इस प्रकार करेगी जेएसडब्ल्यू स्टील मोनेट इस्पात एंड एनर्जी का अधिग्रहण - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, September 1, 2018

इस प्रकार करेगी जेएसडब्ल्यू स्टील मोनेट इस्पात एंड एनर्जी का अधिग्रहण


jsw steel limited IMPLEMENTATION OF RESOLUTION PLAN OF MONNET ISPAT AND ENERGY LIMITED

मुंबई। जेएसडब्ल्यू स्टील लि. ने सूचित किया है कि मोनेट इस्पात एंड एनर्जी लि. (एमआईईएल) के लिए जेएसडब्ल्यू स्टील लि. (कंपनी) तथा एआईओएएन इन्वेस्टमेंट्स प्रा. 2 लि. (एआईओएन कैपिटल पार्टनर्स लि. की पूर्ण स्वामित्व वालीसहायक कंपनी) के कंसोर्टियम द्वारा दाखिल रिजोल्युशन प्लान को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल (एनसीएलटी), मुंबई बेंच ने मंजूरी दी है, जिसके अनुवर्ती कंपनी ने एमआईईएल में निम्न तरीके से निवेश किया है। 
1) कंपनी ने क्रीसेन्ट स्पेशियल स्टील्स लि. (सीएसएसएल) के इक्विटी शेयरों में 4.80 करोड़ रू. तथा सीएसएसएल द्वारा विभिन्न सिरिज के रिडीमेबल प्रेफरेंश शेयरों में 370.27 करोड़ रू. का निवेश किया है।
एआईओएन ने सीएसएसएल के इक्विटी शेयरों में 5.20 करोड़ रू. तथा सूचीबद्ध नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स में 186.30 करोड़ रू. निवेश किये हैं।
2) सीएसएसएल ने कंपनी तथा एआईओएन से प्राप्त निवेश को बीड कंपनी के 22.59 करोड़ इक्विटी शेयर तथा 34.05 करोड़ कंपलसरिली कन्वर्टिबल प्रेफरेंश शेयर (सीसीपीएस) में निवेश किया है। एआईओएन ने प्रत्यक्ष रूप से तथा अपनी सहायक कंपनियों के जरिए बीड कंपनी द्वारा जारी इक्विटी शेयर तथा सीसीपीए में 308.58 करोड़ रू. का निवेश किया है। एमआईईएल में बीड कंपनी के विलय के अनुवर्ती एमआईईएल बीड कंपनी में धारित 10 रू. मूल कीमत के 1 इक्विटी शेयर तथा सीसीपीएस पर 10 रू. मूल कीमत के 1 इक्विटी शेयर तथा 1 सीसीपीएस जारी करेगी।
रिजोल्युशन प्लान के अमलीकरण पर कंसोर्टियम के सदस्य प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से एमआईईएल की चुकता अंश पूंजी के लगभग 74.3 प्रतिशत इक्विटी शेयरों की धारिता रखेंगे। एमआईईएल के अन्य शेयरधारक एमआईईएल की चुकता अंश पूंजी की शेष 25.7 प्रतिशत इक्विटी शेयरों की धारिता रखेंगे। एमआईईएल के इक्विटी शेयरों में कंपनी की हिस्सेदारी 23.1 प्रतिशत रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad