एचटी मीडिया लि‍मिटेड ने नेक्‍स्‍ट मीडियावर्क्‍स लिमिटेड में 51 प्रतिशत की हिस्‍सेदारी खरीदी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 26, 2019

एचटी मीडिया लि‍मिटेड ने नेक्‍स्‍ट मीडियावर्क्‍स लिमिटेड में 51 प्रतिशत की हिस्‍सेदारी खरीदी





नई दिल्‍ली।  एचटी मीडिया लिमिटेड (एचटीएमएल) ने नेक्‍स्‍ट मीडियावर्क्‍स लिमिटेड (एनएमडब्‍ल्‍यू) में 51 प्रतिशत की बड़ी हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण किया है। एनएमडब्‍लू  ‘रेडियो वन’ ब्रांड के तहत प्रमुख नगरों (अपने सहयोगी नेक्‍स्‍ट रेडियो लिमिटेड (एनआरएल) के माध्‍यम से) में सात एफएम रेडियो स्‍टेशनों का संचालन करता है। इनमें कुछ चैनल इंटरनेशनल जोनर में भी हैं। एनआरएल के एफएम स्‍टेशन दिल्‍ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, चेन्‍नई, पुणे एवं एक और अब एचटीएमएल के दायरे में आ गए हैं। इस कदम ने एचटीएमएल को सबसे मजबूत रेडियो कंपनी के रूप में स्‍थापित किया है, जिनमें तीन स्‍टेशन सबसे बड़े महानगर बाजारों दिल्‍ली और मुंबई तथा दो-दो स्‍टेशन बेंगलुरू, चेन्‍नई तथा कोलकाता में हैं। इसके अलावा, पुणे के प्रमुख बाजार को भी इस नेटवर्क में शामिल किया गया है। 

नेक्‍स्‍ट रेडियो लिमिटेड के साथ एचटी मीडिया लिमिटेड के पास अब 22 स्‍टेशन हैं और राष्‍ट्रीय स्‍तर पर इसकी उपस्थिति 15 शहरों में है। 

हर्षद जैन, सीईओ- रेडियो तथा एंटरटेनमेन्‍ट बिजनेस, एचटीएमएल को एनएमडब्‍ल्‍यू/एनआरएल का सीईओ बनाया गया है। वह फीवर एफएम, रेडियो नशा तथा रेडियो वन के तीनों ब्रांडों का नेतृत्‍व करेंगे। इसके बारे में बताते हुए, हर्षद जैन ने कहा, ‘’इस अधिग्रहण का लक्ष्‍य अपने श्रोताओं और विज्ञापनदाताओं के समक्ष कंटेंट, म्‍यूजिक और एडवर्टाइजिंग के विकल्‍पों की विस्‍तृत श्रृंखला पेश करना है। यह कहने की जरूरत नहीं कि इस संयुक्‍त सेट-अप से दोनों ही तरफ के कर्मचारियों को आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। यह कंपनी अब फ्रंट एवं बैकेंड दोनों जगह पर परिचालन की सहक्रियताओं पर काम कर रही है।‘’ 

फीवर एफएम और रेडियो नशा क्रमश: हिन्‍दी कंटेम्‍पररी हिट रेडियो (सीएचआर) और रेट्रो रेडियो क्षेत्र में अग्रणी हैं, रेडियो वन इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे आगे है।

एचटी मीडिया लिमिटेड देश के तीन प्रमुख दैनिक अखबारों यानी ‘हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स‘, ‘मिंट’ और ‘हिन्‍दुस्‍तान’ (सहयोगी कंपनी के माध्‍यम से) का प्रिंटर और पब्लिशर है। साथ ही यह चर्चित हिन्‍दी एफएम रेडियो चैनलों ‘फीवर एफएम’ और ‘रेडियो नशा’ का भी परिचालन करता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad