स्टॉक मार्केट में यह खबरें रही खास ..... - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, October 12, 2018

स्टॉक मार्केट में यह खबरें रही खास .....


stock market update



अदानी एंटरप्राइजेस लि. ने सूचित किया है कि 10 अक्टूबर 2018 को उसकी संपूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अदानी एग्री लॉजिस्टिक्स लि. (एएएलएल) ने `अदानी एग्री लॉजिस्टिक्स (दरभंगा) लि.' (एएएलडीएल) के नाम से अपनी एक संपूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना की है।
सीईएस लि. की 4 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में 10 रू. मूल कीमत के 1 इक्विटी शेयर पर 27 इक्विटी शेयर के अनुपात में बोनस इक्विटी शेयर जारी करने की सिफारिश की गई तथा इसके लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से 22 अक्टूबर 2018  रिकॉर्ड डेट है।
रैन इंडस्ट्रीज लि. ने सूचित किया है कि कंपनी विशाखापट्टनम में उसकी विजाग केल्सिनिंग इकाई को पेट्रोलियम कोक की आपूर्ति करना शुरु करेगी। सुप्रिम कोर्ट ने ईंधन के रूप में उपयोग हेतु पेट्रोलियम कोक की आयात पर देश के वर्तमान प्रतिबंध को हटा लिया है। औद्योगिक उत्सर्जन को कम करने के लिए यह प्रतिबंध लगाया गया था।
रॉयल ऑर्चिड हॉटेल्स लि. ने सूचित किया है कि उसने राजस्थान के भरतपुर में रेजेन्टा रिसोर्ट में अपनी नई हॉटेल का शुभारंभ किया है।
टाटा एलेक्सी लि. ने सूचित किया है कि ह्युंडाई मोबिस, दक्षिण कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी मोबिस टेक्निकल सेंटर, इंडिया ने सिंथेटिक स्केन जनरेटर टूल के विकास हेतु कंपनी के साथ सहयोग करार किया है।
  वर्टेक्स सिक्युरिटीज लि. ने सूचित किया है कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लि. (एनएसईआईएल) ने 8 अक्टूबर 2018 की प्रभावी तिथि से कॉमोडिटी डेरिवेटिव्ज सेगमेंट में ट्रेडिंग मेम्बरशिप के लिए मंजूरी दे दी है।
जेएसडब्ल्यू स्टील लि. ने सूचित किया है कि वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में हुए 39.4 लाख टन क्रूड स्टील के उत्पादन के मुकाबले वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में क्रूड स्टील का उत्पादन 41.8 लाख टन रहा, जो पिछले साल की तुलना में 6 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है।
एनटीपीसी लि. ने सूचित किया है कि उसने उत्तर प्रदेश एंड रिन्युएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेन्सी (युपीएनईडीए) द्वारा जारी 500 मेगावॉट टेंडर में हिस्सा लिया था। 
10 अक्टूबर 2018 को हुई रिवर्स नीलामी में कंपनी ने 160 मेगावॉट सौर क्षमता के लिए हिस्सा लिया तथा उसमें संपूर्ण क्षमता बीड के लिए विजेता रही है, जिसमें 25 साल के लिए 3.17 रू. / युनिट के स्तरित टैरिफ पर 140 मेगावॉट तथा 3.21 रू. / युनिट के स्तरित टैरिफ पर 20 मेगावॉट शामिल है।
उक्त सौर परियोजना के 160 मेगावॉट क्षमता के प्लांट एनटीपीसी द्वारा स्थापित किया जायेगा।
अरबिंदो फार्मा लि. ने सूचित किया है कि उसको 100 एमजी / 5 एमएल तथा 200 एमजी / 5 एमएल मात्रा के एजिथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेन्सन के उत्पादन तथा विपणन के लए युएसएफडीए की अंतिम मंजूरी प्राप्त हो गई है, जो फाइजर इंक की जिथ्रोमैक्स ओरल सस्पेन्शन का जेनरिक वर्जन है। इस उत्पाद को नवंबर 2018 को लॉन्च किया जायेगा।
के. पी. एनर्जी लि. ने सूचित किया है कि कंपनी सफलतापूर्वक बीएसई एसएमई एक्सचेंज से बीएसई के मुख्य बोर्ड पर स्थानांतरित हो गई है। 30 सितंबर 2018 को समाप्त छमाही के लिए कंपनी को 7.06 करोड़ रू. का शुद्ध मुनाफा हुआ है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में 1.01 करोड़ रू. का शुद्ध मुनाफा हुआ है, जो 599.01 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है।
जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर लि. ने सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी काकिनाड़ा एसईजेड लि. ने उसके आगामी 10,500 एकड़-जोन के लिए पाइप्ड नैचुरल गैस की आपूर्ति करने के लिए आंध्र प्रदेश गैस डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एपीजीडीसी) के साथ समझौता ज्ञापन किया है।
सयाजी इंडस्ट्रीज लि. ने सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी सयाजी इंग्रीटेक एलएलपी ने 11 अक्टूबर 2018 को गम अरेबिक प्रोडक्शन पर संयुक्त में सहयोग करने के लिए फ्रान्स स्थित एलांड एंड रोबर्ट (गम अरेबिक की सबसे बड़ी उत्पादक) के साथ समझौता ज्ञापन किया है।
आईसीआईसीआई सिक्योरीटीज लि. (ऑफर की प्रबंधक) ने लाइफ इन्स्योरेन्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (अधिग्रहणकर्ता) की ओर से आईडीबीआई बैंक लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों के समक्ष 10 रु. मूल कीमत के 2,04,15,12,929 इक्विटी शेयरों को अधिग्रहित करने का ओपन ऑफर रखा है। यह ऑफर 3 दिसंबर, 2018 को खुलकर 14 दिसंबर, 2018 को बंद होगा। ओपन ऑफर का मूल्य 61.73 रुपए है। 

सुंदरम क्लेटन लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी ने अपनी ऑटोमोटिव उद्योग से अपने उत्पादों की तेजी से बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, अपनी क्षमता का विस्तार करने हेतू 150 करोड़ रु. से अधिक का निवेश कर ओरगादम, चेन्नई, तमिलनाडु में नई फाउंड्री का उद्घाटन किया।

टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि. ने 30 सितंबर, 2018 को समाप्त तिमाही का वित्तीय परिणाम घोषित कर दिया है, जिसके अनुसार इस तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 7,620 करोड़ रु. रहा, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में 5,746 करोड़ रु. का शुद्ध मुनाफा था। इस तिमाही में कंपनी की बिक्री तथा परिचालन से प्राप्त कुल आय 32,517 करोड़ रु. रही, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में 24,839 करोड़ रु. थी। तिमाही का समेकित वित्तीय परिणाम 
30 सितंबर, 2018 को समाप्त तिमाही के समेकित वित्तीय परिणाम के अनुसार इस तिमाही में समूह का समेकित शुद्ध मुनाफा 7,927 करोड़ रु. रहा, जबकि पिछले साल 6,460 करोड़ रु. का शुद्ध मुनाफा था। समूह की बिक्री तथा परिचालन से प्राप्त कुल आय 37,584 करोड़ रु. रही, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में 31,360 करोड़ रु. थी।
इक्विटास होल्डिंग्स लि. ने 11 अक्टूबर, 2018 को सूचित किया है कि इक्विटास बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप के लिए सेल्फ लॉगईन लॉन्च किया है। यह ऐप लान्च करने वाली पहली फाइनान्श बैंक है।
भारत फोर्ज लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी ने पीटीसी के साथ साझेदारी कर उसके मेन्युफेक्चरींग प्लांट इंडस्ट्री 4.0 सेन्टर ऑफ ऐक्सीलेन्स का उदघाटन किया है। यह पीटीसी की किसी प्राइवेट सेक्टर कंपनी के साथ पहली वार भागीदारी है।
संभव मीडिया लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने गोधरा में टोप एफएम (93.1) नाम के एफएम रेडियो चैनल पर से प्रसारण शुरू हो गया है।

एक्सेल फ्रन्टलाईन लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने 12 अक्टूबर, 2018 से अपना नाम बदलकर इन्स्पाइरिसीस सोल्युसन लि. करेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad