आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, September 12, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----

stock market news in hindi



मार्क कॉर्पोरेट एडवाईजर्स प्रा. लि. (ऑफर की प्रबंधक) ने कुमार मनगाट राजाराम पाठक और अभिषेक कुमार मनगाट पाठक की ओर से अपुनका इन्वेस्ट कॉमर्शियल लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों के समक्ष 10 रु. मूल कीमत के 14,17,000 इक्विटी शेयरों को 10 रु. प्रति शेयर के दर पर अधिग्रहित करने का ओपन ऑफर रखा है।

डॉ. रेड्डी लेबोरेटरीज लि. ने 12 सितंबर, 2018 को  सूचित किया है कि उसने नियोस्टिग्माइन मेथिलसल्फेट इंजेक्शन, यूएसपी, एक उपचारात्मक समकक्ष ब्लॉक्सिवरज़ (नियोस्टिग्माइन मेथिलसल्फेट) इंजेक्शन के जेनेरिक संस्करण के लान्च की घोषणा की है। जिसे यू.एस. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से मंजूर प्राप्त हुई है।

इंडिया इन्फ्रास्पेस लि. की बोर्ड मीटिंग 12 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें सौरया कास्टिंग प्रा. लि. के 1,61,500 (100 प्रतिशत) इक्विटी शेयर अधिग्रहित करने से संबंधित प्रस्तावों को मान्य किया गया।


जेंसार टेक्नोलॉजिस लि. ने 12 सितंबर, 2016 को हुए सूचित किया है कि उसे गार्टनर कोम्पीटेटीव लेन्डस्केप कन्सल्टिंग एन्ड सिस्टम इंटीग्रेशन सर्विस प्रोवाईडर फॉर रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन में मान्यता प्राप्त हुई है।

ल्युपिन लि. ने सूचित किया है कि उसे एटोवाक्वोन ओरल सस्पेंन्शन यूएसपी, 750 एमजी / 5 एमएल, ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन एलएलसी के मेप्रोन ओरल सस्पेंन्शन 750 एमजी / 5 एमएल के जेनेरिक वर्जन के वितरण के लिए यूएस-एफडीए से मंजूरी प्राप्त हुई है।

श्री पुष्कर केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने डाइकॉल ब्राण्ड के तहत टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए रिएक्टिव डाइज की अपनी श्रृंखला के साथ बांग्लादेश में प्रवेश किया है। रिएक्टिव डाईज की डाइकॉल श्रेणी रॉयल ब्ल्यू तथा टी ब्ल्यू सिरिज, ब्लैक सिरिज, सीईएलएफ रिएक्टिव डाइज, सीईएफटी तथा आरआर रिएक्टिव डाइज, डीआर रिएक्टिव डाइज तथा एसएस रिएक्टिव डाइज जैसी विस्तृत विविधता में उपलब्ध हैं। ये डाइज कलर्स तथा ट्राइक्रोमी की संपूर्ण श्रृंकला में उपलब्ध है।

स्पाइस मोबिलिटी लि. ने सूचित किया है कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल (एनसीएलटी), नई दिल्ली बेंच के आदेशानुसार कंपनी के शेयरधारकों तथा क्रेडिटर्स की बैठक 15 अक्टूबर 2018 को होगी, जिसमें स्पाइस मोबिलिटी लि., स्पाइस डिजिटल लि., स्पाइस आईओटी सॉल्युशन्स लि., मोबीसोक टेक्नोलॉजी प्रा. लि., स्पाइस लैब्स प्रा. लि. तथा उनके शेयरधारकों और क्रेडिटर के बीच स्कीम ऑफ अरेंजमेंट को संशोधन या बिना संशोधन के मंजूरी हेतु रखी जायेगी।

टीवीएस मोटर कंपनी लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी ने श्रीलंका में स्टाइलिश, स्पोर्टी स्मार्ट स्कूटर 125सीसी टीवीएस एनटीओआरक्यु 125 लॉन्च किया है।

केपिट टेक्नोलॉजिस लि. ने जर्मनी में इंडस्ट्री-जेमेइनशाफ्ट एयरोसोल इ.वी. (आईजीए) (इंडस्ट्रियल कॉम्युनिटी एयरोसोल) कंसोर्टियम की सदस्यता अर्जित करने के लिए एयरोसोल इंडस्ट्री में प्रथम सिस्टम इंटीग्रेटर (एसआई) बनने की घोषणा की है।

कोल्ते-पाटिल डेवलपर्स लि. ने सूचित किया है कि हाल ही में लॉन्च अपनी नई ओआरओ एवेन्यु परियोजना को घरेलु खरीददारों से अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हुआ है तथा अगस्त 2018 में लॉन्च के बाद अब तक 186 करोड़ रू. के 500 युनिट्स की बुकिंग हुई है।
ए2जेड इंफ्रा इंजीनियरिंग लि. को नेपाल सरकार के उपक्रम नेपाल इलेक्ट्रिसिटी ऑथोरिटी से नेपाल में 11/0.4 केवी डिस्ट्रिब्युशन की डिजाईन, आपूर्ति, इंस्टोलेशन / निर्माण, परीक्षण तथा क्रियान्वयन के लिए 94.87 करोड़ रू. का ऑर्डर प्राप्त हुआ है।
फाइबरवेब (इंडिया) लि. को अमेरिका से 25.3 करोड़ रू. का निर्यात ऑर्डर प्राप्त हुआ है। यह ऑर्डर पीपी स्पुन बॉण्ड तथा मेल्ट ब्लाउन फेब्रिक्स के क्षेत्र में दोनों उत्पादों को कवर करेगा।
टाटा एलेक्सी लि. ने सूचित किया है कि डिजिटल सेंटर ऑफ एक्सेलंस (सीओई) लॉन्च करने के लिए पुर्तगाल में अग्रणी इंटरटेनमेंट तथा कॉम्युनिकेशन प्रदाता एसपीजीएस एस.ए. ने कंपनी के साथ समझौता किया है।
सिपला लि. ने सूचित किया है कि साउथ आफ्रिकन हेल्थ प्रोडक्ट्स रेग्युलेटरी ऑथोरिटी (एसएएचपीआरए) ने एचआईवी के इलाज हेतु कंपनी की नवीनतम फर्स्ट-लाइन-ट्रिपल-कॉम्बिनेशन एन्टिरिट्रोवायरल (एआरवी) को मंजूरी दे दी है, जो टेनोफोविर (टीडीएफ) लेमिवुडाइन (3टीसी) तथा डोल्युटेग्रेविर (डीटीजी) का संयोजन है। नया संयोजन आमतौर पर टीएलडी के रूप में जाना जाता है। टीएलडी का उत्पादन कंपनी की डर्बन तथा उगंडा स्थित उत्पादन इकाई में किया जायेगा।
गुफिक बायोसाइंसेस लि. ने सूचित किया है कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल (एनसीएलटी), मुंबई बेंच ने गुफिक बायोसाइंसेस लि. (ट्रांसफरी कंपनी) के साथ गुफिक स्ट्राइडेन बायो-फार्मा प्रा. लि. (ट्रांसफेरर कंपनी) तथा उनके शेयरधारकों के बीच विलय योजना को मंजूरी दे दी है।
मदरसन सुमी सिस्टम्स लि. के निदेशक मंडल ने इक्विटी शेयरों की सूचीबद्धता के 25 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर शेयरधारकों को 2 इक्विटी शेयर पर 1 इक्विटी शेयर के अनुपात में बोनस शेयर आबंटित करने की सिफारिश की है।
 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad