अदानी ग्रुप ने अपने लग्‍जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्‍ट के साथ पुणे में रखा कदम - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, January 16, 2019

अदानी ग्रुप ने अपने लग्‍जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्‍ट के साथ पुणे में रखा कदम

 Adani Group forays in Pune with its luxury residential project


पुणे। भारत के एक सबसे बड़े व्‍यावसायिक समूह अदानी ग्रुप ने कोरेगांव पार्क एनएक्‍स में अपने लग्‍जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्‍ट को लॉन्‍च कर पुणे में कदम रखा है। इस परियोजना का नाम है एटेलियर ग्रीन्‍स और इसके द्वारा कार्पेट एरिया से परे लाइफस्‍टाइल की पेशकश करने पर फोकस किया जाता है। इसकी प्रेरणा स्‍पेस बनाने से ली गई है, जहां पर जीवन की कला स्‍वभाविक रूप से विकसित होती है। यह शहर के केन्‍द्र में स्थित है और इसके बावजूद हरे-भरे एवं खुले क्षेत्रों से घिरा हुआ है। यह परियोजना 3 एकड़ के क्षेत्र में फैली हुई है और एक सम्‍पन्‍न जीवनशैली के प्रतीक के रूप में उत्‍कृष्‍ट सुविधाओं के साथ विश्‍व-स्‍तरीय लग्‍जरी अपार्टमेंट प्रदान करने का वादा करती है।

इस परियोजना में 2बीएचके, 2.5 बीएचके और 3बीएचके सहित 256 लग्‍जरी होम्‍स शामिल हैं। आरईआरए द्वारा इसके कार्पेट एरिया को 900-2000 वर्गफीट के बीच परिभाषित किया गया है। इसकी शुरूआती कीमत 1.45 – 1.55 करोड़ रूपये है और ये वर्ष 2021 तक पजेशन के लिये तैयार होंगे।

इस घोषणा पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये अदानी एन्‍टरप्राइजेज के डायरेक्‍टर  प्रणव अदानी ने कहा, ''पुणे आकर अदानी ग्रुप को बेहद खुशी हो रही है। यह कदम ग्रुप के अपनी उपस्थिति का निरंतर विस्‍तार करने के इरादे को दिखाता है और अपनी रियल एस्‍टेट इकाई-अदानी रियल्‍टी के माध्‍यम से इस कदम को आगे बढ़ाते हुये हमें बेहद खुशी हो रही है। पुणे शहर रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में जबरदस्‍त अवसर देने का वादा करता है, क्‍योंकि यह देश में सबसे आकर्षक और शीर्ष परफॉर्मेंस वाले बाजारों में एक से है। 'राष्‍ट्र निर्माण' और 'अच्‍छाई के साथ वृद्धि' की अपनी प्रतिबद्धता के साथ, हमें पूरा भरोसा है कि अदानी रियल्‍टी आने वाले सालों में शहर के प्रोफाइल को और बेहतर बनायेगी।''

बेहद प्रतिष्ठित आर्च ग्रुप इंटरनेशनल द्वारा डिजाइन किया गया एटेलियर ग्रीन्‍स डिजाइन एवं फंक्‍शनैलिटी का एक परफेक्‍ट संयोजन है। शहर के निवासी पहली बार एक ऐसी रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी देखेंगे,जहां पर अपनी तरह का अनूठा वर्टिकल गार्डेन्‍स होगा, जोकि एटेलियर ग्रीन्‍स की एक प्रमुख खासियत है। वर्टिकल गार्डेन्‍स न सिर्फ इसकी खूबसूरती में चार चांद लगायेंगे, बल्कि प्रदूषक तत्‍वों को फिल्‍टर करने और आस-पास की हवा को शुद्ध करने में भी मदद करते हैं।

अदानी रिय‍ल्‍टी ने मुंबई, गुजरात और दिल्‍ली एनसीआर में इसी तरह की और श्रेणी की परियोजनायें विकसित की हैं। इसके द्वारा दुनिया भर के सर्वश्रेष्‍ठ रियल एस्‍टेट तौर-तरीकों को पेश किया जाता है और क्‍वालिटी एवं स्‍पेस से समझौता किये बिना एक बेहतर लाइफस्‍टाइल को बढ़ावा देते हुये एक परिष्‍कृत रहन-सहन का अनुभव उपलब्‍ध कराया जाता है।

लॉन्‍च के बारे में बात करते हुये अदानी रियल्‍टी के सीईओ अजय मुनोत ने कहा, ''भारतीय रियल एस्‍टेट में काफी तेजी से बदलाव हो रहा है। लग्‍जरी रियल एस्‍टेट में इस तरह के घर खरीदने वाले पहले नहीं देखे गये थे। वे खूब घूमे-फिरे हैं और उन्‍हें दुनिया भर की बेहतरीन चीजों की परख है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुये, हमें एटेलियर ग्रीन्‍स की पेशकश करते हुये बेहद खुशी हो रही है। यह एक ऐसी परियोजना है, जो निश्चित रूप से सभी अपेक्षाओं को पार कर जायेगी। मुंबई, गुजरात और दिल्‍ली एनसीआर में विभिन्‍न सेगमेंट्स में कई परियोजनायें लॉन्‍च करने के बाद हमने अपने अनुभव से सीख लेते हुये एक ऐसी परियोजना लॉन्‍च की है, जो वैश्विक मानकों के अनुरूप है और सिर्फ खरीदारों के लिये ही नहीं है, बल्कि निवेशक समुदाय के लिये भी है।

एटेलियर ग्रीन्‍स के सभी अपार्टमेंट्स वास्‍तु के अनुरूप बनाये गये हैं और इसमें एयर-कंडिशन युक्‍त कमरे, मल्‍टी-टियर सेक्‍युरिटी कैमरा सिस्‍टम्‍स, चिल्‍ड्रेन प्‍ले एरिया, रेनवाटर हार्वेस्टिंग फैसिलिटी, रिसेप्‍शन,लॉबी, क्‍लब, स्विमिंग पूल और समर्पित पार्किंग स्‍लॉट्स जैसी लग्‍जुरियस सुविधायें शामिल होंगी। यह साइट कोरेगांव पार्क में स्थित है और इसके द्वारा यहां के रहवासियों को शहर के मशहूर स्‍थलों जैसे कि मुंबई-पुणे हाइवे, एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशन तक बेहतरीन कनेक्टिविटी की पेशकश की जा रही है।

अदानी ग्रुप हमेशा से ही कम्‍युनिटी वर्ल्‍ड-क्‍लास उत्‍पादों एवं सेवाओं की पेशकश करने में अग्रणी रहा है। अदानी रियल्‍टी आज भारत की सबसे तेजी से विकसित हो रही रियल एस्‍टेट कंपनियों में से एक है। अदानी रियल्‍टी अदानी ग्रुप के भरोसेमंद ब्रांड का लाभ उठाने और प्रमुख स्‍थानों में समय पर गुणवत्‍तायुक्‍त उत्‍पादों को प्रदान करने में विश्‍वास रखती है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad