थिसनक्रुप एलीवेटर इंडिया की जयपुर ब्रांच को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री ने दिया ‘अवॉर्ड ऑफ एक्‍सीलेंस’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, October 5, 2019

थिसनक्रुप एलीवेटर इंडिया की जयपुर ब्रांच को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री ने दिया ‘अवॉर्ड ऑफ एक्‍सीलेंस’



thyssenkrupp Elevator


जयपुर, अक्‍टूबर 2019। थिसनक्रुप एलीवेटर इंडिया का मणिपाल यूनिवर्सिटी,जयपुर से संबंध फरवरी 2012 से है जब कंपनी की जयपुर ब्रांच ने पहला ऑर्डर हासिल किया था और 62 एलीवेटर्स सफलतापूर्वक स्‍थापित किए थे। एलीवेटर्स की संख्‍या के मामले में यह प्रोजेक्ट थिसनक्रुप के जयपुर ब्रांच के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स में से एक है।

बेहतरीन कस्‍टमर सर्विस, बिजनेस ऑपरेशंस और मणिपाल यूनिवर्सिटी कैम्‍पस, जयपुर को निरंतर सहयोग प्रदान करने के सम्‍मान में थिसनक्रुप एलीवेटर इंडिया को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘अवॉर्ड ऑफ एक्‍सीलेंस’ प्रदान किया।  यह पुरस्‍कार 22 सितंबर 2019 को मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर के परिसर में हॉस्‍टल और एकेडमिक ब्‍लॉक-2 के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रदान किया गया। इस मौके पर राजस्‍थान के उच्‍च शिक्षा मंत्री  भंवर सिंह भाटी, शहरी विकास और कानूनी मामलों के मंत्री  शांति धारीवाल, ऊर्जा, जन स्‍वास्‍थ्‍य और अभियांत्रिकी मंत्री  बुलाकी दास कल्‍ला और विधायक  गंगा देवी भी उपस्थित थे

इस समारोह का आयोजन मणिपाल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. रंजन पई और मणिपाल यूनिवर्सिटी के बोर्ड मेंबर  अभय जैन की ओर से किया गया।

थिसनक्रुप एलीवेटर (इंडिया) के सीईओ और एमडी  मनीष मेहन ने कहा, ‘यह पुरस्‍कार पाकर हम अत्‍यंत सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं। यह पुरस्‍कार थिसनक्रुप के त्‍वरित और विश्‍वसनीय सेल्‍स सपोर्ट, गुणवत्‍तापूर्ण स्‍थापना, सर्वश्रेष्‍ठ सेवा, सुरक्षित एवं विश्‍व स्‍तरीय कैबिन डिजाइन और शहरों को रहने के लिए बेहतरीन स्‍थान बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।’

मणिपाल एजुकेशन ग्रुप एजुकेशन, रिसर्च और हेल्‍थकेयर के क्षेत्र में प्रेरणादायी लीडर है। ग्रुप ने 60 साल से ज्‍यादा लंबी अपनी यात्रा में 59 से ज्‍यादा देशों के 3 लाख सेभी ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स की जिंदगी बदली है। समूह के 5 विश्‍वविद्यालय हैं जिनमें मणिपाल यूनिवर्सिटी (मणिपाल, कर्नाटक), सिक्किम मणिपाल यूनिवर्सिटी (सिक्किम), अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ एंटीगुआ (कैरेबियन आइ‍लैंड), मणिपाल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (मलेशिया) और मणिपाल यूनिवर्सिटी (जयपुर) शामिल हैं।

उच्‍च शिक्षा में दक्षता के मामले में छह दशक से भी ज्‍यादा की विरासत के साथ मणिपाल एजुकेशन ग्रुप ने वर्ष 2011 में मणिपाल यूनिवर्सिटी, जयपुर (एमयूजे) की नींव रखी थी। मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर की स्‍थापना राजस्‍थान सरकार के निमंत्रण पर स्‍ववित्‍त पोषित निजी विश्‍वविद्यालय के तौर पर हुई थी  और यूनिवर्सिटी ने इस क्षेत्र में अकादमिक दक्षता को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। मणिपाल में लर्निंग का अपना तरीका है जो सभी विषयों के स्‍टूडेंट्स को व्‍यावहारिक ज्ञान  से सीखने के लिए प्रेरित करता है।

बहु-अनुशासनात्मक विश्वविद्यालय सभी स्तरों पर जैसे स्‍नातक, स्‍नात्‍कोत्‍तर और पीएचडी में कैरियर-उन्मुख पाठ्यक्रम प्रदान करता है । ये विश्वविद्यालय विभिन्‍न स्‍ट्रीम्‍स जैसे इंजीनियरिंग, आर्किटेक्‍चर, प्‍लानिंग, फैशन डिजाइन, हॉस्पिटैलिटी, अलाइड हेल्‍थ साइंसेज, ह्यूमैनिटीज, कॉमर्स, मैनेजमेंट, कम्‍युनिकेशन, बेसिक साइंस और ज्‍वैलरी मैनेजमेंट में कोर्स करवाती है।

एमयूजे के पास बेहतरीन ढांचागत सुविधाएं उपलब्‍ध हैं जिनमें शोध की अत्‍याधुनिक सुविधाएं और आधुनिक लाइब्रेरी भी शामिल हैं। स्‍टूडेंट्स को गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा उपलब्‍ध करवाने की मणिपाल यूनिवर्सिटी की विरासत को ध्‍यान में रखते हुए परिसर शिक्षा प्रदान करने के लिए अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी का उपयोग करता है।

जयपुर देश के तेजी से बढ़ते शहरों में से एक होने के कारण इस क्षेत्र में गुणवत्‍तापूर्ण उच्‍च शिक्षा की मांग लगातार बढ़ रही है। जयपुर के पास दहमीकलां गांव में 127 एकड़ जमीन में विश्‍वविद्यालय का स्‍थायी परिसर बड़ी तेजी से विकसित हुआ है और इस समय इस क्षेत्र के बेहतरीन परिसरों में से एक है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad