जीजेसी ने 8वां नेशनल ज्वेलरी अवार्ड्स प्रस्तुत किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, December 28, 2018

जीजेसी ने 8वां नेशनल ज्वेलरी अवार्ड्स प्रस्तुत किया



GJC presents 8th National Jewellery Awards 2018

                               





मुंबई। देश का सबसे बड़ा और सर्वाधिक प्रतीक्षित जेम्स ऐंड ज्वेलरी अवार्ड्स वापस आ चुका है। नेशनल ज्वेलरी अवार्ड्स (एनजेए) 2018, ऑल इंडिया जेम ऐंड ज्वेलरी डोमोस्टिक काउंसिल (जीजेसी) की एक पहल है। एनजेए ने वर्ष 2018 में अवार्ड्स के लिए उनकी नामांकन प्रक्रिया शुरू की है। ये अवार्ड्स रत्नाभूषण उद्योग की समृद्ध भारतीय कलात्मकता, क्रिएटिव डिजाइन्स तथा भारत के आभूषण निर्माताओं, थोक विक्रेताओं एवं खुदरा विक्रेताओं की चतुराई को सम्मानित करते हैं।
इस वर्ष, एनजेए अवार्ड्स में 5 श्रेणियों में 36 अवार्ड्स हैं, जैसे-ज्वेलरी अवार्ड्स (16 श्रेणियां), एक्सेलेंस अवार्ड्स (3 श्रेणियां), स्टोर अवार्ड्स (5 श्रेणियां), डिजाइनर ऐंड आर्टिसन अवार्ड्स (3 श्रेणियां) और स्टुडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड। इस वर्ष के एनजेए अवार्ड्स में सीएसआर इनिशियेटिव ऐंड वुमेन एंट्रेप्रिन्योरशिप के लिए नई श्रेणी शामिल की गई है।
एनजेए 2018 अवार्ड्स की ज्युरी में टॉप डिजाइनर्स, प्रोफेशनल्स एवं सेलेब्रिटीज शामिल होंगे। अन्सर्ट ऐंड यंग, इस वर्ष के अवार्ड के लिए प्रक्रिया सलाहकार हैं, जिससे इन अवार्ड्स की जांच एवं गोपनीयता अधिक बढ़ जाती है और इस प्रकार, निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित होती है। ग्रैंड फिनाले, 11 फरवरी, 2019 को ग्रैंड हयार्ट-मुंबई में आयोजित होगा और सीएनबीसी आवाज प्रसारण सहयोगी है।
अवार्ड्स के बारे में टिप्पणी करते हुए, जीजेसी के चेयरमैन, नितिन खंडेलवाल ने कहा, ‘‘भारत को लंबे समय से इसके समृद्ध डिजाइन्स एवं उन प्रतिभाशाली कारीगरों के लिए जाना जाता है, जो रत्नाभूषण क्षेत्र के मेरूदण्ड हैं। प्रत्येक क्षेत्र अपने विशिष्ट डिजाइन के लिए मशहूर है, जिसके प्रति दुनिया भर के खरीदारों में गहरी रूचि प्रकट की है। जीजेसी ने आभूषणों के खूबसूरत डिजाइन्स एवं कुशल कारीगरों को सम्मानित करने के लिए हमेशा से कदम आगे बढ़ाया है। 8वें वर्ष के एनजेए अवार्ड्स में, हम जीजेसी की ओर से देश भर के ज्वेलर्स से अपील करते हैं कि वे आगे आकर इस प्रतिष्ठित सम्मान समारोह के लिए अपना पंजीकरण कराएं।’’
अनंत पद्मनाभन, वाइस चेयरमैन - जीजेसी और संयोजक-एनजेए ने बताया कि एनजेए हमारे सदस्यों और इंडस्ट्री के लिए अवसरों का एक विशाल मंच तैयार करता है। एनजेए सुनिश्चित करता है कि जेम्स ऐंड ज्वेलरी इंडस्ट्री की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला का प्रत्येक शेयरधारक इसमें शामिल हो और सम्मान पावे। बदले में, हमें उम्मीद है कि इस तरह की पहलों से इंडस्ट्री को एकजुट होने में मदद मिलेगी और यह उत्कृष्टता एवं गुणवत्ता प्रदान करने के लिए कोशिश करेगी।
आशीष पेठे, सह-संयोजक- एनजेए ने कहा, एनजेए का उद्देश्य कुल मिलाकर उत्कृष्टता को सम्मानित करना और आभूषण उद्योग में नवाचार लाना है। प्रतियोगिता में परिवर्तन हो रहा है और अपने आठवें संस्करण में, एनजेए में कई नये अवार्ड्स एवं श्रेणियां हैं। हमारा दृढ़ विश्वास है कि रत्नाभूषण उद्योग का प्रत्येक क्षेत्र उनकी कड़ी मेहनत के लिए सम्मान पाने का हकदार है। इसलिए, हम यूनिक ज्वेलरी, बेस्ट स्टोर्स, इनोवेटिव डिजाइन्स, आर्टिसन्स एवं छात्रों के लिए भी अवसर प्रदान कर रहे हैं।
पूरे भारत के ज्वेलर्स के लिए अवार्ड हेतु नामांकन प्रक्रिया शुरू है और इसके लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10,जनवरी, 2019 है।
जीजेसी के विषय मेंः अखिल भारतीय जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) में 6,00,000 से अधिक खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें निर्माता, थोक विक्रेता, खुदरा विक्रेता, वितरक, प्रयोगशालाएं, जेमोलॉजिस्ट, डिजाइनर और घरेलू रत्न और आभूषण उद्योग से संबद्ध सेवाएं शामिल हैं। परिषद उद्योग के हितों की रक्षा करते हुए अपने विकास को बढ़ावा देने और प्रगति के लिए 360° दृष्टिकोण के साथ उद्योग, इसके कामकाज और इसके कारण को संबोधित करने के उद्देश्य से कार्य करता है। ळश्रब्, पिछले 14 वर्षों से, उद्योग की ओर से और इसके लिए विभिन्न पहल करके सरकार और व्यापार के बीच सेतु का काम कर रहा है। जीजेसी देश भर से 6 लाख से अधिक के मणि और आभूषण कारोबार के हितों का प्रतिनिधित्व करता है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad