सुरेश खातनहर आईडीबीआई बैंक के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 16, 2020

सुरेश खातनहर आईडीबीआई बैंक के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त



Shri Suresh Khatanhar appointed as Deputy Managing Director of IDBI Bank


मुंबई। सुरेश खातनहर ने  बैंक के उप प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। उनकी नियुक्ति 3 साल की अवधि के लिए की गई है। उप प्रबंध निदेशक के रूप में अपनी भूमिका से पहले वे आईडीबीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक रह चुके हैं और मिड कॉर्पोरेट ग्रुप और व्यापार वित्त विभाग का काम देख रहे थे। आईडीबीआई बैंक के साथ वे पिछले 22 वर्षों से जुड़े रहे हैं और इस दौरान उन्होंने वाणिज्यिक बैंकिंग के विभिन्न पहलुओं के प्रबंधन का दायित्व संभाला। 1997 में आईडीबीआई बैंक में शामिल होने से पहले वे देना बैंक से जुड़े रहे।
 सुरेश खातनहर के पास मुंबई विश्वविद्यालय से मास्टर्स ऑफ कॉमर्स (एम. कॉम) की डिग्री है, और वे इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (एआईसीडब्ल्यूए) और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स (सीएआईआईबी) के प्रमाणित एसोसिएट भी हैं।
35 वर्षों के अपने समग्र अनुभव के साथ सुरेश खातनहर ने वाणिज्यिक बैंकिंग के विविध विभागों में दायित्वपूर्ण कार्य किया है, जिनमें प्रमुख हैं- रिटेल बैंकिंग व्यवसाय, प्राथमिकता क्षेत्र ऋण, कॉर्पोरेट बैंकिंग (मिड कॉर्पोरेट और लार्ज कॉर्पोरेट)। साथ ही, उन्होंने व्यापार वित्त, जोखिम प्रबंधन, लेखा परीक्षा प्रबंधन, अनुपालन, क्रेडिट प्रबंधन और निगरानी जैसे सेवा उन्मुख कार्य और वाणिज्यिक बैंकिंग के अन्य पहलुओं का भी दायित्व संभाला है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad