प्लास्टिक और रिसाइकलिंग की नवीनतम तकनीक दिखेगी इंडिया प्लास्ट में, 28 फरवरी से शुरू - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, February 20, 2019

प्लास्टिक और रिसाइकलिंग की नवीनतम तकनीक दिखेगी इंडिया प्लास्ट में, 28 फरवरी से शुरू



India plast show start from 28 February


 नई दिल्ली। इंडिया प्लास्ट  28 फरवरी को शुरू होगा। इसमें प्लास्टिक,पैकेजिंग,रिंटिंग,मोल्ड मेकिंग और रिसाइकलिंग की नवीनतम तकनीक प्रदर्शित की जाएगी। यह कार्यक्रम दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर में 4 मार्चए 2019 तक चलेगा।
इंडिया प्लास्ट का आयोजन प्लास्टिक्स मशीनरी मैनुफैक्चरर एसोसिएशन आफ इंडिया पीएमएमएआई व द ट्राइयून एक्जीबिटर्स प्राइवेट लिमिटेड संयुक्त रूप से करते हैं। पीएमएमएआई गैरलाभकारी संस्था है जिसके देशभर में 350 से अधिक सदस्य हैं। हालांकि ट्राइयून एक्जीबिटर्स प्राइवेट लिमिटेड दुनियाभर में कई इनोवेटिव इंडस्ट्री के लिए शानदार प्रदर्शनी और सम्मेलन आयोजित करवाता है।
ट्राइयून एक्जीबिटर्स के प्रबंध निदेशकए साइरिल परेरा ने कहा इंडिया प्लास्ट का एकमात्र उद्देश्य यह है कि प्लास्टिक इंडस्ट्री के लिए दुनियाभर के एक्जीबिटर को स्थान और अवसर मुहैया करवाया जाएए मुनासिब दामों पर शानदार समाधान प्रदान कर सकें। यह हमारे लिए बहुत खुशी व आश्यर्य की बात है कि अभी 900 से अधिक एक्जीबिटर अपने उत्पाद और सेवाएं मुहैया करवा रहे हैं। इसमें 18 से अधिक देशों के प्रतिभागियों के साथ 90000 से अधिक बिजनेस विजिटर आएंगे।
एडवांस तकनीक का लाइव डिस्पले होगा। प्रतिभागियों और विजिटर के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागी और बिजनेस आधारित वातावरण मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा। भारत और विदेशों में फोकस्ड एक्जीबिटर प्रमोशन जारी है। साथ ही प्रिंटध्इलेक्ट्रानिक मीडिया और रोड शो के माध्यम से भारत के प्रमुख शहरों में आगंतुकों को आकर्षित करने के कार्यक्रम जारी हैं। इस क्रम में वैश्विक स्तर पर प्लास्टिक से संबंधित कई अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
प्लास्टिक्स मशीनरी मैनुफैक्चरर्स एसोसिएशन
पीएमएमएआई चेयरमैन  महेंद्र पटेल ने कहा कि पीएमएमएआई का ध्येय है कि इंडिया प्लास्टिक मशीनरी इंडस्ट्री को मशीनरी सप्लायर और मुनासिब दामों पर वैश्विक स्तर के उत्पाद मुहैया करवा कर ग्लोबल प्लेयर बनाया जाए। उन्होंने घोषणा की कि भारतीय प्लास्टिक इंडस्ट्री की ओर विश्व आकर्षित होता रहेगा! कार्यक्रम इंडिया प्लास्ट 2019 की बदौलत वैश्विक कंपनियों को भारत की प्लास्टिक प्रोसेसिंग इंडस्ट्री को अपनी शक्ति दिखाने का मौका मिलता है। वैश्विक एक्जीबिटर के लिए ग्रेटर नोएडा में इंडिया प्लास्ट 2019 सबसे अच्छा व अनुकूल स्थान है और यह घरेलू सहित अंतरराष्ट्रीय एक्जीबिटर व आगंतुकों के लिए अनुकूल है।
  यह बी2बी इंडस्ट्री में पहियों पर भारत का पहल स्टूडियो है। इस पूरी बस पर इंडिया प्लास्ट का विज्ञापन है और यह देशभर में भ्रमण कर चुकी है। यह इंडिया प्लास्ट 2019 का प्रचार.प्रसार करने के लिए हरेक का ध्यान अपनी ओर खींच रही है।

ट्राइयून एक्जीबिटर के बारे में
ट्राइयून एकजीबिटर प्राइवेट लिमिटेड टीईपीएल की स्थापना साल 2000 में हुई थी। टीईपीएल का मुख्य ध्येय प्रदर्शनी और सम्मेलन का आयोजन करना था। यह ग्रुप सरकारए उद्योगए मीडिया और एकेडीमिया के बीच संवाद भी मुहैया करवाता है।
टीईपीएल भारत के उन प्रदर्शनी आयोजकों में से है जिनने मशीन टूल्सए इलेक्ट्रिसिटीए प्लास्टिकए प्रिंटिंग व पैकेजिंगए फूड प्रो व होस्पिटेलटी आदि पर 50 से ज्यादा प्रदर्शनियां आयोजित की हैं।
टीईपीएल का मुख्यालय बंगलुरु में है और इसके क्षेत्रीय कार्यालय अहमदाबाद,चेन्नई, दिल्ली और मुंबई में हैं। ये क्षेत्रीय कार्यालय काम में मदद करते हैं। टीईपीएल अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी कारोबार करता है।
पीएमएमएआई के बारे में
पीएमएमएआई भारतीय प्लास्टिक मशीनरी को वैश्विक स्तर की गुणवत्ताए तकनीकए प्रतिस्पर्धी मूल्यए प्रोसेसिंग स्टैंडर्ड के लिए कार्य करती रहेगी। इसमें कोआपरेटिव एप्रोच के साथ प्लास्टिक प्रोसेसिंग इंडस्ट्री के लिए वैल्यू भी स्थापित की जाती है।
भारतीय प्लास्टिक्स मशीनरी इंडस्ट्री मुनासिब दामों पर वैश्विक स्तर के उत्पाद मुहैया करवाकर ग्लोबल प्लेयर बनेगी। इससे प्लास्टिक प्रोसेसिंग इंडस्ट्री अपने मशीनरी सप्लायर के लिए सफलता के नए मुकाम हासिल करेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad