लाइट्स ऑन ! यह समय है विविड सिडनी 2019 के लिए जगमगाने का - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, May 30, 2019

लाइट्स ऑन ! यह समय है विविड सिडनी 2019 के लिए जगमगाने का






                                     
सिडनी अगली 23 रातों तक खूबसूरत रंगों और स्‍पेशल इफेक्‍ट्स से जगमगाती नजर आयेगी क्‍योंकि विविड सिडनी के लिए इस शाम प्रीमियर ग्‍लैडीज बर्जिक्लियान द्वारा औपचारिक रूप से लाइट्स ऑन कर दी गई हैं।

दक्षिणी गोलार्द्ध में प्रकाश, संगीत और विचारों के सबसे बड़ा उत्सव विविड सिडनी शहर को 24 मई से 15 जून 2019 तक प्रकाश, इन्द्रियों को भाने वाली आवाजों और रचनात्‍मक सोच के रंगबिरंगे प्रदर्शन में तब्‍दील कर देगा।

 बर्जिक्लियान ने कहा विविड सिडनी एनएसडब्‍लू इवेंट्स कैलेंडर में एक मुख्‍य आकर्षण है और सिडनी एवं प्रांत में काफी संख्‍या में पर्यटकों को आकर्षित करता है।

 बर्जिक्लियान ने कहा, “विविड सिडनी अविश्‍वसनीय रूप से एक महत्‍वपूर्ण आयोजन है जोकि हर साल मई एवं जून के महीने में शहर में लाखों आगंतुकों को आकर्षित करता है। इनमें से कई रीजनल एनएसडब्‍लू का भी आनंद उठाते हैं।”

ऑस्‍ट्रेलिया का सबसे बड़ा इवेंट सिडनी को जीवंत बनाता है और इसे रोशनी से जगमग करता है। इसके द्वारा स्‍थानीय लोगों एवं आगंतुकों को सिडनी के शानदार भोजन, रोमांच से भरपूर दर्शनीय स्‍थलों और सर्दियों के दौरान उत्‍कृष्‍ट खरीदारी का आनंद उठाने के लिए प्रोत्‍साहित करता है।

पर्यटन मंत्री स्टुअर्ट आयर्स ने कहा कि विविड सिडनी के फायदे स्‍थानीय अर्थव्‍यवस्‍था एवं नौकरियों के लिए काफी उल्‍लेखनीय थे।

 आयर्स ने कहा''विविड सिडनी सिर्फ लुभावनी रौशनी, संगीत और विचारों का उत्‍सव भर नहीं है। पिछले वर्ष विविड सिडनी में 23 दिनों के भीतर 2.25 मिलियन पर्यटक आए थे, और हमने घरेलू और इंटरनेशनल पर्यटकों को रिकॉर्ड 185,887 ट्रैवेल पैकेजों की बिक्रीदर्ज की, जो कि 2017 की तुलना में 37 प्रतिशत ज्यादा थी।''

सबकी नजरें आज रात शाम 6 बजे विश्‍वप्रसिद्ध सिडनी ओपेरा हाउस पर टिकी थीं जब एलए  के कलाकार एंड्रयू थॉमस हुआंग द्वारा निर्मित लाइटिंग ऑफ द सेल्‍स के लिए फेस्टिवल की शुरुआत का जश्‍न मनाया गया। इसमें ऑस्‍ट्रेलिया के नेटिव पौधों को भी हिप्‍नोटिक सम्‍मान दिया गया।

हुआंग का प्रोजेक्‍शन 50 से अधिक लाइट इंस्‍टॉलेशन एवं प्रोजेक्‍शंस में से एक होगा जिन्‍हें 17 देशों के 100 से अधिक कलाकारों एवं कोलेबोरेटर्स द्वारा बनाया गया है। इन्‍हें सिडनी के आठ स्‍थानों पर देखाजा सकेगा जिसमें बारानगारू, चैट्सवुड, सर्कुलर क्‍वे, द रॉक्‍स, डार्लिंग हार्बर,लुना पार्क, रॉयल बोटैनिक सिडनी और टैरोन्‍गा जू शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad