जेके टायर ने XF सीरीज लॉन्च की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, November 29, 2019

जेके टायर ने XF सीरीज लॉन्च की

JK Tyres launchers xf series fuel saver efficient tyre


नई दिल्ली, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने फ्‍युल एफिशिएंट टायरों की अगली पीढ़ी- XF सीरीज लॉन्च की है, जो प्रति किलोमीटर लागत (सीपीकेएम) के लिहाज से ग्राहकों को शानदार बचत देती है और माइलेज भी बेहतर करती है। ईंधन बचाने वाली XF टायर सीरीज के दो वैरियेन्ट्स हैं- फ्रंट एक्सल JETWAY JUH XF और रियर एक्सल JETSTEEL JDH XF, जो लंबे और किसी क्षेत्र में खींचने के उपयोग के लिए बिल्‍कुल आदर्श हैं। 
XF टायर सीरीज को बनाने में अत्याधुनिक एवं उन्नत प्रौद्योगिकी- ‘लोवर रोलिंग रेसिस्टेन्स’ (आरआरसी) का प्रयोग हुआ है। यह प्रौद्योगिकी सामान्य रेडियल टायरों की तुलना में ईंधन की 8 प्रतिशत तक बचत करती है और टायर की क्षमता को बढ़ाती है। 
जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मार्केटिंग डायरेक्‍टर विक्रम मल्होत्रा ने कहा, ‘‘जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज में हम अपने ग्राहकों के ड्राइविंग के अनुभव को बेहतरीन बनाने के लिये उनकी जरूरतों को पूरा करने का निरंतर प्रयास करते हैं। खेल को बदलने की क्षमता रखने वाली अपनी XF सीरीज के साथ हम अपने ग्राहकों को ईंधन बचाने वाले टायरों की अगली पीढ़ी देना चाहते हैं। इस प्रकार हमने बाजार की नई जरूरतों को पूरा करने का वचन निभाया है और ऐसे टायर प्रस्तुत किये हैं, जो बाजार की बदलती आवश्यकताओं के अनुसार कदमताल करने में मदद करते हैं।’’
XF टायर सीरीज को खोजपरक जेटऑक्ट टेक्नोलॉजी से बनाया गया है, जो कारकैस में उत्पन्न गर्मी को कम करने में मदद करती है, ताकि टायर लंबे समय तक चले। इसके अलावा, नया टेट्रा बीम बेल्ट टायर के ऊपरी हिस्से को कठोर बनाये रखता है, जिसके कारण अधिक रबर चढ़ाये जा सकते हैं। XF सीरीज के निर्माण में इस्‍तेमाल की गई टेक्‍नोलॉजी का परीक्षण और प्रमाणन रघुपति सिंघानिया सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (आरपीएससीओई) में हुआ है।
XF सीरीज के टायर अब देश में जेके टायर के अधिकृत डीलरों के पास उपलब्ध हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad