एनटीपीसी ‘बेस्ट परफॉर्मिंग पावर जनरेेशन कंपनी-2019‘ अवार्ड से सम्मानित - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, November 26, 2019

एनटीपीसी ‘बेस्ट परफॉर्मिंग पावर जनरेेशन कंपनी-2019‘ अवार्ड से सम्मानित

 NTPC awarded the 'Best Performing Power Generation Company' 2019



नई दिल्ली। नई दिल्ली में आयोजित डन एंड ब्रैडस्ट्रीट इंफ्रा-2019 अवार्ड्स में भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड को ‘बेस्ट परफॉर्मिंग पावर जनरेशन कंपनी-2019‘ अवार्ड से सम्मानित किया गया। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (रि) डॉ वी के सिंह ने एनटीपीसी के डायरेक्टर (ऑपरेशंस)  प्रकाश तिवारी को यह पुरस्कार प्रदान किया।
एनटीपीसी को ‘बेस्ट परफॉर्मिंग पावर जनरेशन कंपनी-2019‘ अवार्ड अपने बेहतरीन परिचालन प्रदर्शन के लिए दिया गया है। वर्ष 2018-19 में देश के शीर्ष दस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पावर स्टेशनों में एनटीपीसी के पांच पावर स्टेशन थे। एनटीपीसी ने बिजली उत्पादन व्यवसाय की संपूर्ण वैल्यू चैन में उपस्थिति के साथ खुद को एक प्रमुख ऊर्जा उत्पादक के रूप में स्थापित किया है। जीवाश्म ईंधन के माध्यम से कंपनी ने पनबिजली और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के माध्यम से बिजली पैदा करने के क्षेत्र में भी कदम रखा है।
कुल राष्ट्रीय क्षमता में लगभग 15 प्रतिशत भागीदारी के साथ एनटीपीसी उच्च दक्षता स्तरों पर अपने संयंत्रों का संचालन कर रहा है। साथ ही, उच्च दक्षता पर ध्यान देने के साथ एनटीपीसी कुल बिजली उत्पादन में लगभग 22 प्रतिशत का योगदान देता है।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad