हीरो मोटोकॉर्प की एक्सपल्स 200 को प्रतिष्ठित ‘2020 इंडियन मोटरसाइकल ऑफ द ईयर’ अवार्ड मिला - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, December 21, 2019

हीरो मोटोकॉर्प की एक्सपल्स 200 को प्रतिष्ठित ‘2020 इंडियन मोटरसाइकल ऑफ द ईयर’ अवार्ड मिला


 HERO MOTOCORP’S PREMIUM ADVENTURE BIKE - XPULSE 200 -AWARDED THE COVETED




नई दिल्‍ली, दिसंबर 2019 - विश्व के सबसे बड़े दुपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की एडवेंचर मोटरसाइकल एक्सपल्स 200 को भारतीय दुपहिया उद्योग का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड ‘द इंडियन मोटरसाइकल ऑफ द ईयर’ मिला है। यह पुरस्‍कार कंपनी के नये आधुनिक प्रीमियम ब्राण्ड आकर्षण को मजबूती से स्‍थापित करता है।
एक्सपल्स200 कंपनी के प्रीमियम पोर्टफोलियो का प्रमुख उत्पाद है, यह एक डायनैमिक ऑन-रोड-ऑफ-रोड मोटरसाइकल है, जिसने भारतीय एडवेंचर मोटरसाइकल सेगमेंट को नई परिभाषा दी है। अपने लॉन्च के बाद कुछ महीनों के भीतर एक्सपल्स 200 ने भारत ही नहीं, एशिया, दक्षिण अमेरिका और मध्य पूर्व के देशों के रोमांच प्रेमियों का ध्यान आकर्षित किया है।
यह मोटरसाइकल प्रदर्शन, गतिशीलता और सौंदर्य पर मजबूती से केन्द्रित है और इसका डिजाइन तथा विकास हीरो मोटोकॉर्प के विश्व-स्तरीय शोध एवं विकास केन्द्र- द सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी), जयपुर में किया गया है।
इस अवसर पर हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन डॉ. पवन मुंजाल ने कहा, ‘‘हम भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान पाकर प्रसन्न हैं। साल 2019 हमारे लिये मील का पत्थर रहा है, जिसमें हमारे ब्राण्ड को ‘प्रीमियम हीरो’ का नाम मिला। हमने नई प्रीमियम मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स डिजाइन तथा विकसित करने का प्रयास किया है, जो इन सेगमेंट्स को नई परिभाषा देंगे। प्रीमियम उत्पादों की हमारी नई श्रृंखला का डिजाइन और विकास सीआईटी में हमारे अपने इंजीनियरों ने किया है। आगे भी हम विश्वभर में मौजूद अपने ग्राहकों के लिये इस सेगमेंट में नये उत्पाद प्रस्तुत करते रहेंगे।’’
IMOTY अवार्ड के प्रतिष्ठित निर्णायक मंडल में प्रमुख ऑटोमोटिव प्रकाशनों और समाचार वेबसाइट्स से भारत के 12 सबसे प्रख्यात ऑटोमोटिव विशेषज्ञ थे। नॉमिनीज का मूल्यांकन कई कठोर मापदंडों पर किया गया, जैसे मूल्‍य प्रस्ताव, प्रदर्शन, आरामदेयता, ईंधन की बचत, भारत की सड़कों के लिये उपयुक्तता, आदि।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad