टाटा मोटर्स ने एंड-टु-एंड एक्‍सपेरिएंशल एक्‍सपो की मेजबानी की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, January 16, 2019

टाटा मोटर्स ने एंड-टु-एंड एक्‍सपेरिएंशल एक्‍सपो की मेजबानी की



 Tata Motors hosts its first ever end-to-end, experiential expo for the E-commerce Industry in India


नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने ई-कॉमर्स उद्योग के लिये पहले एंड-टु-एंड एक्‍सपेरिएंशल एक्‍सपो का आयोजन किया। इसमें 13 पूर्णतः निर्मित और उपयोग के लिये तैयार वाहनों की संपूर्ण श्रृंखला का प्रदर्शन किया जा रहा है। उपयोग के लिये तैयार और पूर्णतः निर्मित समाधानों की यह व्यापक श्रृंखला खासतौर से ई-कॉमर्स उद्योग के लिये विकसित की गई हैजो हब-टू-हब-टू-स्पोक परिवहन से लेकर संपूर्ण आपूर्ति आवश्यकताओं तक प्रत्येक अनुप्रयोग के लिये उपयोगी है। देवी लाल स्टेडियम,गुरूग्राम में आयोजित ई कॉमर्स एक्सपो 2019 में कंपनी ने एससीवीआईएलसीवी और एमएचसीवी सेगमेंट के सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाले वैरियेन्ट्स का प्रदर्शन किया। 
टाटा मोटर्स ने इन पूर्णतः निर्मित और उपयोग के लिये तैयार समाधानों का विकास ई-कॉमर्स उद्योग की आवश्यकताओं के गहन शोध के बाद किया हैजिसमें ई-कॉमर्स की शीर्ष कंपनियाँ और उनके वेंडर्स समेत हमारे अपने डिजाइन इंजिनियर और एफबीवी टीम शामिल थी,ताकि डिजाइन सम्बंधी आवश्यकताओं को समझा जा सके और उसके अनुसार फीचर प्रस्तुत किये जा सकें।

अंतिम मील के वितरण के लिये टाटा मोटर्स ने सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाले एस प्लेटफॉर्म पर अपनी श्रृंखला के साथ विविधता का परिचय दियाजैसे ई-कॉमर्स वस्तुओं के लिये एस डिलीवरी वैनई-कॉमर्स पैकेजेस के लिये एस ज़िप पैनल वैन और बड़े वॉल्‍यूम वाले सामानों के परिवहन के लिये सुपर एस मिंट एक्सपीएस। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकीउपयोग की सरलता और सुविधाक्षमतावान और विश्वसनीय प्रदर्शनअपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ माइलेज और कम लागत वाले यह वाहन उन्नत डिजाइनउत्कृष्ट ईंधन बचतलंबे सेवा जीवन और विभिन्न अनुप्रयोगों के लिये व्यक्तिपरक विविधताओं के कारण जाने जाते हैं और ई-कॉमर्स उद्योग को अधिक स्मार्ट समाधान देते हैं। इन वाहनों का पेलोड और डेक लेंथ व्यक्तिपरक हैताकि व्‍हाइट गुड्स जैसे हलके सामानों से लेकर फलों,सब्जियों और ऑटो पार्ट्स जैसे भारी लोड का वहन किया जा सके। टाटा सुपर एस मिंट एक्सपीएस इंसुलेटेड कंटेनर खराब हो सकने वाली वस्तुओं जैसे दूध/दूध के उत्पाद/ फल और सब्जी/ मांस,आदि का तापमान-नियंत्रित परिवहन करने की अनुमति देते हैं।

हब-टू-स्पोक परिवहन आवश्यकताओं के लिये कंपनी ने अल्ट्रा ट्रक्स की आधुनिक और नई लॉन्च की गई सीरीज पर हल्के और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की श्रृंखला का प्रदर्शन कियाजिसने छोटी अवधि में अच्छी वृद्धि की है। ट्रक्स की अल्ट्रा श्रृंखला में शक्तिशालीआधुनिक और उच्च प्रदर्शन वाला टर्बोट्रोन इंजन हैजो प्रदर्शन,विश्वसनीयतापरिचालन लागतआदि में भरपूर सहयोग देता है। इन वाहनों में एडवांस्ड फीचर्स हैंजैसे ओटीपी लॉकसीसीटीवी कैमरालोड सेंसरटेलीमैटिक्स सिस्टम,आदिजो ई-कॉमर्स उद्योग की मांगों के अनुसार हैं। इन वाहनों में नवीनतम और एडवांस्ड सुरक्षा विशेषताएं हैं,इनके स्वामित्व की लागत कम है और यह चालन के उच्च स्तरीय आराम और सुरक्षा के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ माइलेज देते हैं।

प्रदर्शनी में रखे गये वाहनों में 24 एफटी एमएस कंटेनर ऑन अल्ट्रा 1518/53, 20 एफटी एमएस कंटेनर ऑन अल्ट्रा 1014/45, 20 एफटी एमएस रीफर ऑन अल्ट्रा 1014/45, 3 साइड ओपनेबल- एमएस कंटेनर ऑन अल्ट्रा 1518/53, 22 एफटी एमएस कंटेनर ऑन एलपीटी 1412/48 और 10 एफटी एमएस कंटेनर ऑन एसएफसी 407/33 शामिल थे। संपूर्ण श्रृंखला ई-कॉमर्सऔद्योगिक वस्तुओंऑटो कम्पोनेन्टएफएमसीजीकृषि उत्पादोंपेयोंफार्मा और व्हाइट गुड्स उद्योगों की बढ़ती मांगों की पूर्ति करेगी। 

हब-टू-हब परिवहन आवश्यकताओं के लिये एमएचसीवी पोर्टफोलियो की पूर्णतः निर्मित समाधानों की संपूर्ण श्रृंखला का प्रदर्शन किया गया। यह वाहन खासतौर से ई-कॉमर्स उद्योग के लिये तैयार किये गये हैं और विशेष तथा उन्नत विशेषताओं के साथ खास आवश्यकताओं के लिये व्यक्तिपरक हो सकते हैं। 24 एफटी रेफ्रिजरेटेड कंटेनर ऑन एलपीटी 1613/52 और 32 एफटी रेफ्रिजरेटेड कंटेनर ऑन एलपीटी 2518/68 कोल्ड चेन की आपूर्तियोंजैसे फ्रोजन फूडआइसक्रीमडेयरी उत्पाद,फलसब्जी और फार्मा की बढ़ती मांग के लिये उपयुक्त हैं।31 एफटी एमएस कंटेनर ऑन सिग्ना 2818/68एएमटी वाहन उन्नत सुरक्षा और सर्विलांस फीचर्स (ईंधन चोरी रोधकडिजिटल लॉकरीवर्स पार्किंग और इन-कंटेनर कैमरालोड सेंसरडोर ओपनिंग सेंसर) वाला उपयोग के लिये तैयार ट्रक हैजिसमें ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन और हिल स्टार्ट एड हैजो गाड़ी चलाने में खुशी और आराम देती है। 32 एफटी एमएस कंटेनर ऑन एलपीटी 1618/68 टर्बोट्रोन में भविष्य के लिये तैयार टाटा 5.0एल सिलेंडर टर्बोट्रोन इंजन हैजो राजस्व और टीसीओ के संदर्भ में उत्कृष्ट लाभ देता है। यह विभिन्न वस्तुओं के परिवहन में उपयुक्त हैंजैसे लंबे ई-कॉमर्स शिपमेन्टऑटो पार्टटायरकृषि उत्पादव्हाइड गुड्सएफएमसीजीपार्सल और कुरियर। यह सभी उत्पाद अपने ग्राहक को बाजार के चुनौतीपूर्ण वातावरण में सहयोग दे सकते हैंक्योंकि इनके स्वामित्व की लागत कम है और यह चालन में सुरक्षा तथा आराम प्रदान कर अच्छा वित्तीय लाभ भी देते हैं।

इस अवसर पर टाटा मोटर्स में प्रेसिडेन्ट-सीवीबीयू  गिरीश वाघ ने कहा, ‘‘भारत का ई-कॉमर्स बाजार वर्ष2017 में 38.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर का थाजो वर्ष2026 तक 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने की संभावना हैजिसका श्रेय बढ़ती आयसरकारी सहयोग और इंटरनेट यूजर्स की अधिकता को जाता है। आज कंपनियाँ भी अपने वितरण केन्द्र बढ़ा रही हैं और उनका परिवहन उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों की पूर्ति कर रहा है। हम मानते हैं कि ई-कॉमर्स एक्सपो 2019 ट्रांसपोर्टर्स और ई-कॉमर्स कंपनियों की बढ़ती मांगों को सम्बोधित करने वाले मंच के रूप में कार्य करेगा और उन्हें पूर्णतः निर्मित उत्पादों और व्यक्तिपरक विशेषताओं की विविधतापूर्ण श्रृंखला प्रदान करेगा। अपने उत्पादों के जरिये हम नये युग और स्मार्ट समाधानों को नया आयाम दे रहे हैं।’’

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad