आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 17, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----




stock market daily news
बीएसई के सेंसेक्स में 17 सितंबर को 505.13 अंकों की गिरावट दर्ज की
गयी। 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 38027.81 अंकों पर खुला जो ऊपर में 38027.81
 अंकों तक जाकर तथा नीचे में 37548.93 अंकों तक आकर अंतत: 1.33
 प्रतिशत घटकर 37585.51 अंकों पर बंद हुआ।

गुडरिक ग्रुप लि. ने सूचित किया है कि मैकलॉयड रसेल इंडिया के स्वामित्व वाली असम, हरचुरा टी एस्टेट के एस्टेट एन्ड बैरर प्लांट्स और संपत्तियो को अधिग्रहित करने के लिए कंपनी ने मैकलॉयड रसेल इंडिया लि. के साथ 17 सितंबर, 2018 को समझौता ज्ञापन किया है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरंस कंपनी लि. ने 17 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसने फास्टर क्लेम वेरिफिकेशन एन्ड सेटलमेंट के लिए इंडस्ट्री का पहला एप लान्च किया है।

राजस्थान आधारित कंपनी आरएसडब्ल्युएम  लि. ने सूचित किया है कि इंडिया रेटिमग्स एंड रिसर्च ने क्रेडिट रेटिंग में निम्न संशोधन किया है। टर्म लोन के लिए आईएनडी ए, फंड बेस्ड वर्कींग कैपिटल के लिए आईएनडी ए , नॉन फंड बेस्ड वर्कींग कैपिटल के लिए आईएनडी ए रेटिंग्स दी है। तीनों के लिए ही  इंडिया रेटिमग्स एंड रिसर्च ने आरएसडब्ल्युएम  लि. की रेटिंग्स डाउनग्रेड की है।
ओरियनप्रो सोल्यूशंस लि. ने 17 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसने सूडान के सबसे बड़े और सबसे पुराने बैंक ऑफ खर्टौम ग्रुप (बीओके) से उसके युएई और बहरीन अंतर्राष्ट्रीय शाखाओं के संचालन करने का करार किया है।  शाखाओं के संचालन को सशक्त बनाने के लिये  ओरियनप्रो सोल्यूशंस लि. का कॉर्पोरेट फ़्रंट-एंड के साथ आईकैस प्लस कटिंग एड्ज कैस मैंनेजमेंट प्लेटफार्म का चयन किया है।
सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज लि. ने 7 शहर (दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंग्लोर, हैदराबाद, पुणे तथा अहमदाबाद) में ई-वेस्ट के पर्यावरणीय खतरों पर ``जागरूकता कार्यक्रम'' के अमलीकरण हेतु मैन्युफेक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंफोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी (एमएआईटी) के साथ समझौता ज्ञापन किया है। कंपनी ने एमएआईटी के साथ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिडर (एसओपी) का भी क्रियान्वयन किया है।
एसएमएस लाइफसाइंसेज इंडिया लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने 17 सितंबर 2018 को माही ड्रग्स प्रा. लि. के 10 रू. मूल कीमत के अतिरिक्त 10 लाख (21.21 प्रतिशत) इक्विटी शेयर अधिग्रहित किये हैं। इसके साथ ही माही ड्रग्स में कंपनी की शेयरधारिता 100 प्रतिशत हो गई है तथा माही ड्रग्स कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई है।
इन्फोसिस लि. ने सूचित किया है कि उसने इन्फोसिस इन्नोवेशन फंड के जरिए टाइडलस्केल इंक में 15 लाख युएस डॉलर का अतिरिक्त निवेश किया है। कंपनी ने पूर्व में 15 लाख युएस डॉलर का निवेश किया था। अतः टाइडलस्केल में कंपनी का कुल निवेश 30 लाख युएस डॉलर हो गया है।
गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. की 17 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में 1 रू. मूल कीमत के 2 इक्विटी शेयर पर 1 रू. मूल कीमत के 1 इक्विटी शेयर के अनुपात में 34,07,22,032 बोनस पूर्ण चुकता इक्विटी शेयर आबंटित करने की मंजूरी दी गई।
चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने एशियन डेवलपमेंट बैंक को 1056.90 करोड़ रु. के नॉन कन्वर्टीवल डिवेंचर (एनसीडी) जारी किये।
जिम लैबोरेटरीज लि. ने सूचित किया है कि विदर्भा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन (वीआईए) द्वारा कंपनी को ``क्षेत्र की श्रेष्ठ निर्यातक'' का पुरस्कार प्राप्त हुआ है।
इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने सूचित किया है कि पेट्रोलियम तथा नैचुरल गैस रेग्युलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने मेरठ, मुझफ्फरनगर तथा शामली जिले के भौगोलिक विस्तार में सिटी गैस डिस्ट्रिब्युशन (सीजीडी) नेटवर्क के विकास हेतु कंपनी को अधिकृत किया  है।
सिपला लि. ने सूचित किया है कि सिपला क्वोलिटी केमिकल इंडस्ट्रीज लि. (सिपला क्युसीआईएल) आधिकारिक तौर पर युगान्डा सिक्युरिटीज एक्सचेंज पर सूचीबद्ध हुई है।
टाटा एलेक्सी लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने संचार सेवा प्रदाताओं (सीएसपी) को सहायता करने के उद्देश्य से आयला नेटवर्क्स के साथ रणनीतिक भागीदारी की है। दोनों कंपनियां मिलकर इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) सॉल्युशन्स का विकास तथा आपूर्ति करेगी।
यस बैंक लि. की 17 सितंबर 2018 को हुई समिति की बैठक में प्राइवेट प्लेसमेंट पर डिबेंचर के रूप में 10 लाख रू. मूल कीमत के कुल 3,042 करोड़ रू. के 30,420 रेटेड, लिस्टेड, नॉन-कन्वर्टिबल, रिडीमेबल, अनसिक्योर्ड, बेजल 3 कंप्लायंट टायर 2 बॉण्ड्स आबंटित करने की मंजूरी दी गई।
एक्सेल्या काले सॉल्युशंस लि. ने सूचित किया है कि अलास्का एयरलाइन्स ने अपनी वित्तीय प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए एक्सेल्या के फाइनेंशियल सॉल्युशन्स के इंटीग्रेटेड श्यूट की पसंदगी की है। अलास्का एयरलाइन्स अमेरिका की पांचवी सबसे बड़ी एयरलाइन है। इस समझौते के भाग रूप कंपनी अपने पेमेन्ट सॉल्युशन ``विवालडी'' तथा रिफंड मैनेजमेंट सॉल्युशन ``मोजार्ट'' के साथ अपना रेवेन्यु एकाउन्टिंग सॉल्युशन ``रेवेरा'' तैनात करेगी।
एलेम्बिक फार्मास्युटिकल्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को 25 एमजी मात्रा की डेसवेन्लाफेक्सिन एक्सटेन्डेड-रिलिज टेबलेट्स को युएसएफडीए की मंजूरी प्राप्त हो गई है, जो कि वेथ फार्मा इंक की 25 एमजी मात्रा की प्रिस्टिक एक्सटेन्डेड रिलिज टेबलेट्स की समांतर है।
टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि.  ने सूचित किया है कि विश्वसनीयता, सोशल मीडिया और ग्राहक सेवा में दुनिया की अग्रणी एयरलाइंस में से एक डच एयरलाइन केएलएम तथा कंपनी के बीच व्यावसायिक भागीदारी को 25 साल हुए हैं।
आरसीआई इंडस्ट्रीज एंड टेक्नोलॉजीज लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को 100 एमटी सीआर जीएम स्ट्रिप्स की प्रारंभिक आपूर्ति हेतु भारत सरकार के सुरक्षा मंत्रालय की ऑर्डेनन्स फैक्ट्री कटनी (एमपी) से दो खरीद ऑर्डर प्राप्त हुए हैं।
टाटा कॉम्युनिकेशन्स लि. ने भारत में शानमुघा आर्ट्स, साइंस, टेक्नोलॉजी तथा रिसर्च एकेडेमी (एसएएसटीआरए) स्थित सायबर सिक्युरिटी की स्थापना करने तथा वित्त पोषित करने के लिए एसएएसटीआरए युनिवर्सिटी के साथ भागीदारी की है। कंपनी का इरादा वैश्विक स्तर पर युनिवर्सिटियों के साथ भागीदारी करके कौशल तथा क्षमताओं के विकास के समय सायबर-सिक्युरिटी की चुनौतियों का सामना करने के लिए एक इकोसिस्टम का सह-निर्माण करना है।
ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी को 10 एमजी मात्रा की इस्ट्राडायल वेजिनल इन्सर्ट्स युएसपी के लिए युएसएफडीए से अंतिम मंजूरी प्राप्त हो गई है, जो नोवो नोर्डिक्स इंक. की 10 एमजी मात्रा की वैगजिफेम का जेनरिक वर्जन है।
टैक्समेको रेइल एंड इंजीनियरिंग लि. ने सूचित किया है कि 15 सितंबर 2018 को हुई इक्विटी शेयरधारकों की बैठक में कंपनी के साथ टैकेसमेको हाइटेक प्रा. लि., ब्राइट पॉवर प्रोजेक्ट्स (इंडिया) प्रा. लि. तथा उनके शेयरधारकों और क्रेडिटर्स की विलय योजना को मंजूरी दी गई।











No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad