किंग्‍सले होलगेट फाउंडेशन एक्‍सपीडिशन भारत पहुंचा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, December 6, 2018

किंग्‍सले होलगेट फाउंडेशन एक्‍सपीडिशन भारत पहुंचा




लैंडरोवर डिस्‍कवरी वाहनों में केपटाउन से काठमांडू की यात्रा कर रहा है फाउंडेशन

·         17 000 किमी एक्‍सपीडिशन ने अफ्रीका,कॉकासस और एशिया के बड़े हिस्‍सों की यात्रा की
·         इस एक्‍सपीडिशन को नेल्‍सन मंडेला की जन्‍मशताब्‍दी के अवसर पर 18 जुलाई को केप टाउन से हरी झंडी दिखाई गई थी
·         दो डिस्‍कवरी वाहन 19 देशों की यात्रा कर रहे हैं और एक्‍सपीडिशन का समापन काठमांडू में होगा
·         इस एक्‍सपीडिशन ने वाघा बार्डर के रास्‍ते भारत में कदम रखा है और नेपाल जाने के लिये उत्‍तर भारत से गुजर रहा है

मुंबई। विश्व-प्रसिद्ध वर्ल्‍ड एक्‍सप्‍लोरर्स किंग्‍सले और रॉस होलगेट, जोकि लैंड रोवर डिस्‍कवरी वाहनों में केप टाउन से काठमांडू की यात्रा कर रहे हैं, भारत पहुंच गये हैं। 19 देशों से गुजरने वाले 17 000  किमी के इस एक्‍सपीडिशन ने अफ्रीका, कॉकासस और एशिया की यात्रा की है। यह यात्रा दो महादेशों में एक मानवीय और सामुदायिक संरक्षण मिशन के अंतर्गत की जा रही है। इसमें मलेरिया प्रीवेंशन, मैशोझी'ज राइट टु साइट, लाइफस्‍ट्रा डिस्‍ट्रीब्‍यूशन,कम्‍युनिटी कंजर्वेशन एजुकेशन और अर्ली चाइल्‍डहुड डेवलपमेंट (ईसीडी) शामिल हैं।

भारत में अपने आगमन के बारे में बताते हुये किंग्‍सले होलगेट ने कहा : ''ऐसा पहली बार हो रहा है जब लैंड रोवर डिस्‍कवरी ने कॉकासस से होते हुये दक्षिण अफ्रीका का ट्रांसकॉन्‍टीनेंटल सफर किया है और यह एशिया में कदम रख रहा है। हमारे दो खासतौर से तैयार किये गये लैंड रोवर डिस्‍कवरी वाहन वाकई में वर्सेटाइल हैं और इनकी क्षमता हमारे सफर में आई मुश्किल परिस्थितियों में सामने आई है।''

एक्‍सपीडिशन ने भारत में कदम रखा है और फिलहाल नई दिल्‍ली में है। इसके बाद यह आगरा, लखनऊ और वाराणसी का सफर करेगी और आखिर में 7 दिसंबर को नेपाल जायेगी। भारत की अपनी यात्रा के दौरान उनके द्वारा रास्‍ते में आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक कार्य किये जायेंगे।

किंग्‍सले होलगेट एक्‍सपीडिशन के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्‍त करने और उनके नियमित अपडेट्स देखने के लिये आप उनके फेसबुक पेज https://www.facebook.com/pg/KingsleyHolgateFoundation पर जा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad