स्कोडा ऑटो इंडिया ने 100,000 वें रैपिड के रोलआउट का मनाया जश्न - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 21, 2019

स्कोडा ऑटो इंडिया ने 100,000 वें रैपिड के रोलआउट का मनाया जश्न





SKODA AUTO India celebrates the rollout of the 100,000th RAPID

·         माइल स्टोन व्हीकल स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो का उत्पादन पुणे के चाकन स्थित फोक्सवैगन समूह के उत्पादन केन्द्र में किया गया

·         2011 में शुरू की गई, रैपिड ने लोकप्रिय सी सेगमेंट में स्कोडा ऑटो के प्रवेश को सुनिश्चित किया

·         इस पेशकश के जरिए स्कोडा ने बेहतर निर्माण गुणवत्ता, ज्यादा सुरक्षा, यूरोपीय शिल्प कौशल और गतिशील प्रदर्शन के आदर्श मिश्रण के रूप में खुद को साबित किया

·         2016 में पेश किए गए नए स्कोडा रैपिड में पूर्ववर्ती वाहनों ओक्टाविया और सुपर्ब के भी कुछ डिजाइन को शामिल किया गया है

·         रैपिड की समृद्ध विरासत 1930 के दशक की है



पुणे। स्कोडा ऑटो इंडिया ने पुणे के चाकन में फोक्सवैगन समूह की उत्पादन सुविधा केन्द्र में अपने 100,000 वें रैपिड का उत्पादन किया। इसके जरिए स्कोडा ऑटो इंडिया ने कंपनी के इतिहास में एक मील का पत्थर स्थापित किया है। अब स्कोडा ऑटो अपने एक लाखवें रैपिड के उत्पादन का जश्न मना रहा है। इस सेलेब्रेटी फ्लैश रेड वाहन में स्पेन की एक उपाधि के समान मोंटे कार्लो बैज है, जो स्कोडा ऑटो मोटरस्पोर्ट हेरिटेज और रैली मोंटे कार्लो के लिए सम्मान की बात है।
इससे पहले इस मार्के का उपयोग वर्ष 1930 में रैपिड (टाइप 901) के लिए और वर्ष 1980 के दशक में रियर इंजन रैपिड कूपे के लिए किया गया था। इसके बाद नवंबर 2011 में, स्कोडा ऑटो ने उपमहाद्वीप के लिए रैपिड नेमप्लेट को पुनर्जीवित किया। इसके तहत चेक ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो की सहायक कंपनी स्कोडा ऑटो द्वारा कॉम्पैक्ट सेडान को स्थानीय ऑटोमोबाइल बाजार के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया। रैपिड ने भी प्रतिस्पर्धी मूल्य, ब्रांड के कालातीत डिजाइन आदर्शों, शानदार प्रदर्शन, बेहतर निर्माण गुणवत्ता, ज्यादा बेहतर सुरक्षा और सुविधा के साथ ही यूरोपीय शिल्प कौशल के एक आदर्श मिश्रण के रूप में अपनी योग्यता साबित की। इसके साथ रैपिड ने लोकप्रिय सी सेगमेंट में स्कोडा ऑटो को स्थापित किया और देश भर से ब्रांड के साथ जुड़े और इसे पसंद करने वाले लोगों ने इसकी काफी सराहना की।
2016 के अंत में पेश किए गए नए स्कोडा रैपिड में पूर्ववर्ती ओक्टाविया और सुपर्ब के कुछ डिजाइन संकेतों को शामिल किया गया, जिसमें अन्य चीजों के अलावा सुरक्षा और सुरक्षा मॉड्यूल और मानक सुविधाओं के साथ ही कई बेहतरीन समाधान भी शामिल हैं। भारतीय बाजार में यह वाहन स्कोडा ऑटो के सबसे ज्यादा बिक्री होने वाले वाहनों में से एक है, जो अपने सेगमेंट में कार्यक्षमता, व्यावहारिकता और विशालता के मानक स्थापित करता है। प्रचलित 'क्वीन ऑफ रैलियों' में चेक मॉनिकर स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो को मिले सम्मान और सफलता के पीछे उसके लग्जरी और ग्लैमर के साथ ही पल्स रेसिंग स्पोर्ट्स स्टाइल का भी योगदान है।
स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेश बिक्री, सेवा और विपणन  जैक हॉलिस ने कहा कि रैपिड ब्रांड के भावपूर्ण डिजाइन, बेहतरीन इंटीरियर्स, बेहतर सुरक्षा के साथ-साथ बुद्धिमतापूर्ण कनेक्टिविटी सुविधाओं के सम्मोहक संयोजन की पेशकश करता है। भारत जैसे गतिशील मोटर वाहन बाजार में समझदार ग्राहकों के बीच अपनी मजबूत इक्विटी के साथ इसका उत्पादन माइल स्टोन एक वसीयतनामा है।  इस उपलब्धि के साथ, हम एक मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो और मानसिक शांति के अहसास के मानकों के साथ आने वाले स्कोडा के जरिए विस्तारित स्वामित्व अनुभव करते हैं।
जुलाई 2018 में, फोक्सवैगन समूह ने स्कोडा के नेतृत्व में इंडिया 2.0 ’परियोजना में 8,000 करोड़ (1 बिलियन यूरो) के निवेश की पुष्टि की। इसके बाद जनवरी 2019 में, भारतीय ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उप-कॉम्पैक्ट एमक्युबी-एओ-आईएन प्लेटफॉर्म पर आधारित उत्पादों के विकास की नींव रखते हुए, पुणे में प्रौद्योगिकी केंद्र का उद्घाटन किया गया था। उत्पादों को वर्ष 2020 या उसके बाद लाया जाएगा, जिसके जरिए 95 प्रतिशत तक स्थानीयकरण हासिल करने की उम्मीद है। इन वाहनों में सुरक्षा, गुणवत्ता और डिजाइन के लिए उन्हीं मूल मानकों को शामिल किया जाएगा, जिसका फोक्सवैगन समूह द्वारा दुनिया भर में प्रतिनिधित्व किया जाता है। परियोजना के दूसरे चरण में, फोक्सवैगन समूह द्वारा भारत में निर्मित वाहनों के निर्यात की संभावना पर भी काम शुरू किया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad