यूनियन म्युच्युअल फंड ने यूनियन फोकस्ड फंड लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 17, 2019

यूनियन म्युच्युअल फंड ने यूनियन फोकस्ड फंड लॉन्च किया


 Union Mutual Fund launches Union Focused Fund


        यूनियन फोकस्ड फंड अधिकतम ३० स्टॉक के फोकस्ड पोर्टफोलियो में निवेश करेगा।
        लार्ज कैप, मिड कैप एवं स्माल कैप श्रेणियों में निवेश करने का लचीलापन।
        यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एवं डाई-इची लाइफ होल्डिंग्स, इन्क, जापान यूनियन म्युच्युअल फंड की सह-प्रायोजक है।
        न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) १५ जुलाई, २०१९ को खुल गया है और २९ जुलाई, २०१९ को बंद होगा। आबंटन की तारीख ५ अगस्त, २०१९ है। स्कीम निरंतर बिक्री एवं पुनर्खरीद के लिए १३ अगस्त, २०१९ को फिर से खुलेगी।
        निवेश की न्यूनतम रकम ५,फ़फ़फ़ रू. और उसके बाद १ रू. के गुणक में है।
        प्रवेश लोड : शून्य : निकासी लोड : १% यदि यूनिट आबंटन की तारीख से एक वर्ष पूरा होने या उससे पहले रिडीम या स्विच की जाती है। उसके बाद शून्य।
मुंबई। यूनियन एसेट मैनेजमेंट कंपनी प्रा. लि. (‘‘एएमसी’’) यूनियन बैंक की सब्सिडियरी, ने यूनियन फोकस्ड फंड लॉन्च करने की घोषणा की है।
यूनियन फोकस्ड फंड (‘‘स्कीम’’) ओपन एंडेड इक्विटी फंड स्कीम है, जो अधिकतम ३० स्टॉक के फोकस्ड पोर्टफोलियो में निवेश करेगी और इसमें लॉर्ज कैप, मिड कैप एवं स्माल कैप श्रेणियों में निवेश करने का लचीलापन है। स्कीम का उद्देश्य ऐसी कंपनियों का केन्द्रित पोर्टफोलियो तैयार करना है जिनको एएमसी के निवेश दर्शन के आधार पर चुना जाता है।
स्कीम की एनएफओ अवधि १५ जुलाई, २०१९ से २९ जुलाई, २०१९ है। एएमसी के चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर, विनय पहाड़िया इस स्कीम के फंड मैनेजर हैं।
लॉन्च पर बोलते हुए, एएमसी के चीफ एक्जिक्युटिव ऑफिसर, जी प्रदीपकुमार ने कहा, ‘‘यूनियन फोकस्ड फंड के लॉन्च के साथ यूनियन म्युच्युअल फंड अपने निवेशकों को विभिन्न निवेश समाधान प्रदान करने के लिए अपने प्रोडक्ट बास्केट को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। नया प्रोडक्ट हमारी हमारे इक्विटी बकेट को बढ़ाने में मदद करेगा। विनय पहाड़िया द्वारा फंड का संचालन किया जाएगा, जिनके पास विभिन्न व्यूहनीतियों में फंडों का संचालन करने का दीर्घकालीन ट्रैक रिकार्ड है। पोर्टफोलियो सभी बाजार पूंजीकरण में निवेश करने के लचीलेपन के साथ अधिकतम लगभग ३० स्टॉक पर केन्द्रित होगा।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘पिछले १२ महीने यूनियन म्युच्युअल फंड के लिए अच्छे रहे हैं, तब से हमने जोरदार नई निवेश प्रक्रिया लागू की है, जो फंडामेंटल रिसर्च एवं उचित मूल्य दृष्टिकोण पर आधारित है। इस अवधि में हमारे अधिकांश फंड में इस दृष्टिकोण का परिणाम दिखायी दे रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad