फोर्टिस हेल्थकेयर ने दिए पीएम रिलीफ फंड में 5.9 करोड़ रुपए - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, April 4, 2020

फोर्टिस हेल्थकेयर ने दिए पीएम रिलीफ फंड में 5.9 करोड़ रुपए



 Fortis Healthcare contributes INR 5.90 crore to the PM National Relief Fund for COVID-19 relief works

नई दिल्ली।भारत की जानीमानी हेल्थकेयर कंपनी, फोर्टिस हेल्थकेयर ने देश भर में बढ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मरीज़ों के इलाज और उन्हे सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोश में 5.90 करोड़ रुपए दिए हैं.
इस बारे में बात करते हुए, फोर्टिस के सीईओ, डॉक्टर आशुतोष रघुवंशी ने कहा – कोविड के संकट के चलते देश भर के हेल्थ कर्मचारियों के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के प्रति मै आभार व्यक्त करता हूं. यह एक परीक्षा की घड़ी है जिसमें हर किसी के साथ की ज़रूरत है. हमें खुशी है कि हम 5.9 करोड़ रुपए के दान के साथ इस संकट के समय सरकार के साथ हर तरह से खड़े होने की अपनी प्रतिबद्धता को और मज़बूत कर सके हैं.हम कोरोना संकट से देश को बाहर निकालने के लिए किए जा रहे हर सरकारी प्रयास के साथ हैं और इस दिशा में हर मदद को तैयार हैं”
कोविड 19- फोर्टिस हेल्थकेयर द्वारा कुछ प्रयास
फोर्टिस ने देश भर में अपने सभी 28 अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाए हैं और कोविड-19 मरीज़ों के इलाज के लिए 262 आइसोलेशन बेड्स निर्धारित किए हैं.
फोर्टिस की मेडिकल टीमें अपने विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 के 28 पॉजिटिव मरीजों तथा 93 संदिग्ध मामलो का पहले से इलाज कररही हैं. साथ ही 5 मरीज़ो का सफल इलाज कर उन्हे हमारे अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. ज़रूरत पड़ने पर आइसोलेशन बेड्स के मौजूदा नेटवर्क का विस्तार किया जाएगा
फोर्टिस हेल्थकेयर ने देश भर के सभी 28 फोर्टिस यूनिट्स में बुनियादी सुविधाओं, जोखिम प्रबंधन, आपूर्ति श्रंखला तैयारी, क्रिटिकल केयर बेट्स, दवाओं की आपूर्ति एवं पीपीई के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है. फोर्टिस ने अपने स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकारी निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 के प्रबंधन के लिए अपने संचालन का विस्तार किया है.
मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमारी सभी सुविधाओं में टेलीमेडिसिन और वीडियो कंसल्टेशन सुविधाएं शुरु की गई हैं ताकि मरीज़ अपना इलाज जारी रख सकें. फोर्टिस की सब्सीडरी एसआरएल डायग्नोस्टिक्स देश की कुछ निजी लैब्स में से एक है जिसे आईसीएमआर द्वारा कोविड-19 की जांच के लिए चुना गया है. एसआरएल की गुरुग्राम एवं मुंबई लैब्स में यह सुविधा उपल्ब्ध है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad