हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली अपनी लगातार चौथी डाकर रैली के लिए तैयार - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, November 27, 2019

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली अपनी लगातार चौथी डाकर रैली के लिए तैयार







नई दिल्‍ली,  हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली, दुनिया के सबसे बड़े दो-पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प लि. की मोटरस्पोर्ट टीम, ने आज डाकर रैली 2020 के लिए अपने राइडर्स की घोषणा की।

पहली बार टीम डाकर रैली 2020 में चार राइडर्स के साथ मुकाबले में हिस्सा ले रही है- जिसमें 2019 पैन अफ्रीका रैली विजेता जोआक्विम रॉड्रिग्स, भारतीय राइडर – सीएस संतोष, डाकर रूकी ऑफ द ईयर 2017 – ऑरियोल मेना और नए तौर पर जुड़ रहे पूर्व रैली चैंपियन – पॉलो गोन्काल्वेस शामिल हैं।

2016 में स्थापित, भले ही ये काफी युवा टीम है लेकिन केवल तीन वर्षों में ही हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली की गिनती इंटरनेशनल मोटरस्पोर्ट्स के मैदान में शीर्ष टीमों में की जाती है। हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली एक बड़ी ताकतवर टीम के तौर पर देखी जाती है जिसने 2 बैक-टू बैक टॉप 10 डाकर फिनिश और मशीन के लिए 100% अराइवल रेट दर्ज किया है।

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के लिए ये सीज़न अब तक काफी उल्लेखनीय रहा है। जहां टीम ने हर साल लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार किया है, वहीं 2019 में टीम ने पोडियम पर दावा दर्ज किया है। इस सीज़न में हीरो मोटोस्पोर्ट्स फैक्टरी टीम ने अपने सफर में एक नया अध्याय जोड़ा है जहां एक रैली जीत (पैन अफ्रीका रैली), 2 पोडियम फिनिश (मरजाउगा  और डेज़र्ट स्टॉर्म), चार चरणों की जीत (सिल्कवे रैली में 1, पैन अफ्रीका में 2 और रैली डू मरॉक में 1 जहां खेल के सभी टॉप राइडर्स के खिलाफ पॉलो ने महत्वपूर्ण चरण जीता) और छह चरणों के पोडियम (सिल्‍कवे रैली) में जीत हासिल की।

हीरो मोटोकॉर्प के एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर- ऑपरेशन्स (प्लांट) और चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर विक्रम कस्बेकर ने कहा, बेहद कम समय में हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने कई महत्वपूर्ण पड़ाव पार कर लिए हैं जो हमारे लिए काफी गर्व का विषय है। मुझे पूरा भरोसा है भविष्य में टीम इससे भी बेहतर नतीजे हासिल करेगी। रैली ईवेन्ट्स में सहभागी होने से भविष्य में तैयार किए जाने वाले हमारे उत्पादों के बारे में मूल्यवान जानकारियां उपलब्ध हो रही है। इसमें से जो कुछ हम सीख रहे हैं उसमें से कुछ चीज़ों को हमने पहले ही एक्सपल्स 200 और उसकी रैली किट जैसे उत्पादों में शामिल कर लिया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि डाकर 2020 एक और रोमांचक अनुभव होगा और टीम इस चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार है।     

टीम की आज घोषणा करते हुए हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के टीम मैनेजर वॉल्फगैंग फिशर ने कहा, ये साल हमारे लिए काफी अच्छा रहा है और डाकर 2020 में एक जबरदस्त प्रदर्शन के साथ हम इसे पूरा करना चाहते हैं। टीम ने अच्छी तरह तैयारियाँ की है और सभी राइडर्स अच्छी तरह तैयार हैं। बिना किसी खराबी के बाइक्स का प्रदर्शन बेहतर रहा है। डाकर के नए डेस्टिनेशन सऊदी अरब में जाने से पहले हम अपनी तैयारियों के आखिरी चरण में प्रवेश करेंगे। हम सभी के लिए ये एक नई चुनौती होगी। इस साल प्रतियोगिता में अच्छी तरह मुकाबला कर हमारे नतीजों में सुधार लाने का हमने निश्चय कर लिया है।   

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के राइडर जोआक्विम रोड्रिग्ज़ ने कहा : “इस साल और पिछले साल के बीच के फर्क को मैं महसूस कर सकता हूँ और ये मेरे प्रदर्शन में भी दिखाई देता है। इस सीज़न हमारे डाकर का रास्ता’ बेहद खास रहा है जहां हमने पोडियम फिनिश और पैन अफ्रीका रैली में जीत दर्ज की है। बेहतर प्रदर्शन को ध्यान में रखकर हम विशेष तौर पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और 2020 में हम एक रोमांचक डाकर की उम्मीद कर रहे हैं।

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के राइडर सीएस संतोष ने कहा, “ पिछले साल क्रैश के बाद डाकर का ये सीज़न मेरे लिए एक कमबैक है। तैयारियों और पूरे साल भर हमने जो गति बनाए रखी है उसे लेकर मुझे विश्वास है, जहां हमने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और मेरे लिए एक इंटरनेशनल रैली (पैन अफ्रीका रैली) में पहली बार ट़ॉप 5 फिनिश में जगह बनाना बेहद खास रहा। मैं शानदार परफॉर्मेंस देने और प्रोसेस क आनंद उठाने और फिनिश लाइन पर पहुंचने के लिए तत्‍पर हूं।     

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के राइडर ओरियोल मेना ने कहा, “हाल ही में प्रशिक्षण सत्र के दौरान मरोक में दुर्घटना के बाद मैं प्रतिस्पर्धात्मक रैली रेसिंग में वापसी कर रहा हूं। डाकर 2020 - साल की इस सबसे कठिन रेस में एक सतर्क दृष्टिकोण और फिनिश लाइन को सुरक्षित रुप से पार करने के लक्ष्य के साथ मैं इसमें हिस्सा ले रहा हूँ। 

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के पॉलो गोन्काल्वेस ने कहा, “हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए काफी रोमांचक रहा और इस होनहार टीम से जुड़कर मुझे बेहद खुशी हो रही है। सिल्कवे रैली और रैली डू मरोक के दौरान टीम के साथ शुरुआती आऊटिंग काफी प्रोत्साहन देने वाली और रोमांचक संभावनाओं से भरी रही। इस साल बेहतर नतीज़ों पर पूरी टीम का ध्यान केंद्रित है और सीज़न के पहले की गई टेस्टिंग काफी सकारात्मक रही। इसलिए मैं काफी सशक्त महसूस कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि हम मिलकर एक इतिहास बनाएंगे।

डाकर रैली का 42वां संस्करण सऊदी अरब में 2020 में आयोजित होगा। जेद्दा में 5 जनवरी, 2020 को इसकी शुरुआत होगी और 12 चरणों के बाद रियाद की सऊदी राजधानी के पास किद्दिया में इसका समापन होगा। करीब 7900 किमी दूरी के साथ, प्रतिस्पर्धियों के बीच 5000 किमी से ज़्यादा के विशेष चरणों में मुकाबला होगा। रैली के दूसरे चरण में सऊदी अरब के रेत के टीलों से पार पाने के अलावा डाकर के पहले चरण में क्रू को ट्रैक की भूल भूलैया से होकर गुज़रना होगा जहाँ नैविगेशन कौशल बेहद महत्वपूर्ण होगा।

हीरो मोटोकॉर्प ने 2016 में अपनी रैली रेसिंग टीम हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के गठन के साथ इंटरनेशनल मोटरस्पोर्ट्स में प्रवेश किया। टीम ने दुनिया भर के 4 महाद्वीपों में आयोजित रैलियों में हिस्सा लेकर आकर्षक प्रदर्शन के साथ जबरदस्त संभावनाओं की झलक दी है। टीम ने रशिया, मंगोलिया और चीन में सिल्कवे रैली, भारत (एशिया) में बीएजेए इंडिया और डेज़र्ट स्टॉर्म, मरजाउगा, ओलिबिया और मोरक्को (अफ्रीका) में पैन अफ्रीका, बीएजेए स्पेन (यूरोप) और चिली में एटाकामा रैली और डेसाफियो इंका और डाकर रैली (साऊथ अमेरिका) में हिस्सा लिया है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad