सिग्निफाई ने फिलिप्स सीलिंग सिक्‍योर एलईडी डाउनलाइटर को लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, December 6, 2018

सिग्निफाई ने फिलिप्स सीलिंग सिक्‍योर एलईडी डाउनलाइटर को लॉन्च किया






मुंबई। सिग्निफाई,  लाइटिंग में विश्‍व अग्रणी कंपनी, ने आज अपने फिलिप्‍स सीलिंग सिक्‍योर एलईडी डाउनलाइटर को भारत में लॉन्‍च किया है। यह उत्‍पाद होम लाइटिंग सेगमेंट पर फोकस करता है। सिग्निफाई को पहले फिलिप्स लाइटिंग के नाम से जाना जाता था।

इन अभिनव ट्विस्‍ट एंड फिट एलईडी डाउनलाइटर की मॉड्यूलर डिजाइन में एलईडी काट्रिज होती है, जिसे किसी भी कमरे की फॉल्स सीलिंग में डाले गये तारों के साथ बांधा जा सकता है। इससे डाउनलाइटर को न सिर्फ आसानी से लगाया जा सकता है, बल्कि जब उपभोक्ता अपनी खराब डाउनलाइटर बदलना चाहते हैं तो यह सीलिंग को किसी भी तरह के नुकसान से बचाता है। 

भारत में लाइटिंग मार्केट धीरे-धीरे काफी विकसित हुआ है। अब लोग फंक्शनल लाइटिंग से ज्यादा सजावटी लाइटिंग पसंद करने लगे हैं। डाउनलाइटिंग इन दिनों कई भारतीय घरों से लेकर व्यावयायिक प्रतिष्ठानों जैसे दुकानों, ऑफिस और रेस्तरां में देखी जा सकती है। हालांकि काफी उपभोक्ता डाउनलाइटर्स को पसंद करते हैं, लेकिन वह घर की छत को होने वाले नुकसान की आशंका से भयभीत रहते हैं, जो खराब डाउनलाइटर को बदलते समय निश्चित रूप से होता है। इस पूरे उत्‍पाद को बदलने के लिए एक इलेक्ट्रिशियन की जरूरत पड़ती है। उपभोक्ताओं के इसी डर को दूर करने के लिए सिग्निफाई ने अपना खोजपरक फिलिप्‍स सीलिंग सिक्‍योर एलईडी डाउनलाइटर लॉन्च किया है। इसकी डिजाइन मॉड्युलर है और इसमें एक बदलने योग्‍य एलईडी काट्रिज होती है, जिसे सीलिंग को कोई नुकसान पहुंचाए बिना या लंबी-चौड़ी प्रक्रिया को अपनाए बिना आसानी से लगाया जा सकता है।

फिलिप्स सीलिंग सिक्‍योर एलईडी डाउनलाइटर की विशेषताएं -
·         रिसेस्‍ड डाउनलाइटर, बदलने योग्‍य एलईडी काट्रिज के साथ
·         आसान इंस्‍टालेशन एवं रिप्‍लेसमेंट के साथ साधारण प्‍लग-एंड-प्‍ले समाधान
·         इससे फॉल्स सीलिंग को कोई नुकसान नहीं पहुंचता
·         4, 9 और 14 वॉट के वैरिएंट्स और विभिन्‍न कलर तापमान में उपलब्‍ध
·         यह लगातार अपनी चमक बिखेरते हैं। हर वॉट में 80 ल्यूमेन तक रोशनी बिखरेते है। इनमें कोई काले धब्बे भी नहीं होते
·         वेंट्स के जरिये शानदार हीट मैनेजमेंट की खूबी

भारत में सिग्निफाई के संचालन का कार्यभार देख रहे चीफ मार्केटिंग ऑफिसर श्री सुकांतो ऐच ने कहा,हमें भारत में ऐसे डाउनलाइटर की पेशकश कर पर काफी गर्व महसूस हो रहा है, जो सबसे पहले घरों में आसानी से फिट होने की उपभोक्ता की पहली जरूरत को पूरा करते हैं यह घर की सीलिंग को भी नुकसान से बचाते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि हमारे उपभोक्ता इस प्रॉडक्ट से अपनी जिंदगी में आने वाली सुविधा, सरलता और इनोवेशन की तारीफ करेंगे।”   

सिग्निफाई 16 मई 2018 को फिलिप्स लाइटिंग का नया कंपनी नाम बन गया है। भारत में सिग्निफाई का वैधानिक नाम 2019 की शुरुआत में अपनाया जाएगा।  

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad