टाटा मोटर्स ने कूल-एक्स कोल्ड चेन के साथ किया रणनीतिक गठबंधन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, February 15, 2019

टाटा मोटर्स ने कूल-एक्स कोल्ड चेन के साथ किया रणनीतिक गठबंधन

 Tata Motors has strategic ti-up with cold chain coolex




मुंबई। टाटा मोटर्स ने अपनी तरह के पहले लेनदेनमें,  टाटा मोटर्स फाइनेंस ग्रुप के साथ मिलकर एक अग्रणी फार्मा कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रदाता ‘कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड’ के साथ एक रणनीतिक गठबंधन किया है। इसके तहत टाटा मोटर्स कंपनी द्वारा निर्मित 200 फुली बिल्ट रीफर ट्रकों की आपूर्ति करेगा।
कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड के लिए एक ही जगह पर विभिन्न सेवाओं (वन स्टॉप) के अनूठे समाधान का विकास करने वाले इसगठबंधन में विशेष रूप से निर्मित फार्मा अनुकूल रीफर ट्रकों का निर्माण शामिल है, जो मूल्य वर्धित सेवाओं की टाटा संपूर्ण सेवाअम्‍ब्रेला के अंतर्गत कवर होंगे। इसके अलावा गठबंधन में टीएमएफ ग्रुप द्वारा इक्विटी और ऋण के मिश्रण वाली एक परिपूर्ण वित्तपोषण योजना भी है। इस तरह यह इस पूरे संचालन सौदे को एकल खिड़की ढांचे का रूप देता है। इस सौदे में इस्तेमाल की जाने वाली रीफर यूनिट्स लोकप्रिय टाटा एलपीटी 1613 एमसीवी ट्रक और टाटा एलपीटी 2518 मल्टी एक्सल ट्रक पर निर्मित की जाएंगी।
टाटा मोटर्स फाइनेंस ग्रुप के एमडी  श्याम मणि के अनुसार - “कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड को परिपूर्ण वित्तपोषण समाधान प्रदान करने वाले इस अनूठे गठबंधन में शामिल होकर हमें खुशी हो रही है। इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में, हम न केवल टाटा मोटर्स फाइनेंस लिमिटेड (टीएमएफएल) के जरिए वाहन वित्तपोषण उपलब्ध कराएंगे, बल्कि टाटा मोटर्स फाइनेंस सॉल्यूशंस लिमिटेड (टीएमएफएसएल) के माध्यम से कंपनी को इक्विटी फाइनेंसिंग भी प्रदान करेंगे। यह इसे एक संरचित (स्ट्रक्चर्ड) वित्तपोषण सौदा बनाता है। हमें पूरा भरोसा है कि यह परिपूर्ण पैकेज इस सौदे से जुड़ी सभी कंपनियों के लिए बेहतरीन होगा और आगे भी सतत जुड़ाव बनाए रखने के लिए एक मजबूत बुनियाद रखेगा।”
इस मौके पर आर टी वासन, प्रमुख, विपणन और बिक्री, सीवीबीयू, टाटा मोटर्स ने कहा, “उद्योग में अग्रणी सीवी कंपनी के रूप में टाटा मोटर्स लगातार अपने ग्राहकों और उनके क्लाइंट्स के साथ मिलकर काम कर रहा है, ताकि उनकी परिवहन और रसद संबंधी जरूरतों के लिए परिपूर्ण समाधान विकसित किए जा सकें। टाटा मोटर्स ने सेक्टर अनुरूप दृष्टिकोण के साथ फार्मा इंडस्ट्री की परिष्कृत लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए फुली बिल्ट रीफर यूनिट के विकास के लिए कूल-एक्स के साथ मिलकर काम किया है। यह परिवहन और भंडारण से संबंधित नियम-कायदों में अनुमानित बदलावों के चलते फार्मा उद्योग की तेजी से बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगा।”
इस सेगमेंट में 21 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाला कूल-एक्स इस साझेदारी के साथ देश में सबसे बड़ी फार्मा कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रदाता बनने के लिए तैयार है। कूल-एक्स जल्द ही कोल्ड चेन वेयरहाउसिंग सेगमेंट में भी कदम रखेगा। इस क्षेत्र में इसकी पहली व्यावसायिक परियोजना के पुणे के निकट साकार होने की संभावना है। साथ ही अंतिम सिरे तक आपूर्ति की सुदृढ़ व्यवस्था भी होगी। इस सबके साथ यह पूर्णत: एकीकृत 3पीएल कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता बन जाएगा।
इस साझेदारी के बारे में कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड के निदेशक  राहुल अग्रवाल ने कहा, “कूल-एक्स की शुरुआत से ही टाटा मोटर्स इसके सफर का एक अभिन्न हिस्सा रहा है और यह नया ऑर्डर उनकी स्मार्ट, ग्राहक अनुकूल और इनोवेटिव पेशकशों का सबूत है। हम सुव्यवस्थित ढंग से अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहे हैं और विभिन्न सेगमेंट में अपनी विशेषज्ञता बढ़ा रहे हैं, ताकि ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा किया जा सके। हमारा मानना है कि तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स और कोल्ड चेन उद्योग की विशेष जरूरतें निकट भविष्य में संगठित लॉजिस्टिक्स कंपनियों के लिए कई अवसर पैदा करेंगी।”
15 वर्षों के जुड़ाव के साथ कूल-एक्स, टाटा मोटर्स का निष्ठावान ग्राहक रहा है। अपने सहज सिंगल विंडो दृष्टिकोण के माध्यम से, टाटा मोटर्स एक प्रमुख ग्राहक के रूप में कूल-एक्स को हासिल करने में सक्षम हुआ है और वित्‍त पोषण एवं विस्‍तार के लिए संरचित योजनाओं की पेशकश कर रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad