एमवे इंडिया ने एयर प्यूरीफायर- एटमॉस्फियर मिनी लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, September 24, 2019

एमवे इंडिया ने एयर प्यूरीफायर- एटमॉस्फियर मिनी लॉन्च किया



 Amway Air Purifier


कोटा देश की सबसे बड़ी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने इनडोर एयर प्यूरीफायर एटमॉस्फियर मिनी लॉन्च करने की घोषणा की है। दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले घरेलू वायु शोधन उत्पादों एटमॉस्फियर की निर्माता कंपनी एमवे ने एटमॉस्फियर मिनी को विकसित किया हैजो 0.0024 माइक्रोन तक जितने छोटे कणों को भी पकड़ने के लिए एचईपीए ग्रेड से बेहतर फिल्टर से युक्त है और 99.99% की सिंगल पास एफिसिएंसी रखता है। एटमॉस्फियर मिनी एलर्जी यूके की अप्रूवल सील के साथ आता हैजो इसे एलर्जी यूके के द्वारा एलर्जी के सामान्य ट्रिगर्स के रूप में पहचाने जाने वाले 100 से अधिक दूषित पदार्थों को हटाने के लिए प्रमाणित चंद चुनिंदा एयर प्यूरीफायरों में से एक बनाता है।

एटमॉस्फियर मिनी के लॉन्च पर बोलते हुए एमवे इंडिया के सीईओ अंशु बुधराजा ने कहा, “भारत में वायु प्रदूषण एक गंभीर मुद्दा हैजहां अधिकांश लोग डब्ल्यूएचओ की सुरक्षित सीमा से 10 गुना या इससे भी अधिक प्रदूषित वायु में सांस लेने को विवश हैं। देश भर में पूरे साल वायु प्रदूषण का विभिन्न रूपों में अनुभव किया जाता है। इसलिए बेहतर सांस लेने और स्वस्थ रहने के लिए वायु शोधन समाधान एक तेजी से बढ़ती आवश्यकता है। वायु शोधन प्रणालियों में वैश्विक विशेषज्ञों के रूप में एटमॉस्फियर मिनी एक नई पीढ़ी का एयर प्यूरीफायर हैजो एचईपीएग्रेड से बेहतर फिल्टर से युक्त है और जो 99.99% की सिंगल पास दक्षता के साथ 0.0024 माइक्रोन तक छोटे कणों को भी हटाने की क्षमता रखता है तथा एलर्जी यूके सील ऑफ अप्रूवल के साथ आता है। एमवे के पास घरेलू वायु शोधन उपकरण बनाने में 30 वर्षों से भी अधिक की विशेषज्ञता है और एटमॉस्फियर मिनी भारतीय परिस्थितियों के लिहाज से सबसे उपयुक्त वायु शोधन समाधानों में से एक है।"

कैटेगरी के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमने पिछले साल कार एयर प्यूरीफायर एटमॉस्फियर ड्राइव के साथ एयर प्यूरीफायर बाजार में प्रवेश किया थाजो कि दुनिया का नंबर एक बिकने वाला कार एयर ट्रीटमेंट उत्पाद है। लॉन्च के एक साल के भीतर ही ड्राइव कार एयर प्यूरीफायर मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांडों में से एक बनकर उभरा। अपने उपभोक्ताओं के भारी समर्थन और श्रेणी की संभाव्यता से उत्साहित होकर अब हम एटमॉस्फियर मिनी को पेश कर रहे हैं और 2020 तक एयर प्यूरीफायर श्रेणी में बाजार के 20% हिस्से पर नियंत्रण करने का लक्ष्य बना रहे हैं।"

भारत में एयर प्यूरीफायर मार्केट 2018 में 312 करोड़ रुपए का था और 2018-2023 की पूर्वानुमान अवधि के दौरान इसके द्वारा 24% से अधिक का कम्पाउंड एनुअल ग्रोथ रेट दर्ज करने की उम्मीद है। एयर प्यूरीफायर उद्योग के बाजार का आकार 2023 तक 896 करोड़ रुपए तक पहुंचने का अनुमान है।

एमवे इंडिया के कैटेगरी हैड-वेलनेस अजय खन्ना ने एटमॉस्फियर मिनी उत्पाद पर टिप्पणी करते हुए कहा, “न्यूट्रिशन और वेलनेस कैटेगरी में एक नेतृत्वकर्ता के रूप में हम उन समाधानों को पेश करने का प्रयास करते हैंजो समग्र कल्याण में सुधार के लक्ष्य के साथ वास्तव में उपभोक्ता की जरूरतों और अपेक्षाओं पर खरा उतरते हैं। उपभोक्ताओं में वायु प्रदूषण और स्वास्थ्य-चेतना जैसे मुद्दों के प्रति बढ़ती जागरूकता के साथ एयर प्यूरीफायर के लिए बाजार सर्वश्रेष्ठ समाधान चाहने वाले उपभोक्ताओं के साथ खुल गया है। हम कैटेगरी को लेकर बहुत आशान्वित हैं और अपने उन डायरेक्ट सेलर्स के नेटवर्क के जरिये बड़े पैमाने पर उपभोक्ता जागरूकता एवं स्वीकार्यता को गति प्रदान करके श्रेणी के विकास को सुनिश्चित करेंगेजिन्हें उत्पाद के लिए प्रशिक्षित करने के साथ-साथ व्यापक सोशल मीडिया अभियानों और ऑन-ग्राउंड सक्रियताओं के माध्यम से जागरूकता फैलाने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाता है।"

अमेरिका में डिजाइन किया गया एटमॉस्फियर मिनी एक पोर्टेबल और कॉम्पैक्ट डिवाइस हैजो एक सहज और सरल यूजर इंटरफेस के साथ भारतीय घरों के लिए एकदम उपयुक्त है। यह एक सहायक ऐप - एटमॉस्फियर कनेक्ट के साथ भी आता हैजो यूजर्स को यूनिट को दूरस्थ रूप से नियंत्रित और संचालित करने में सक्षम बनाता है। यह ऐप फिल्टर लाइफ को ट्रैक करने और आंतरिक वायु गुणवत्ता में बदलाव के लिए सिस्टम की प्रतिक्रिया को मापने जैसी कई अतिरिक्त विशेषताओं के साथ आता है।

एमवे दी गईं समय सीमाओं के भीतर सर्विस डिलीवरी के आश्वासन के साथ 3 साल की वारंटी और इन-होम आफ्टर सेल सर्विस प्रदान करता है। एटमॉस्फियर मिनी को कंपनी के डायरेक्ट सेलर्स के नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाता है। यह उत्पाद कंपनी के स्वामित्व वाली वेबसाइट पर भी खरीदने के लिए उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad