हेलो ने किया 2018 के सबसे लोकप्रिय ट्रेंडिंग टॉपिक्स का अनावरण - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, December 26, 2018

हेलो ने किया 2018 के सबसे लोकप्रिय ट्रेंडिंग टॉपिक्स का अनावरण



Helo Unveils the Most Popular Trending Topics of 2018

नई दिल्ली। भारत में क्षेत्रीय भाषा के अग्रणी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हेलो ने आज 2018 के तीन सबसे लोकप्रिय टेंªडिंग टॉपिक्स का अनावरण किया, जिन्होंने देश भर के उपयोगकर्ताओं को लुभाया है।
हेलो के अनुसार इस साल दीवाली सीज़न 2018 का सबसे बड़ा ट्रेंडिंग टॉपिक रहा, इस प्लेटफॉर्म को 600 मिलियन व्यूज़ मिले, उपयोगकर्ताओं ने एक दूसरे को बधाईयां दीं और भारतीय सेलेब्रिटीज़ के पोस्ट्स को फॉलो किया। दीवाली सीज़न के दौरान ऐप पर स्थानीय भाषा के हैशटैग्स के साथ 300,000 से ज़्यादा पोस्ट किए गए।
हेलो पर दूसरा सबसे ट्रेंडिंग टॉपिक था फिल्म 2.0 का लॉन्च। पिछले साल नवम्बर में रीलीज़ की गई सबसे बड़ी भारतीय साइन्स फिक्शन फिल्म को प्लेटफॉर्म पर 220 मिलियन व्यूज़ मिले। पोस्ट्स के ज़रिए विज्ञान और टेक्नोलॉजी से जुड़े विषयों पर चर्चा की गई।  
इसकेे बाद गज साइक्लोन के बारे में चर्चा लोकप्रिय टेªंडिंग टॉपिक रहा, तमिलनाडू में आए इस चक्रवात ने हज़ारों लोगों को बेघर कर दिया और यह लाखों के नुकसान का कारण बना। इस त्रासदी से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए हेलो टीम ने ‘ब्लेस फॉर डेल्टा’ अभियान की शुरूआत भी की, जिसे ऐप पर 200 मिलियन इम्प्रेशन्स मिले। बहुत से लोगों और संगठनों ने इस विषय पर सहानुभुति भरे पोस्ट डाले  और साइक्लोन पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाए।
साल के अंत में हेलो अपने ‘हेलो बेस्ट ऑफ 2018’ अभियान के माध्यम से यूज़र्स के लिए अनूठा मौका लेकर आए हैं। 25 दिसम्बर से शुरू होने वाले इस अभियान के माध्यम से उपयोगकर्ता सबसे लोकप्रिय एंटरटेनर को वोट दे सकते हैं। वोट दें- ीमतम ।  अंतिम परिणाम हिंदी, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, बंगाली, गुजराती और मराठी में 31 दिसम्बर को जारी किए जाएंगे।
हेलो हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम सहित 14 स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध है। यह उपयोगकर्ता को आसानी से इस्तेमाल किए जाने वाले टूल्स उपलब्ध कराता है, नए दोस्त बनाने, नए चुटकुले साझा करने, स्टेटस अपडेट, विश, कोट, शायरी और बॉलीवुड खबरें शेयर करने के लिए फीचर्स पेश करता है। ऐप की लोकप्रियता इस बात से स्पष्ट होती है कि यूज़र अपनी स्थानीय भाषा में अपने दोस्तों और परिवारजनों के साथ बातचीत कर सकते हैं।
2018 के ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर बात करते हुए श्यामंगा बरुआ, हैड ऑफ कन्टेन्ट ऑपरेशन्स, हेलो ने कहा, ‘‘हेलो 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध हैं, इसके 25 मिलियन से अधिक मासिक एक्टिव यूज़र हैं, हमारे ऐप पर टेंªंडिग टॉपिक्स देश के मुख्य रूझानों को दर्शाते हैं। प्लेटफॉर्म पर रियल टाईम में टेªंडिंग टॉपिक्स के अलावा हमने कुछ प्रतियोगिताओं और अभियानों का लॉन्च भी किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने व्यूज़ पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। अने वाले सालों में हम अपने टेंªंडिंग टॉपिक्स के साथ बड़ी संख्या में क्षेत्रीय भाषा के उपयोगर्ताओं को आकर्षित करेंगे और हेलो विचारों के आदान-प्रदान के लिए उत्कृष्ट प्लेटफॉर्म के रूप में उभरेगा।’’
भारत में जून 2018 में लॉन्च के बाद पहले महीने के अंदर हेलो के 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड किए गए और गूगल प्ले स्टोर पर शीर्ष पायदान के फ्री ऐप्स में से एक बना हुआ है। भारत में हेलो एंड्रोइड के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad