एस्सार पोर्ट के 50 mtpa हाजिरा टर्मिनल पर पहली तिमाही में 22 प्रतिशत थर्ड-पार्टी कार्गो में वृद्धि - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 31, 2019

एस्सार पोर्ट के 50 mtpa हाजिरा टर्मिनल पर पहली तिमाही में 22 प्रतिशत थर्ड-पार्टी कार्गो में वृद्धि






हाजिरा,  एस्सार बल्क टर्मिनल लिमिटेड (ईबीटीएल), जो गुजरात के हाजिरा में mtpa ज्च्। बल्क टर्मिनल का परिचालन करता है, ने 30 जून 2019 को समाप्त तिमाही में अपने थर्ड-पार्टी कारोबार में 22 प्रतिशत वृद्धि की आज घोषणा की।

कंपनी ने वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में 7 मिलियन टन का कुल कार्गो थ्रूपुट हासिल किया, जिसमें से 1.1 मिलियन टन थर्ड-पार्टी कार्गो था। कुल कार्गो वॉल्यूम में थर्ड पार्टी की हिस्सेदारी बढ़कर 15.7 प्रतिशत हो गई।

इस क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और हजीरा टर्मिनल को इस अवसर को भुनाने के लिए रखा गया है। परिचालन क्षमता और तीसरे पक्ष के कार्गो में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित भविष्य के विकास को बढ़ावा देने में प्रमुख उत्प्रेरक होगा।
एस्सार पोर्ट भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बंदरगाह और टर्मिनल डेवलपर्स और ऑपरेटरों में से एक है। इसने तीन भारतीय राज्यों में पांच विश्व स्तरीय टर्मिनलों को विकसित करने में 11,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके वर्तमान परिचालन में 110 एमपीटीए की संयुक्त क्षमता के साथ चार टर्मिनल हैं, जो भारत की बंदरगाह क्षमता का लगभग 5 प्रतिशत है। कंपनी गैर-कंटेनरीकृत बल्क कार्गो स्पेस में एक नेता है। वित्त वर्ष 19 में 40 मीट्रिक टन के थ्रूपुट पर नजर रखने के बाद, एस्सार पोर्ट्स चालू वित्त वर्ष में 60 मीट्रिक टन से अधिक की उम्मीद कर रही है।

सभी एस्सार पोर्ट टर्मिनल उन्नत कार्गो हैंडलिंग बुनियादी ढांचे का उपयोग करते हैं और डबल से सुसज्जित हैं मध्यम अवधि के निकट क्षमता। इसलिए कंपनी को न केवल बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। कार्गो थ्रूपुट, लेकिन यह भी क्षमता ऊपर रैंप पर और सार्थक योगदान करने के लिए भारत सरकार द्वारा देश में 3,130 मीट्रिक टन पोर्ट क्षमता विकसित करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य 2020।
भारत के बाहर, एस्सार की बंदरगाह संपत्ति में यूके में एक लिक्विड टर्मिनल और एक कोल बर्थ शामिल है, मोज़ाम्बिक के बीरा बंदरगाह पर विकास चरण।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad