स्टॉक मार्केट की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, October 19, 2018

स्टॉक मार्केट की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं



stock market update





सूर्या रोशनी लि.  को ई-बीडिंग के जरिए एसएलएनपी (स्ट्रीट लाइट नेशनल प्रोग्राम) के तहत आंध्र प्रदेश राज्य में ग्राम पंचायत को एलईडी स्ट्रीट लाइट्स की डिजाईन, उत्पादन, परीक्षण, आपूर्ति तथा वारंटीं सहित उससे संबंधित कार्यों के लिए एनर्जी एफिशियन्सी सर्विसेज लि. (ईईएसएल) से 50.34 करोड़ रू. का ऑर्डर प्राप्त हुआ है।

अपोलो ट्रायकोट ट्युब्स लि. ओपन ऑफर की प्रबंधक कॉर्पोरेट प्रोफेशनल्स कैपिटल प्रा. लि. ने अधिग्रहणकर्ता श्री लक्ष्मी मेटल उद्योग लि. की ओर से लक्षित कंपनी अपोलो ट्रायकोट ट्युब्स लि. के शेयरधारकों के समक्ष लक्षित कंपनी के 2 रू. मूल कीमत के 7,930,000 इक्विटी शेयरों को 135 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है।

एम्फेसिस लि. के 30 सितंबर 2018 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों के अनुसार इस तिमाही में समूह का समेकित शुद्ध मुनाफा 270.92 करोड़ रु. रहा, जबकि पिछले साल 197.69 करोड़ रु. का शुद्ध मुनाफा था। समूह की बिक्री तथा परिचालन से प्राप्त कुल आय 1,962.43 करोड़ रु. रही, जो पिछले साल 1,642.25 करोड़ रु. थी।

एक्सिसकेड्स इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजीज लि. ने सूचित किया है कि बैंग्लोर तथा मुंबई के एनसीएलटी के आदेशानुसार होल्डिंग कंपनी ज्युपिटल कैपिटल प्रा. लि. (प्रमोटर ग्रुप कंपनी) में तयाना डिजिटल प्रा. लि. (टीडीपीएल) की विलय योजना 17 अक्टूबर 2018 से प्रभावी हो गई है। परिणाम स्वरूप ज्युपिटल कैपिटल प्रा. लि. अब कंपनी की प्रमोटर बन गई है।
हेथवे भवानी केबलटेल एंड डेटाकॉम लि.- ओपन ऑफर की प्रबंधक जेएम फाइनेंशियल लि. ने अधिग्रहणकर्ता जियो कॉन्टेंट डिस्ट्रिब्युशन होल्डिंग्स प्रा. लि., जियो इंटरनेट डिस्ट्रिब्युशन होल्डिंग्स प्रा. लि. तथा जियो कैबल एंड ब्रॉडबैंड होल्डिंग्स प्रा. लि. तथा पीएसी की ओर से लक्षित कंपनी हेथवे भवानी केबलटेल एंड डेटाकॉम लि. के शेयरधारकों के समक्ष लक्षित कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के 21,06,000 इक्विटी शेयरों को 2.46 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है।
ओपन ऑफर की प्रबंधक जेएम फाइनेंशियल लि. ने अधिग्रहणकर्ता जियो कॉन्टेंट डिस्ट्रिब्युशन होल्डिंग्स प्रा. लि., जियो इंटरनेट डिस्ट्रिब्युशन होल्डिंग्स प्रा. लि. तथा जियो कैबल एंड ब्रॉडबैंड होल्डिंग्स प्रा. लि. की ओर से लक्षित कंपनी हेथवे केबल एंड डेटाकॉम लि. के शेयरधारकों के समक्ष लक्षित कंपनी के 2 रू. मूल कीमत के 46,02,27,170 इक्विटी शेयरों को 32.35 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. ने सूचित किया है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट एंड होल्डिंग लि. (रिलायंस) ने स्कायट्रान इंक (स्कायट्रान) का 1 ये2.7 प्रतिशत हिस्सा अधिग्रहित किया है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. ने सूचित किया है कि उसने प्राइवेट प्लेसमेंट पर 10 लाख रू. मूल कीमत के 3,500 करोड़ रू. के 35,000 अनसिक्योर्ड नॉन-कन्वर्टिबल रिडीमेबल डिबेंचर्स (एनसीडी) का प्रथम चरण आबंटित किया है। इस एनसीडी को क्रिसिल ने ``क्रिसिल एएए/स्टेबल'' रेटिंग, इक्रा ने ``इक्रा एएए/स्टेबल'' रेटिंग तथा केयर ने ``केयर एएए/स्टेबल'' रेटिंग दी है।

इंटेलेक्ट डिजाइन एरीना लि. ने सूचित किया है कि उसने जर्मन तथा फ्रैंच बैंकों की आवश्यक्ताओं हेतु स्थानीय ट्रांजेक्शन बैंकिंग के लिए आधुनिक एंड-टु-एंड ट्रांजेक्शन बैंकिंग सॉल्युशन प्रदान करने के लिए पीपीआई एजी के साथ समझौता किया है।
जेनिथ हेल्थ केयर लि. की 19 अक्टूबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में जेनिथ हेल्थ केयर लि. (ट्रांसफरी कंपनी) के साथ जेनिथ मेडिसिन प्रा. लि. (ट्रांसफेरर कंपनी) की विलय योजना को 1 जुलाई 2018 की अप्वाइंटेड तिथि के साथ मंजूरी दी गई।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad