टीपी अजमेर ने दूसरी वर्षगांठ मनायी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 3, 2019

टीपी अजमेर ने दूसरी वर्षगांठ मनायी


TP Ajmer Distribution celebrates second anniversary


   
अजमेर  ।  विद्युत कंपनी, टाटा पावर ने आज घोषणा की कि इनके विशेष उद्देश्यीय वाहन ‘टीपी अजमेर डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीएडीएल) ने सफलतापूर्वक अपना दूसरा वर्ष पूरा कर लिया। टीपीएडीएल अजमेर शहर में वितरण नेटवर्क के परिचालन एवं रखरखाव का काम करता है। यह अजमेर के सिटी डिविजन-1 और सिटी डिविजन-2 क्षेत्रों में काम करता है।

इस अवधि के दौरान, कंपनी ने कई प्रमुख पहलें कीं, जैसे-मोबाइल ऐप्प की लॉन्चिंग, 24/7 कस्टमर कॉल सेंटर की स्थापना और ग्राहकों की सुविधा के लिए डिजिटल भुगतान हेतु नये तरीके शुरू किया जाना। इन पहलों के जरिए ग्राहकों की अधिकांश शिकायतों का निपटारा भी हुआ। इस प्रकार, इस अवधि के दौरान बेहतर ग्राहक सेवाओं के जरिए रिपीट फुटफॉल में लगभग 80 प्रतिशत की कमी देखी गई।

वितरण फ्रेंचाइजी का परिचालन शुरू होने के बाद से, टीपीएडीएल ने 10,000 से अधिक नये कनेक्शंस जोड़े। 36,164 स्टेटिक मीटर्स की जगह इलेक्ट्रॉनिक मीटर्स लगाये गये। कंपनी ने कुल तकनीकी एवं वाणिज्यिक नुकसान को सफलतापूर्वक 10.77 प्रतिशत कम किया है।

इसके अलावा, गर्मी के मौसम में, टीपीएडीएल ने जून’19 में 128.35 मेगावाट के उच्चतम लोड का भी आसानीपूर्वक प्रबंधन किया। यह उक्त लोड पिछले वर्ष के लोड की तुलना में 14.54 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने डिस्ट्रिब्यूशन ट्रांसफॉर्मर्स के साथ-साथ अपने 33केवी और 11केवी की लाइंस को लगातार बनाये रखते हुए यह सफलता हासिल की।

टाटा पावर के प्रेसिडेंट - ट्रांसमिशन एवं डिस्ट्रिब्यूशन और टीपीएडीएल  के चेयरमैनए  मिनेश दवे ने बताया, ‘‘टीपीएडीएल अपना परिचालन शुरू किये जाने की कम अवधि के बावजूद कई ग्राहकोन्मुखी पहलों में अग्रणी रहा है। डिजिटायसेशन के साथ-साथ इन पहलों ने दूसरे वर्ष को अत्यंत सफल एवं लाभप्रद बनाया है। टाटा पावर परिवार के प्रत्येक कर्मचारी की ओर से, मैं अजमेर टीम को उनके वर्ष भर के सराहनीय प्रदर्शन के लिए बधाई देता हूं। हम एवीवीएनएल  को उनके सहयोग और मार्गदर्शन के लिए और अजमेर की जनता को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।’’
टीपीएडीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी,गजानन काले ने कहा, ‘‘हमारी अधिकांश ग्राहकोन्मुखी पहलों के परिणाम जल्द ही दिखने लगे। यह न केवल तीसरे वर्ष बल्कि आने वाले कई वर्षों तक जारी रहेगा। इसी तरह, हम अपने डिजिटायसेशन संबंधी पहलों को भी जारी रखेंगे जिससे ग्राहकों को संपूर्ण रूप से बेहतर सेवा प्रदान करने में मदद मिलेगी।’’


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad