हिंदवेयर अप्लायंसेज ने ‘आइप्रो’ को लॉन्‍च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, December 6, 2019

हिंदवेयर अप्लायंसेज ने ‘आइप्रो’ को लॉन्‍च किया




Hindware Ipro


नई दिल्ली, हिंदवेयर अप्लायंसेज ने इंटेलीजेंट और कनेक्‍टेड उत्‍पादों की  दूरदर्शी रेंज ‘आइप्रो’ को लॉन्‍च किया है। यह तेजी से उभरते हुए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) सेगमेंट में कंपनी के प्रवेश को दर्शाती है।
कंपनी का लक्ष्य उपभोक्ताओं को नवीनतम तकनीक से लैस प्रॉडक्ट्स मुहैया कर उनके अनुभव को शानदार बनाना है। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने “एशलियस प्रीमियम आईप्रो वॉटर प्यूरिफायर”, “ऑप्टिमस आईप्रो चिमनी” और “ओंडियो इवो आईप्रो वॉटर हीटर” लॉन्च किया है। इन प्रीमियम प्रॉडक्ट्स को स्मार्ट होम्स की प्रारंभिक अवधारणा और यूजर्स की दिन पर दिन बदलती जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसमें से हरेक स्मार्ट उपकरण को हिंदवेयर अप्लायंसेज ऐप से लगातार कंट्रोल किया जा सकता है। इस ऐप से यूजर्स को किसी भी उपकरण को चलाने, उस पर निगरानी रखने और उसे कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है। वह उपकरण में आई किसी भी तरह की परेशानी की खुद तलाश कर सकते हैं, उसे दूर कर सकते हैं और एक बटन दबाकर स्मार्ट अप्लायंसेज की सर्विसिंग का अनुरोध भी कर सकते हैं।
सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड (एसएचआईएल) के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक राकेश कौल ने स्मार्ट प्रॉडक्ट्स की लॉन्चिंग पर कहा, “अपने उपभोक्ताओं की लाइफस्टाइल को लक्जरी में एक लेवल ऊपर ले जाने के मकसद से हमने स्मार्ट प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए हैं। हमने उपभोक्ताओं के हाथों में अब ज्यादा पावर देने के मकसद से स्मार्ट प्रॉडक्ट्स की नई रेंज लॉन्च की है। हम भारतीय उपभोक्ताओं को आईओटी के माध्यम से स्मार्ट प्रॉडक्ट्स से लैस कर उन्हें शानदार और कनेक्टेड लाइफस्टाइल मुहैया करा रहे हैं। कंपनी ने इन प्रॉडक्ट्स की लॉन्चिंग से हकीकत में इंटरकनेक्टेड स्मार्ट होम का मार्ग प्रशस्त किया है। इसमें से हर प्रॉडक्ट को स्मार्ट ढंग से लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही यूजर्स को इन प्रॉडक्ट्स में इतने फीचर्स दिए गए हैं, जिसकी तुलना किसी स्मार्ट प्रॉडक्ट के फीचर्स से नहीं की जा सकती।”
कौल ने कहा, “इसी समय हमारी हिंदवेयर अप्लायंसेज ऐप घरेलू उपकरणों को एक साधारण मोबाइल इंटरफेस से पूरी तरह से कंट्रोल करने का ऑफर यूजर्स देती है। यूजर्स को अपने स्मार्ट फोन से कहीं भी और कभी भी वास्तव में इन ऐप्स तक पहुंच हासिल होती है। इससे कनेक्टेड लिविंग के नए मानदंड तय हुए हैं।”
इस समय सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड (एसएचआईएल)  नेटवर्क  में 9250 से ज्यादा रिटेलर और आधुनिक रिटेल आउटलेट है। कंपनी के साझीदारों के नेटवर्क में 575 से ज्यादा ट्रेड पार्टनर शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी के 200 से ज्यादा वितरक हैं। कंपनी ने नए-नए प्रॉडक्ट्स के आविष्कार और अनुसंधान और विकास पर पूरी तरह अपना ध्यान केंद्रित किया है। एसएचआईएल ने अपनी शुरुआत से अब तक प्रॉडक्ट की कई श्रेणियों में 15 नए पेंटेंट दायर किए हैं। कंपनी भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई उपभोक्ता उपकरणों की कंपनियों में एक है।
“एशलियस प्रीमियम आईप्रो” एक अत्याधुनिक वॉटर प्यूरिफायर है, जिसे क्रांतिकारी फ्लोसेंस तकनीक से पावर्ड किया गया है। कंपनी ने प्यूरिफायर में भारत में पहली बार आरओ मेम्‍ब्रेन लाइफ अलर्ट और फिल्टर्स अलर्ट (कंपनी ने इनके पेटेंट के लिए आवेदन दायर किया है) फीचर्स दिए हैं। इससे आरओ मेम्‍ब्रेन के वास्तविक स्टेटस का पता चलता है। इससे यह भी जानकारी मिलती है कि प्यूरिफायर्स में लगे दूसरे फिल्टर कैसी स्थिति में हैं और किस तरह अपना काम कर रहे हैं। प्यूरिफायर्स में लगाए गए इंटेलिजेंट सेंसर्स से आपके पानी का जग बिना किसी मानवीय दखल के आसानी से भर जाता है। यह वॉटर प्यूरिफायर गर्म, ठंडा और मौसम के अनुकूल पानी मुहैया कराता है। यह वॉटर प्यूरिफायर 27,990 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।
मैक्स साइंस टेक्नोलॉजी से संचालित, ऑप्टिमस आईप्रो चिमनी चिकनाहट और धुएं में उड़ने वाले कणों को सोख लेती है। यह बहुत कम आवाज करती है और खासतौर से भारतीय किचन में यूजर्स के अनुभव को शानदार ढंग से बेहतर बनाती है। यह चिमनी 60सेमी और 90 सेमी के दो आकार में मिलती है। इसकी कीमत क्रमशः 44,990 और 48,990 रुपये रखी गई है।
कम मेहनत और ज्यादा दक्षता से डिजाइन किए गए हिंदवेय़र का स्टाइलिश अटलांटिक ओंडियो इवो आईप्रो वॉटर हीटर में एलईडी आइकन के साथ एक दूसरे से बिल्कुल अलग टच की डिस्प्ले दिया गया है, जो अलग-अलग ऑपरेटिंग मोड को दिखाता है। यह वाई-फाई से काम करता है। यह हीटर पहले से सेट किए हुए 3 हीटिंग मोड के साथ आता है। इसमें नई ऑटो फ्रेश साइकिल दी गई है, जो वॉटर हीटर को साफ-सफाई बरकरार रखने में सक्षम बनाता है। यह टैंकर को 60 डिग्री सेल्सियस तक गर्म कर उसे बैक्टीरिया फ्री रखता है। शावर रेडी मोड उपभोक्ताओं की जिंदगी को आसान बनाता है क्योंकि यह बता देता है कि पानी कितनी देर में गर्म होगा। ओंडियो ईवो आईप्रो की कीमत 18 हजार रुपये रखी गई है।
आईओटी से लैस ये स्मार्ट वॉटर हीटर और वॉटर प्यूरिफायर चुनिंदा क्रोमा और रिलायंस डिजिटल स्‍टोर्स में उपलब्‍ध हैं, जबकि चिमनी चुनिंदा एक्सक्लूसिव हिंदवेयर गैलरीज में उपलब्ध हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad