फुलर्टन इंडिया ने फिनोवाटिका के ऐपाथॉन राउंड में किया प्रवेश - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, October 11, 2018

फुलर्टन इंडिया ने फिनोवाटिका के ऐपाथॉन राउंड में किया प्रवेश





Fullerton India’s second edition of Finnovatica enters the Appathon round news hindi

मुंबई। गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी फुलर्टन इंडिया क्रेडिट कंपनी लिमिटेड (फुलर्टन इंडिया) ने इस साल के फिनोवाटिका कार्यक्रम के ऐपाथॉन राउंड या दूसरे राउंड में प्रवेश किया है। दूसरे साल कंपनी फिनोवाटिका कार्यक्रम की मेजबानी कर रही है। यह एक ऐसा मंच है जो भारत में खुदरा और ग्रामीण कर्ज परिदृश्य को पुन: परिभाषित करने की क्षमता रखने वाले खोजपरक डिजिटल समाधान विकसित करने के लिए प्रतिभाशाली युवा छात्रों के आइडिया का लाभ उठाने का प्रयास करता है। यह पहल उपभोक्ता अनुभव में सुधार के लिए डिजिटल नवाचारों पर लगातार फोकस बनाए रखने के फुलर्टन इंडिया के एजेंडे के अनुरूप है।
फिनोवाटिका में तीन चरण शामिल हैं - 1.) जेनेसिस (उत्पत्ति), जहां छात्रों से आइडिया प्राप्त होते हैं; 2.) ऐपाथॉन, जहां चयनित चुनिंदा टीमों को पहले फुलर्टन इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मार्गदर्शन और सहयोग दिया जाता है और फिर उनके आइडिया एक प्रतिष्ठित जूरी के सामने रखे जाते हैं, और 3.) फाइनल एरेना, जहां चुनिंदा टीमें अपने पूर्ण कार्यात्मक प्रोटोटाइप का एक नमूना दिखाती हैं, जिसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाती है। इस साल, कार्यक्रम में देशभर के छह प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों के लगभग 200 छात्रों की सक्रिय भागीदारी रही है। ऐपाथॉन राउंड के दौरान, फुलर्टन इंडिया के एक दशक से ज्यादा का अनुभव रखने वाले वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आकांक्षी टीमों को उनके आइडिया  पर मार्गदर्शन और सलाह दी जाएगी। प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत आइडियाज ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने तथा ग्राहक बनाने की नई राहों का पता लगाने के लिए नवीनतम तकनीक के उपयोग को सुगम बनाएंगे और व्यावसायिक प्रक्रियाओं को पुन: परिभाषित करने के लिए नवाचारी तरीके पेश करेंगे।
इस कार्यक्रम के बारे में फुलर्टन इंडिया की एमडी और सीईओ राजश्री नांबियार ने कहा, "हमने होनहार छात्रों के उद्यमिता कौशल को बढ़ावा देने के लिए पिछले साल फिनोवाटिका लॉन्च किया था। इसकी मदद से हम युवा दिमागों को हमारे रोजाना के कामकाज की कार्यकुशलता बढ़ाने में मदद कर सकने वाले नए आइडिया लाने के लिए भी प्रोत्साहित करना चाहते हैं। हमें इस साल प्रतिभागिता में 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखकर बहुत खुशी हो रही है। हम नए तकनीकी समाधान बनाने के लिए इन उज्ज्वल मस्तिष्कों का समर्थन करते रहेंगे और उन्हें अपने आइडिया को मापनीय कारोबारी मॉडल में बदलने के लिए मार्गदर्शन देंगे। यह पहल बेहतर उपभोक्ता अनुभव प्रदान करने के लिए डिजिटल रूप से संचालित संगठन बनने के हमारे समग्र एजेंडे का एक हिस्सा है।"
फुलर्टन इंडिया डिजिटल संपत्तियों के विकास के माध्‍यम से ग्राहक अनुभव बेहतर बनाने और अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी इसके लिए कई अनूठी पहलों का इस्‍तेमाल करती है ताकि लोन प्रोसेसिंग को एक तीव्र एवं परेशानीमुक्‍त बनाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad