होकर हमने 75 किलोवाट तक उपलब्ध मशहूर वीएसडी $ कंसेप्ट प्रदान करने वाली पेशकश लाने के लिए प्रोत्साहित किया है, जिसमें कस्टमर की 50 फीसदी ऊर्जा लागत बचाने की क्षमता है, इसे 110 किलोवाट तक बढ़ाया जा सकता है।
मेडिकल गैस सॉल्यूशंस
एटलस कॉप्को के जीए-मेड कंप्रेसर बेहतरीन कामकाज, इस्तेमाल में लचीलेपन के साथ बेहतर उत्पादकता लाते हैं, जबकि स्वामित्व की कुल लागत को कम करते हैं
वैक्यूम पंप सॉल्यूशंस
क्रांतिकारी ऑयल-सील्ड जीएचएस वीएसडी $ सीरीज स्क्रू वैक्यूम पंप परंपरागत वैक्यूम प्रौद्योगिकियों की तुलना में 50 फीसदी ऊर्जा बचत करता है।
कंपनी, बाजार में अग्रणी एयर कंप्रेसर की एक विस्तृत रेंज भी प्रदान करती है, जिसमें ऑयल इंजेक्शन वाले स्क्रू एयर कम्प्रेसर, ऑयल फ्री स्क्रू एयर कम्प्रेसर, स्क्रू ब्लॉकर्स, स्क्रॉल एयर कंप्रेसर, टूथ एयर कंप्रेसर, पिस्टन एयर कम्प्रेसर, टर्बो एयर कंप्रेसर, वॉटर- इंजेक्शन स्क्रू एयर कंप्रेसर, एयर कंप्रेसर, ड्रायर, नाइट्रोजन गैस आदि शामिल हैं।
एटलस कॉप्को टिकाऊ उत्पादकता समाधान प्रदान करने वाली विश्व की एक अग्रणी समूह है। कम्प्रेसर, वैक्यूम सॉल्यूशन और एयर ट्रीटमेेंट सिस्टम्स, निर्माण और खनन उपकरण, पावर टूल्स सहित सहयोगी सिस्टम्स के क्षेत्र में कई नवाचारों के साथ समूह अपने ग्राहकों के लिए कई समाधान पेश करता है। एटलस कॉप्को उत्पादकता, ऊर्जा दक्षता, सुरक्षा और कर्मचारी परिस्थिति विज्ञान के आधार पर केंद्रित उत्पादों और सेवाओं को विकसित करती है। 1873 में स्थापित की गई कंपनी का मुख्यालय स्टॉकहोम, स्वीडन में है जबकि इसकी वैश्विक पहुंच 180 से अधिक देशों तक है। 2017 में, एटलस कॉप्को का राजस्व (ईपिरोक को छोड़कर) बीएसईके 86 (बीईयूआर 9) था जबकि कर्मचारियों की संख्या 34,000 थी।
एटलस कॉप्को में कंप्रेसर तकनीक का बिजनेस कंप्रेस्ड एयर सॉल्यूशंस देने में फैला हुआ है, जिसमें औद्योगिक कंप्रेसर, गैस और प्रोसेस कंप्रेसर और एक्सपेंडर्स, एयर और गैस ट्रीटमेंट टूल्स और एयर मैनेजमेंट सिस्टम आदि शामिल है। अपने व्यापार के क्षेत्र में कंपनी का व्यापक वैश्विक सर्विस नेटवर्क है और विनिर्माण, तेल और गैस और प्रोसेस में सतत उत्पादकता के लिए नवाचार करते रहने पर जोर है। मुख्य उत्पाद विकास और विनिर्माण इकाइयां बेल्जियम, संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, भारत, जर्मनी और इटली में स्थित हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad