टू रोड्स हॉस्पिटैलिटी का अधिग्रहण करेगा हयात, बढ़ेगी ब्रांड उपस्थिति - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, October 9, 2018

टू रोड्स हॉस्पिटैलिटी का अधिग्रहण करेगा हयात, बढ़ेगी ब्रांड उपस्थिति



Hyatt Hotels Corporation announces deal to acquire Two Roads Hospitality news in hindi


मुंबई। हयात होटल्स कॉर्पोरेशन ने टू रोड्स हॉस्पिटैलिटी का अधिग्रहण के लिए करार की घोषणा की है। टू रोड्स हॉस्पिटैलिटी एक अंतरराष्ट्रीय लाइफ स्टाइल होटल प्रबंधन कंपनी है जिसके पास दुनिया भर में ब्रांड्स और संपत्तियों का अनोखा संग्रह है। 
टू रोड्स के स्‍थापित लाइफस्‍टाइल ब्रांडों और 8 देशों में अपनी 85 प्रॉपर्टीज में से अधिकांश के लिए प्रबंधन अनुबंधों के माध्‍यम से, हयात 23 नये बाजारों में ब्रांड की उपस्थिति बढ़ायेगा। साथ ही लाइफस्‍टाइल होटल अनुभवों एवं वेलबीईंग में अपनी पेशकशों को बेहतर बनायेगा। टू रोड्स और लाइफस्‍टाइल होटलों, रिजॉर्ट्स और वैकेशन रेजीडेंसेस के अपने विशिष्‍ट कलेक्‍शन के साथ, हयात श्रेणी में सर्वोत्‍तम पेशकशों के साथ ब्रांडों के विस्‍तारित एवं अधिक दमदार पोर्टफोलियो की पेशकश करेगा। इसकी मदद से मेहमानों और वर्ल्‍ड ऑफ हयात मेंबर्स को रोमांचक अनुभव एवं फायदे प्रदान किये जायेंगे, ब्रांड अहम होटल मालिकों के साथ अपने संबंधों को सुदृढ़ करेगा और शेयरधारकों के लिए विकास को संचालित करेगा।
हयात होटल्‍स कॉर्पोरेशन के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क हॉपलामाज़ियान ने कहा कि, "हयात और टू रोड्स वास्तविक देखभाल और पारखी यात्रियों को विशिष्ट अनुभव प्रदान करने के प्रति एक समान प्रतिबद्ध है। हमें एक-दूसरे का हाथ थाम कर खुशी हो रही है, और हम एक-दूसरे से सीखने और दोनों संगठनों को आगे बढ़ाने के प्रति समर्पित हैं। "टू रोड्स" की महत्वपूर्ण टीम के सदस्य, मजबूत ब्रांड, वैश्विक मौजूदगी और मजबूत विकास पाइपलाइन हमारी लाइफस्‍टाइल पेशकश का विस्तार करेगी और हयात की ब्रांड उपस्थिति को और अधिक जगहों पर विकसित करेगी जहां हमारे मेहमान और वर्ल्‍ड ऑफ हयात मेंबर्स यात्रा करना चाहते हैं।  महत्वपूर्ण रूप से, एशिया में हयात की पहले से ही सुदृढ़ स्थिति के साथ टू रोड्स की सार्थक ब्रांड उपस्थिति और विकास योजना से हमें दुनिया के इस महत्‍वपूर्ण और तेजी से बढ़ते क्षेत्र में विस्‍तार को तेजी देने में मदद मिलेगी।” 
इस अधिग्रहण में 480 मिलियन डॉलर का बेस खरीद मूल्य शामिल है, जिसमें हयात द्वारा कुल मिलाकर अतिरिक्‍त 120 मिलियन डॉलर तक निवेश किये जाने की संभावना है, जो क्लोजिंग के बाद अलग-अलग निर्धारित होने वाले कतिपय शर्तों के परिणाम पर निर्भर है. बेस और कॉन्टिंजेंट को मिलाकर टोटल खरीद मूल्‍य से ईबीआईटीडीए में 2021 स्थिर उपार्जन का 12-13 गुणा वृद्धि होने का अनुमान है। इसे हयात अनुमानित सहक्रियताओं और वृद्धि के आधार पर मूल्‍यांकन का सर्वश्रेष्‍ठ सूचकांक मानता है।
यह परिसंपत्ति  डिस्‍पोजीशन कार्यक्रम से मिली रकम द्वारा वित्‍त पोषित है जिसमें अभी तक रियल एस्‍टेट को लगभग 16.5 गुणा ईबीआइटीडीए के औसत गुणक पर मॉनेटाइज किया गया है। गौरतलब है कि हयात ने एक साल में यह वृद्धि निवेश किया है जिसमें इसके द्वारा शेयर पुनर्खरीद एवं नगद लाभांश के संयोजन के जरिये शेयरधारकों की लगभग 800 मिलियन डॉलर की पूंजी को लौटाने की प्रतिबद्धता जताई गई है।
इस सौदे के पूरा होने, जो इसी साल अपेक्षित है, के बाद  हयात, टू रोड्स और हयात के लाइफस्‍टाइल ब्रांडों के परिचालन को एक साथ करने के लिए बतौर उत्प्रेरक एक समर्पित लाइफस्‍टाइल डिविजन का निर्माण करेगा। जैमी सबैटीअर, टू रोड्स हॉस्टिपटैलिटी के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि, “हयात हमारे लिए एक आदर्श है क्‍योंकि हम कई सारे मूल्‍यों को साझा करते हैं और विचारशील वृद्धि को लेकर हमारी गहरी प्रतिबद्धता है। हम अपने अतिथियों के लिए आकर्षक अनुभवों का निर्माण करेंगे। 

हयात अधिग्रहण से जुड़ी अतिरिक्त जानकारी 31 अक्‍टूबर, 2018 को प्रस्‍तावित अपनी तीसरी तिमाही की अर्निंग्‍स कॉल में मुहैया करायेगा। इसमें 2019 की कमाई अनुवृद्धि का प्राथमिक अनुमान शामिल है। हयात की योजना 2019 में टू रोड्स ब्रांडों का एकीकरण वर्ल्‍ड ऑफ हयात प्रोग्राम में करने की है, यह वर्ल्‍ड ऑफ हयातमेंबर्स के लिए अवसरों को विस्‍तारित करेगा ताकि वे ठहरने के लिए अधिक लीशर-केंद्रित विकल्‍पों में प्‍वाइंट कमाकर उन्‍हें रिडीम करा सकें। साथ ही यात्रियों के निष्‍ठावान समूह से होटल ऑक्‍युपेंसी को बढ़ावा मिलेगा,जो अधिक खर्च करते हैं, अधिक स्‍टे करते हैं और सीधे बुक कराते हैं।








No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad