रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स प्रस्तुत करता है राज सिंह चौधरी की ‘द लास्ट चैप्टर’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, September 11, 2019

रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स प्रस्तुत करता है राज सिंह चौधरी की ‘द लास्ट चैप्टर’





मुंबईसितंबर, 2019रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स प्रस्तुत करता है ‘द लास्ट चैप्टर’जो कि एक लघु कथा हैजिसका निर्देशन समीक्षकों से सराहना प्राप्त राज सिंह चौधरी ने किया है। के. के. मेनन की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म एक पिता और उसे हाल ही में मिली उसकी जैविक बेटी के बीच कष्टदायक और जटिल सम्बंध का गहन विश्लेषण करती है। अपने किरदार को अपराधबोध और संताप से भरकर के. के. मेनन ने जीवंत अभिनय किया है और हमें यह सोचने पर विवश किया है कि हमारे काम हमारे आस-पास के लोगों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।
कहानी एक लेखक की हैजो इस साल के पद्मश्री पुरस्कार के लिये नामांकित हुआ हैलेकिन वहपुरस्कार नहीं ले सकताजिसका कारण उसी की किताब ‘लास्ट चैप्टर’ में निहित है। इस फिल्म के दो प्रमुख किरदार हैं डॉ. विनायक सत्याजिसने एक एक्टिविस्ट के तौर पर प्रसिद्धि और समृद्धि पाई हैजो महिलाओं के मुद्दों को आवाज देता हैऔर रोशनीजो उसी की अवैध बेटी और एक सेक्स वर्कर है। डॉ. सत्या को रोशनी बीते हुए दौर में ले जाती हैजब वह एक बांग्लादेशी प्रवासी की मदद नहीं करता है और रोशनी को ऐसा जीवन मिलता हैजो उसके लायक नहीं था।
रिलीज पर टिप्पणी करते हुए पर्नोड रिकॉर्ड इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी कार्तिक मोहिन्द्रा ने कहा‘‘दर्शकों की मांग के कारण लघु फिल्म उद्योग नाटकीय ढंग से बढ़ रहा है और हमारा मंच रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स इस बदलाव में आगे रहा है। मौलिकशक्तिशाली और संपूर्ण शैलियों में विषय-वस्तु रचकर हमने भारतीय लघु फिल्म उद्योग में अपने लिये एक जगह बनाई है। हम अपने मंच पर द लास्ट चैप्टर के रिलीज को लेकर बहुत रोमांचित हैंजिसमें समीक्षकों द्वारा सराहे गये अभिनेता के. के. मेनन हैं। अपने ब्राण्ड के दर्शन के अनुसार हम प्रतिभावान फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित और प्रेरित करते रहेंगेताकि वे हमारे माध्यम से अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करें।’’
रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स भारत में लघु फिल्मों के लिये सबसे प्रभावशाली और मान्यता प्राप्त मंचों में से एक है। अपनी शुरूआत से ही इस मंच ने सबसे अद्भुत और पुरस्कार विजेताओं में से कुछ लघु फिल्मों को रिलीज किया हैजिनमें उद्योग के सबसे प्रसिद्ध कलाकार और निर्देशकों में से कुछ रहे हैंजो मौलिकतापरिकल्पना और संपूर्णता का परिचायक है। बड़ी संख्या में शक्तिशाली फिल्में देने वाला लार्ज शॉर्ट फिल्म्स एक परफेक्‍टमंच हैजो निर्देशकों और कलाकारों को 15-20 मिनट में दमदार कहानियाँ कहने के लिये एक कैनवास देता है। अपने मौलिकरचनात्मक और मनोरंजक कंटेन्ट के माध्यम से इस प्रॉपर्टी ने बड़ी संख्या में वफादार प्रशंसक पाए हैं।
फिल्म के बारे में निर्देशक राज सिंह चौधरी ने कहा‘‘सफल रिलीज के निर्माण में प्रत्येक फिल्म निर्माता को किरदारों के जीवन में गहराई से उतरना और व्यक्तिगत रूप से कहानी को महसूस करना जरूरी होता हैतभी अन्य लोग चीजों को आपकी आँखों से देखते हैं। द लास्ट चैप्टर मेरे दिल की सबसे करीब फिल्मों में से एक है और मैं रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के जरिये अपनी कहानी को प्रस्तुत करते हुए बहुत रोमांचित हूँजो भारत में लघु फिल्मों का पर्याय बन चुका है। यह मंच युवा फिल्म निर्माताओं को अपने काम का उचितढंगसे प्रदर्शन करने के लिये प्रोत्साहित और प्रेरित करता है।’

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad