सीसीटीवी कैमेरा और सुरक्षा उपकरणों की प्रमुख कंपनी है प्रमा हिकव्हिजन, सुरक्षित राष्ट्र निर्माण में दे रही है भागीदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, September 7, 2018

सीसीटीवी कैमेरा और सुरक्षा उपकरणों की प्रमुख कंपनी है प्रमा हिकव्हिजन, सुरक्षित राष्ट्र निर्माण में दे रही है भागीदारी


Hikvision is leading cctv camera and safety equipment maker company newsin hindi
जयपुर प्रमा हिकव्हिजन इंडिया सुरक्षा और निगरानी (सीसीटीवी कैमेरा और सुरक्षा उपकरणों) उत्पादों का भारत का सबसे बड़ा निर्माता है। कंपनी का मुख्यालय मुम्बई में है और सुरक्षा और निगरानी के उत्पादों के बाजार में भारत में सबसे बड़े बाजार का हिस्सा है। बढ़ते वैश्विक पदचिन्ह की ओर अग्रसर, प्रमा हिकव्हिजन इंडिया 51 शाखाओं और 700 से अधिक कर्मचारियों के माध्यम से पूरे भारत में डीलरों और सिस्टम इंटीग्रेटर्स के बड़े नेटवर्क की सेवा करने वाले सुदृढ़ तकनीकी सहायता के साथ उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
आशीष पी ढाकन, महाप्रबंधक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रमा हिकव्हिजन इंडिया ने कहा, ‘‘एफएसएआई बहादुरी पुरस्कार के लिए प्रमा हिकव्हिजन इंडिया और एफएसएआई साथ आए हैं। हमारे लिए बहादुर पुलिसकर्मियों के परिवारों का सम्मान करना एक विशेष सामाजिक दायित्व का विषय है जिन्होंने हमारे नागरिकों की सुरक्षा में अनुकरणीय साहस दिखाया है। हमने हिकव्हिजन में एक सुरक्षित और सुदृढ़ समाज की कल्पना की है और ऐसे समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो ऐसी प्रणाली बनाने में मदद कर सकते हैं।’’
प्रमा हिकव्हिजन इंडिया ने भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ पहल में काफी निवेश किया है, कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार को पूरा करने के लिए मुंबई के पास एक अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र स्थापित किया है। यह भारत के लिए विशिष्ट उत्पाद निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
    मूल कंपनी हिकव्हिजन उन्नत वीडियो निगरानी उत्पादों और समाधान की दुनिया का अग्रणी प्रदाता है। उद्योग जगत के सबसे मजबूत अनुसंधान तथा विकास कार्यबल को चिन्हित कराते हुए, हिकव्हिजन ऑडियो और वीडियो एन्कोडिंग, वीडियो इमेज प्रोसेसिंग और संबंधित डेटा स्टोरेज की कोर टेक्नोलॉजीज के साथ-साथ क्लाउड कंप्यूटिंग, बड़े डेटा और गहरी शिक्षण व्यवस्था जैसी अग्रेषित प्रौद्योगिकियों को आगे बढ़ाता है। वीडियो निगरानी उद्योग के अलावा, हिकविजऩ अपनी दीर्घकालिक दृष्टि प्राप्त करने के लिए स्मार्ट होम टेक, औद्योगिक स्वचालन और ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योगों तक पहुंच प्रदान करता है। अपने ग्राहकों के लिए हमेशा मूल्यों का निर्माण करते हुए, हिकव्हिजन पूरी दुनिया में 38 क्षेत्रीय सहायक कंपनियों को वास्तव में वैश्विक उपस्थिति प्राप्त करने के लिए संचालित करता है। प्रमा हिकव्हिजन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सुरक्षा समाधान प्रदान करने का वचन दिया है, जिससे एक सुरक्षित समाज और एक सुरक्षित राष्ट्र का निर्माण किया जा सके।
एफएसएआई बहादुरी पुरस्कारों का शुभारंभ पीएसीसी के 6वें संस्करण के आयोजन के साथ जयपुर में होगा। एफएसएआई बहादुरी पुरस्कार सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों द्वारा असाधारण परिस्थितियों में बहादुरी के कामों के लिए दिया जानेवाला सम्मान है, जो नि:स्वार्थ रूप से भारत के नागरिकों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए अपनी जान खतरे में डाल देते हैं। इस पुरस्कार के विजेताओं को 8 सितंबर 2018 को सम्मानित किया जाएगा, यह कार्यक्रम परियोजनाओं के प्रमुख, आर्किटेक्ट्स एंड कंसल्टेंट्स कॉन्क्लेव (पीएसीसी), 2018 के 6वें संस्करण के आयोजन के साथ 7-9 सितंबर के बीच जयपुर में होगा। एफएसएआई अपने ‘सुरक्षित भारत’ के अभियान के तहत जान और माल की रक्षा करने के लिए निरंतर काम कर रहा है। उन्नत सुरक्षा और निगरानी उत्पादों और समाधानों के दुनिया के अग्रणी प्रदाता के रूप में हिकव्हिजन भारत को एक सुरक्षित राष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पुरस्कार एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देने के दिशा में एफएसएआई और हिकव्हिजन के सामूहिक अभियान को एक उदाहरण के रूप में दर्शाता है जहां विशेष रूप से हमारे सुरक्षा बलों को बहादुरी के कामों के लिए पुरस्कृत किया जाता है। इस वर्ष के पुरस्कार उन बहादुर पुलिसकर्मियों के लिए समर्पित हैं, जिन्होंने कर्तव्य से परे जाकर असाधारण साहस दिखाया है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad