हुवावे ने हुवावे पी40 प्रो प्लस, हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 की पेशकश का ऐलान किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, March 28, 2020

हुवावे ने हुवावे पी40 प्रो प्लस, हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 की पेशकश का ऐलान किया




HUAWEI P40 Series Marks the Age of Visionary Photography



नई दिल्ली। हुवावे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप (बीजी) ने  अपनी नई हुवावे पी40 सीरीज के अग्रणी स्मार्टफोन हुवावे पी40 प्रो प्लस, हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 की पेशकश का ऐलान किया। अत्याधुनिक डिजाइन वाले इन स्मार्टफोनों का कैमरा इतना बेहतरीन है कि इनसे मोबाइल फोटोग्राफी और वीडियो बनाने की संभावनाएं खासी बढ़ जाती हैं। हुवावे पी40 आगामी 9 अप्रैल से कतर में उपलब्ध हो जाएगा।

हुवावे पी40 सीरीज उत्कृष्ट इमेजिंग की पुरानी विरासत को जारी रखने वाला अहम उत्पाद है। 1/1.28-इंच के बड़े सेंसर में कम रोशनी में प्रदर्शन में सुधार के लिए उजाला बढ़ाने वाला 2.44 μm तक का आकार मापने वाला बाइंड पिक्सल साइज मौजूद है, वहीं एक नया पेरिस्कोप डिजाइन 10 गुने वास्तविक ऑप्टिकल जूम का एहसास कराता है। हुवावे पी40 सीरीज, कीरीन 990 5जी द्वारा संचालित है और इस पर आसानी से हाई-स्पीड 5जी और वाई-फाई 6 प्लस चल जाते हैं। इसमें सुंदर और कॉम्पैक्ट एनक्लोजर के साथ आधुनिक हार्डवेयर वाला हुवावे क्वैड-कर्व ओवरफ्लो डिसप्ले मौजूद है, जो शानदार कार्यप्रणाली और संवेदनशीलता जैसी विशेषताओं से युक्त है।

हुवावे कंज्यूमर बीजी के सीईओ रिचर्ड यू ने इस मौके पर कहा, “हुवावे पी सीरीज ने हमेशा ही नवीनता की पेशकश की है और ग्राहकों तक प्रीमियम इमेजिंग हार्डवेयर की पहुंच को आसान बनाया है। यह औद्योगिक डिजाइन और तकनीक के लिए सर्वश्रेष्ठ खूबियों की पेशकश करता है। शानदार सेंसर, कैमरा सिस्टम, शक्तिशाली चिपसेट और हुवावे एक्सडी फ्यूजन इंजन से युक्त हुवावे पी40 सीरीज के माध्यम से हमने सुपर डेफ्निशन अनुभव देने वाले उत्पाद पेश किया है, जो उपभोक्ताओं को उनके रचनात्मक विजन का एहसास कराने में मददगार है।” इस कैमरा सिस्टम को लेसिका के साथ मिलकर बनाया गया है।

अभूतपूर्व डिजाइन
हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 प्रो प्लस, हुवावे क्वैड-कर्व ओवरफ्लो डिसप्ले से युक्त है। तेज गति से काम करने वाला और चारों तरफ से घुमावदार किनारों से घिरा हुआ डिसप्ले एक ऐसे आकार का निर्माण करता है, जो एक भरे प्याले से बाहर उछलते पानी की याद दिलाता है। बेहद पतले बेजल और सुव्यवस्थित कोने इसे पकड़ना खासा आसान बना देते हैं, वहीं इसका बड़ा इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर 30 प्रतिशत ज्यादा तेजी से बायोमीट्रिक प्रमाणन की पेशकश करता है।

तीन चमकदार ग्लास- आइस व्हाइट (बर्फ जैसे सफेद), डीप सी ब्लू (गहरे समुद्री नीले रंग) और काला- और दो नए रिफ्रैक्टिव मैट ग्लास फिनिश – ब्लश गोल्ड, सिल्वर फ्रॉस्ट, में उपलब्ध हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 हर कोण से आपकी शान में चार चांद लगाने वाला नजर आता है। हुवावे पी40 प्रो प्लस एक सुंदर नैनो-टेक सेरेमिक बैक पैनल से युक्त है, जो आश्चर्यजनक रूप से मजबूत और इसकी शैली अपने-आप में अनूठी है। यह खास डिजाइन दो बेहतरीन रंगों : सिरेमिक व्हाइट और सिरेमिक ब्लैक में उपलब्ध है।

दिन भर सुपर डेफ्निशन फोटोग्राफी
आधुनिक अल्ट्रा विजन लेइका कैमरा प्रणाली से युक्त हुवावे पी40 सीरीज ट्रिपल कैमरा, क्वैड कैमरा और पेंटा कैमरा कन्फिगरेशन में उपलब्ध है। हुवावे पी40 अल्ट्रा-वाइड एंगिल, वाइड एंगिल और टेलीफोटो लेंसों के साथ बेहतरीन फोटोग्राफी की सुविधा देता है। हुवावे पी40 प्रो ज्यादा शक्तिशाली अल्ट्रा वाइड सिने कैमरा और 50 गुने सुपर सेंसिंग जूम के साथ टीओएफ कैमरा के साथ ज्यादा बेहतर लेइका क्वैड कैमरे से युक्त है। हुवावे पी40 प्रो प्लस उपभोक्ताओं को सुपर जूम ऐरे के साथ अप्रत्याशित नतीजे देता है, जो 10x  ट्रू ऑप्टिकल जूम और 100x मैक्सिमम डिजिटल जूम को समर्थन देता है।

हुवावे पी40 सीरीज में मौजूद हुवावे अल्ट्रा विजन सेंसर अभी तक का हुवावे का सबसे बड़ा सीएमओएस सेंसर है। 1/1.28 इंच का तिरछा आकलन करने वाला सेंसर 2.44 μm के पिक्सल साइज को खींचने के लिए पिक्सल बाइनिंग और दिन में किसी भी समय हाई-स्पीड फोकस के लिए फुल पिक्सर ऑक्टा पीडी ऑटो फोकस को समर्थन देता है, वहीं इसमें हुवावे एक्सडी फ्यूजन इंजन मौजूद है और तस्वीर की गुणवत्ता में व्यापक सुधार के लिए मल्टीपल कैमरों से डाटा प्रोसेस करता है।

हुआवे पी40 प्रो 5x ऑप्टिकल जूम, 10x हाइब्रिड जूम और 50x मैक्सिमम डिजिटल जूम के साथ दूर की वस्तुओं को पास ले आता है। ऐसा पहली बार हुआ है कि हुवावे पी40 प्रो में 5x ऑप्टिकल टेलीफोटो कैमरे के साथ एक आरवाईवाईबी कलर फिल्टर ऐरे शामिल किया गया है, जो जूम्ड शॉट्स की रोशनी बढ़ाता है और गुणवत्ता में सुधार करता है। हुवावे पी40 प्रो प्लस में एक नए पेरिस्कोप डिजाइन के साथ 100x सुपरजूम ऐरे है, जिससे पांच गुनी रोशनी जाहिर होती है, 10x ट्रू ऑप्टिकल जूम को  समर्थन देने के लिए यह प्रकाश मार्ग को 178 प्रतिशत बढ़ा देता है। बेहतर फोटो और वीडियो के लिए ट्रिपल ओआईएस प्लस एआईएस का एहसास कराने के लिए इसका अल्ट्रा विजन वाइड कैमरा और सुपरजूम ऐरे, एआई के साथ मिलकर काम करता है।

एक नए मल्टी-स्पेक्ट्रम कलर टेम्परेचर सेंसर और एआई एडब्ल्यूबी एल्गोरिथम द्वारा विश्वसनीयता पूर्वक स्किम टोन और टेक्चर पैदा किया जाता है, जिससे रंगों की सटीकता 45 प्रतिशत तक बढ़ जाता है। डीप लर्निंग एल्गोरिथम वास्तविक चित्र अनुकूल उपलब्ध कराती है, जिससे रोशनी और गुणवत्ता में सुधार होता है। हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 प्रो प्लस में 32 एमपी एएफ कैमरा और आईआर डेप्थ कैमरा है, जो शानदार चित्र प्रभाव (पोर्ट्रेट इफेक्ट) देने के लिए ऑटोफोकस और बोकेहरे प्रोडक्शन को समर्थन देता है। साथ ही यह कम रोशनी में डिवाइस को शुरू करने के लिए आईआर फेस अनलॉक को भी समर्थन देता है। हुवावे पी40 सीरीज, हुवावे गोल्डन स्नैप की भी पेशकश करता है। इसमें एक नया स्मार्ट फोटोग्राफी फीचर एआई बेस्ट मूमेंट शामिल है, जो गतिशील चित्र में सर्वश्रेष्ठ फ्रेम चुनता है। एआई रिमूव पासरबाई और एआई रिमूव रिफ्लेक्शन फ्रेम से अनचाही वस्तुओं और चकम को हटा सकता है। इससे यूजर्स के लिए चित्र में सुधार करना आसान हो जाता है।

एक छोटा सा शक्तिशाली कैमरा
हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 प्रो प्लस में मौजूद 40 एमपी अल्ट्रा वाइड सिने कैमरे में एक फोकल लेंथ है, जो 18 एमएम के बराबर है और 3:2 अनुपात को समर्थन देने वाला 1/1.54 इंच का सेंसर है। इस कैमरे में मौजूद सेडेसिम पिक्सल फ्यूजन तकनीक 16-इन-1 पिक्सल बाइनिंग को समर्थन देता है, सुपर पिक्सल पैदा करता है जो आईएसओ51200 तक लाइट सेंसिटिविटी बढ़ाकर 4.48 μm तक का आकलन करता है और इससे 7680 एफपीएस अल्ट्रा स्लो-मोशन वीडियो लेने में सक्षम हो जाता है।

हुवावे पी40 सीरीज वीडियो के लिए रियल टाइम बोकेह प्रभाव को समर्थन देता है। वाइड अपर्चर लेंस के परिणामों के लिए इस फीचर में चित्र की मुख्य वस्तु को उभारने में मदद करने के लिए प्रोग्रेसिव बोकेह जुड़ा हुआ है। टेलीफोटो कैमरा ऊंची गुणवत्ता के जूम फुटेज के साथ ही 4के टाइम-लैप्स वीडियो को रिकॉर्ड कर सकता है। हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 प्रो प्लस पर उपलब्ध डायरेक्शनल ऑडियो जूम से यूजर्स के लिए एक ऑडियो सोर्स पर जूम इन करना संभव हो जाता है और यह उसी समय उसकी आवाज को भी बढ़ा देता है।

सबसे जुड़ा हुआ (ऑल कनेक्टेड) पावरहाउस
कीरीन 990 5जी द्वारा संचालित हुवावे पी40 सीरीज ज्यादा व्यापक 5जी बैंड समर्थन के साथ एकीकृत 5जी कनेक्टिविटी, बेहतरीन एआई प्रदर्शन और उर्जा कुशलता देने में सक्षम है। हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 प्रो प्लस पर ज्यादातर 90 एचजेड पैनल पर बने उन्त ग्राफिक्स से डिसप्ले संवेदनशीलता और गेमिंग के अनुभव को उच्च स्तर पर ले जाया गया है। पूरी सीरीज में शामिल 160 एमएचजेड वाई-फाई 6 प्लस तकनीक 2,400 एमबीपीएस पीक थ्योरेटिकल ट्रांसमिशन स्पीड के लिए हाई-स्पीड कनेक्टिविटी की पेशकश करती है। तेज और सुविधाजनक चार्जिंग के लिए हुवावे पी40 प्रो प्लस पर उद्योग में अग्रणी 40डब्ल्यू वायरलेस हुवावे सुपर चार्ज उपलब्ध है। हुवावे पी40 प्रो प्लस में मौजूद चिपसेट के माध्यम से बीस्पोक 4-इन-1 सुपरकूल सिट्म के साथ ही आधुनिक कूलिंग सिस्टम के द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन सुनिश्चित किया गया है।
ईएमयूआई10.1 ऑपरेटिंग सिस्टम ऐसी कई नई विशेषताएं से युक्त है जो संपन्न और सहज एआई जीवन में सक्षम बनाता है। हुवावे स्मार्टफोनों, टैबलेट और हुआईवेई विजन टीवी पर हुवावे मीटटाइम 1080 पी फुल एचडी वीडियो को समर्थन देता है और कम रोशनी या कमजोर सिगनल में भी साफ-सुथरी पिक्चर क्वालिटी देता है। यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान दूसरों के साथ अपनी फोन स्क्रीन भी साझा कर सकते हैं और विचार साझा करने के लिए नोट्स को आगे बढ़ा सकते हैं।
हुवावेशेयर स्मार्टफोन और टैबलेट व पीसी जैसी अन्य डिवाइस के बीच हाई-स्पीड फाइल ट्रांसफर को संभव बनाता है। हुवावे पी40 सीरीज पर हुवावे शेयर के साथ उपभोक्ता स्मार्ट स्पीकर के साथ संगीत का लुत्फ उठा सकते हैं, स्क्रीन प्रोजेक्शन को चालू करके और उस डिवाइस पर क्लिक करके वाई-फाई से जुड़ सकते हैं, जिसे वे अपने फोन से जोड़ना चाहते हैं। मल्टी कोलेबोरेशन से नए कार्यों को जोड़कर यूजर्स पीसी के माध्यम से सीधे आसानी से वीडियो या वॉयस कॉल्स का जवाब दे सकते हैं। साथ ही उत्पादकता बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन पर पीसी एप्लीकेशन को हाइपरलिंक कर सकते हैं।
हुवावे वैश्विक डेवलपर्स के साथ भागीदारी में काम करते हुए ऐपगैलरी पर वैश्विक और स्थानीय ऐप्स की पेशकश करती है। ऐपगैलरी हुवावे का आधिकारिक ऐप मार्केटप्लेस है। यूजर्स हुवावे वीडियो, हुवावे म्यूजिक और हुवावे रीडर पर लगातार जुड़ने वाले शीर्ष कंटेंट प्रदाताओं के साथ गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन मीडिया की संपन्न लाइब्रेरी का लुत्फ भी उठा सकते हैं।
हुवावे पी40 सीरीज के साथ ही हुवावे ने हुवावे वाच जीटी2ई, हुवावे साउंड एक्स और स्प्रिंग/समर 2020 हुवावे एक्स जेंटल मॉन्स्टर आईवियर को भी पेश करके अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को संपन्न बनाया है, जिन्हें उपभोक्ताओं को बेहतर डिजिटल जीवन मुहैया के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad