रेंज रोवर ने भारत में पेश की नई रेंज रोवर इवोक - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 30, 2020

रेंज रोवर ने भारत में पेश की नई रेंज रोवर इवोक



LAND ROVER INTRODUCES NEW RANGE ROVER EVOQUE IN INDIA


मुंबई,  जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने  न्यू जनरेशन रेंज रोवर इवोक के लॉन्च की घोषणा की। विशेष निर्देश वाले एस और स्पोर्टियर आर- डायनैमिक एसई डेरिवेटिव्ज़ में उपलब्ध नई रेंज रोवर इवोक 48 वोल्ट माइल्ड हायब्रिड सिस्टम के साथ बीएस-6 कॉम्‍प्‍लाएंट 132 केडब्‍लू इंजीनियम टर्बोचार्ज्ड डीज़ल पॉवरट्रेन और 184 केडब्‍लू इंजीनियम टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल पॉवरट्रेन के विकल्प के साथ पेश की जा रही है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा, “अपनी कैटेगरी में रेंज रोवर इवोक हमेशा से सबसे स्टाइलिश और सबसे अलग और कॉम्पैक्ट एसयूवी रही है। इसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए नई रेंज रोवर इवोक को डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी में और बेहतर बनाया गया है जो परिष्करण और क्षमता में नए मानक स्‍थापित करती है। हमें भरोसा है कि परिष्कृत डिज़ाइन और उच्च श्रेणी की टेक्नोलॉजी के साथ हमारी सबसे नवीनतम पेशकश सभी लैंड रोवर के प्रशंसकों के बीच एक सशक्त आकर्षण का निर्माण करेगी।” 

लक्ज़ूरियस एक्स्टीरियर्स

नई रेंज रोवर इवोक को नई रेंज रोवर डिज़ाइन लैंग्वेज़ के तत्वों के साथ तराशा गया है जिसे सबसे पहली बार रेंज रोवर वेलार में पेश किया गया था। कॉम्पैक्ट एसयूवी एकदम अलग सिल्हाउट का परिष्कृत विकास है जिसकी खासियत इसकी फास्ट रुफलाइन है जो इसकी शानदार बनावट को और भी आकर्षक बनाती है। 

डीआरएल और स्लिम रैप-अराउंड रियर टेल लाइट्स के साथ सुपर स्लिम फ्रंट एलईडी हेडलाइट्स इस गाड़ी के सौंदर्य और शानदार एक्स्टीरियर में नए आयाम जोड़ते हैं। नए फ्लश डिप्लोयेबल डोर हैन्डल्स संपूर्ण डिज़ाइन के साथ आसानी से मेल खाते है और इसके मुलायम और तराशे गए सौंदर्य में बढ़ोतरी करते हैं। आर- डायनैमिक एसई डेरिवेटिव्ज़ में उपलब्ध चमकीले कॉपर एक्सेन्ट्स इसके अनोखे आकर्षण को बढ़ाते हैं वहीं स्पोर्टशिफ्ट सिलेक्टर इसके विशिष्‍ट लुक में वृद्धि करते हैं।

परिष्कृत इंटीरियर्स

इवोक के नए सिरे से तैयार किए गए इंटीरीयर्स में लक्ज़ूरियस लेकिन बेहद कम डिज़ाइन शामिल हैं। इस गाडी में आपको बेहद बारीके से तराशे गए डिज़ाइन और इसके साथ सुव्यवस्थित सरफेस और चुनी गई प्रीमियम सामग्री का मिश्रण देखने मिलेगा। खुले ङुए इंटीरियर्स और इष्टतम परिस्थिति विज्ञान के साथ नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लक्ज़ूरियस इंटीरियर पेशकश में नए पैमाने स्थापित करती है। नई रेंज रोवर इवोक में एल्युमिनियम ट्रिम फिनिशर्स जैसी विश्वसनीय सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है जो इस गाड़ी के परिष्कृत लक्ज़री के प्रावधानों को रेखांकित करती है। केबिन एयर आयोनायज़ेशन जो बढ़ी हुई इंटीरियर स्पेस को कॉम्प्लिमेंट करती है और प्रसन्न करनेवाला बेहतर भाव का एहसास कराती है।

इंट्यूटिव टेक्नोलॉजी

नई रेंज रोवर इवोक में आपकी यात्रा के दौरान आपको कनेक्टेड, जानकारी देने और मनोरंजन करने के लिए कई टेक्नोलॉजी के समूहों को एकीकृत किया गया है। टच प्रो ड्यूओ, जो आर- डायनैमिक एसई में उपलब्ध है, अपर टचस्क्रीन को लोअर टचस्‍क्रीन के साथ संयोजित करता है जो ग्राहकों को एलिवेटेड इनपुट की सुविधा उपलब्ध कराता है। गाड़ी में स्टीयरिंग व्हील के पीछे इंटरेक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है जो होलिस्टिक मीडिया कंट्रोल के साथ भारी मात्रा में ड्राइविंग से जुड़ी जानकारी और एक्टिव सेफ्टी डाटा प्रदर्शित करता है।
लेन कीप असिस्ट, ड्राइवर कंडीशन मॉनीटर और रियर कैमरे के साथ 360° पार्किंग सहायता, क्लियर एक्ज़िट मॉनीटर और रियर ट्रैफिक मॉनीटर जैसे ड्राइवर सहायता फीचर्स ड्राइविंग के अनुभव को आरामदायक और सुरक्षित बनाते हैं।
क्षमता
नई रेंज रोवर इवोक रिफाइनमेंट के साथ ऑफ रोड हैंडलिंग का परफेक्‍ट संयोजन है। टैरेन रेस्पॉन्स 2 के ज़रिए कॉम्पैक्ट एसयूवी की ऑफ रोडिंग क्षमता को सक्षम किया गया है जो स्वचालित तरीके से जिस सतह पर गाड़ी चल रही है, उसकी पहचान करती है और उसके अनुसार सेट अप को एडजस्ट करती है।  600 एमएम की वेडिंग क्षमता, जो इस श्रेणी में सर्वोत्तम है, रेंज रोवर इवोक की ऑफ रोड क्षमताओं को और भी बढ़ाती है। 
नए इवोक में इस सेगमेंट में सबसे पहले ‘क्लियर साइट रियर व्यू मिरर’ की सुविधा दी गई है जो एक एचडी वीडियो स्क्रीन में परिवर्तित हो जाती है। यदि पीछे के दृश्य यात्रियों या बड़ी वस्तुओं की वजह से स्पष्ट न दिख पा रहे हों तो ड्राइवर को केवल मिरर में अंदर की ओर एक स्विच को दबाना होगा जिससे कार के उपर लगे कैमेरे से गाड़ी के पीछे का दृश्य हाई डेफिनेशन में प्रदर्शित होगा। स्क्रीन आपको व्यापक (50 डिग्री) फील्ड ऑफ विज़न और कम रोशनी में शानदार दर्शनीयता उपलब्ध कराता है। 



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad