भारत में प्लग-इन हाइब्रीड कार असेम्बल करने वाली वोल्वो कार्स पहली कंपनी होगी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, November 22, 2018

भारत में प्लग-इन हाइब्रीड कार असेम्बल करने वाली वोल्वो कार्स पहली कंपनी होगी


In  India Volvo cars is the first automobile company which is start manufacturing of Hybrid Car

 

नई दिल्ली। वोल्वो कार्स ने  घोषणा की है कि यह भारत में प्लग-इन हाइब्रीड कार असेम्बल करने वाली  पहली  होगी। उच्च स्तरीय निर्णय  पर अमल करते हुए वोल्वो  एक्ससी 90 वोल्वो पोर्टफोलियो की  पहली मॉडल होगी जिसका प्लग-इन वैरियंट 2019 तक कंपनी के बंगलुरु प्लांट में असेम्बल किया जाएगा।  अगले 3 वर्षों में एक्ससी 90 के अतिरिक्त प्लग-इन हाइब्रीड की पूरी रेंज पेश करने की योजना है। इस घोषणा के साथ कंपनी ने जाहिर कर दिया है कि आने वाले समय में इलैक्ट्रिफिकेशन (विद्युतीकरण) का वोल्वो के कारोबार में बुनियादी महत्व होगा। इसके साथ ही, केवल-कम्बशन-इंजन मॉडलों का उत्पादन विभिन्न चरणों में बंद हो जाएगा।
वोल्वो कार्स ने एक खास  पहल ब्रीथ फ्री के तहत वातावरण में बढ़ते पीएम2.5 स्तर से लोगों को सावधान करने के लिए  पर्यावरण सुधार के कई कार्यक्रम शुरू किए हैं। एसोचैम के सहयोग से कंपनी के  संपर्क अभियान में एनसीआर के स्कूलों की भागीदारी देखी गई और देश के डीलरशिप से डीआईवाई क्लीन एयर किट तैयार वोल्वो कहा गया जो बाल दिवस के अवसर  पर उन क्षेत्रों के बच्चों को प्रदान किए गए जहां लोग एयर प्युरीफायर खरीदने में असमर्थ हैं।
वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री चाल्र्स फ्रम्  ने कहा, ''भारत के अंदर प्लग-इन हाइब्रीड असेम्बल करना हमारे लिए इलैक्ट्रिफिकेशन के आने वाले युग की शुरुआत है। हमारे ग्राहक तेजी से बढ़ते प्रदूषण को लेकर जागरूक हैं और  पर्यावरण संकट को गंभीरता से ले रहे हैं। वोल्वो एक जिम्मेदार लक्जऱी कार कंपनी है लिहाजा हम इस विश्वास से कार्य करते हैं कि आने वाला कल इलैक्ट्रिफिकेशन का है। हालांकि जब तक हमें इसमें सहायक आधारभूत सुविधाएं
उपलब्ध नहीं हैं प्लग-इन हाइब्रीड एक माध्यमिक समाधान होगा। उन्होंने बताया, ''हमें ब्रीथ फ्री की  हल ने हवा की गुणवत्ता के प्रति जागरूकता बढ़ाने का आत्मबल दिया है। मैं इस  हल की सफलता से बहुत खुश हूं और हम इसे एक नई ऊंचाई  पर ले जाने के लिए बहुत उत्साहित हैं।
   वोल्वो कार्स  पर्यावरण एवं भावी इलैक्ट्रिफिकेशन के लिए प्रतिबद्धता​ है। कंपनी प्रचलित ह ावरट्रेन का उपयोग विभिन्न चरणों में बंद करेगी और केवल इलैक्ट्रिफिकेशन  पर ध्यान देगी। गौरतलब है कि 2019 के बाद से वोल्वो की हर नई कार इलैक्ट्रिक (विद्युत चालित) होगी।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad