विश्व स्वास्थ्य दिवस पर खास पेशकश ’एक्टिव लाइफस्टाइल’ प्रोडक्ट्स रेंज ’फ्लेमिंगो’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 5, 2019

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर खास पेशकश ’एक्टिव लाइफस्टाइल’ प्रोडक्ट्स रेंज ’फ्लेमिंगो’



World Health Day - Make a Choice - Flamingo range of Active Lifestyle aids

फ्लेमिंगो को ’हेल्थकेयर कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ ब्रांड’ से किया गया सम्मानित

मुंबई. अर्थोपेडिक सॉफ्ट गुड्स, मोबिलिटी, वाउंड-केयर और हेल्थकेयर उत्पादों में अग्रणी कंपनी एसेंट मेडिटेक लिमिटेड ने फ्लेमिंगो रेंज ऑफ एक्टिव लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स के साथ वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया। फ्लेमिंगों रेंज के प्रोडक्ट का उपयोग सभी आयु-वर्ग के लोग रोजमर्रा के जीवन में या खासतौर पर गर्मियों की तपन के दौरान कर सकते हैं। फ्लेमिंगो को ’द इकोनॉमिक टाइम्स’ की ओर से ’द इकोनॉमिक टाइम्स बेस्ट ब्रांड्स 2019’ के तहत ’बेस्ट ब्रांड इन हेल्थकेयर श्रेणी’ का अवॉर्ड मिला है। इसका आधार, नील्सन की ओर से निम्नलिखित मापदंडों पर की गई एक स्टडी थी - नवाचारी, अनोखा, जुड़ाव, विरासत और लोगों का भरोसा।

फ्लेमिंगो कूल थेरेपी रेंज में हॉट एंड कोल्ड आइज मास्क, कूल आइज और कूल पैक जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं। हॉट एंड कोल्ड आइज मास्कः जब हॉट मास्क के रूप में उपयोग किया जाता है, तो यह साइनस को भी कम करते हुए राहत प्रदान करता है। जब इसे कोल्ड मास्क के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, तो यह थकी-थकी, पफी आइज और सिरदर्द से राहत देता है। कंप्यूटर स्क्रीन, टेलीजिवन आदि के लंबे समय तक संपर्क में रहने के कारण थकी आंखों को राहत देता है। कूल पैक न केवल तनाव को कम करता है बल्कि दर्द के बाद की चोट से भी राहत दिलाता है। यह लंबे समय तक ठंडक बनाए रखता है। यह 2 आकारों में उपलब्ध है। इन सभी उत्पादों का उपयोग निजी तौर पर और क्लीनिकों में किया जा सकता है।
एसेंट मेडिटेक लिमिटेड के संस्थापक और एमडी श्री राजीव मिस्त्री ने कहा, ’वर्ल्ड हेल्थ डे के अवसर पर फ्लेमिंगो को अपनी पसंदीदा ब्रांड बनाएं और एक सक्रिय जीवन शैली जीने की प्रतिज्ञा करें। जहां हमारी कूल थेरेपी रेंज तनाव और चोट से राहत देने के लिए तैयार की गई है, वहीं हमारे प्रोडक्ट की प्रीमियम रेंज शरीर और मांसपेशियों को आराम देने के लिए है। हमारा प्रीमियम एक्सरसाइज बैंड और वेस्ट ट्रिमर फिटनेस बढ़ाने के साथ-साथ वजन कम करने में मदद करता है।’
फ्लेमिंगो रेंज में प्रीमियम थाइ सपोर्ट, प्रीमियम कॉफ सपोर्ट, प्रीमियम एल्बो सपोर्ट, प्रीमियम एक्सरसाइज बैंड, वेस्ट ट्रिमर, एक्सरसाइज साइकल और प्रीमियम एंकलेट भी उपलब्ध है। गठिया, खेल के दौरान लगी चोट और शल्य चिकित्सा के बाद की देखभाल में प्रीमियम थाइ सपोर्ट की सिफारिश की जाती है। यह दर्द और सूजन में राहत देता है। यह न केवल दर्द और सूजन में आराम देता है बल्कि घुटने के आसान मूवमेंट में भी मदद करता है। प्रीमियम कॉफ सपोर्ट चोटिल या कमजोर पिंडली और टांग के लिए बनाया गया है। यह पिंडली की मांसपेशियों को सपोर्ट करते हुए ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। प्रीमियम एल्बो सपोर्ट बुढ़ापे, गठिया, खेल की चोट आदि से जुड़े दर्द में राहत देता है। यह गर्माहट और एकसमान दबाव को बनाए रखता है, जिससे दर्द को कम करने में मदद मिलती है। जॉइंट वाली जगह के लिए इसकी डिजाइन को खासतौर पर लचीलेपन के साथ तैयार किया गया है। कोहनी के मूवमेंट को आसान करता है और अधिक आराम हासिल होता है। प्रीमियम एक्सरसाइज बैंड का उपयोग मांसपेशियों को मजबूत करने, टोन करने, मांसपेशियों को आकार देने के लिए किया जाता है। यह शक्ति, सहनशक्ति और समन्वय बढ़ाने में मदद करते हैं। यह वजन में हल्के, कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल हैं। कई रंगों में 5 विभिन्न रेसिस्टेंस लेवल पर उपलब्ध है।
वेस्ट ट्रिमर अतिरिक्त वजन को कम करने और अवांछित मोटापे को कम करने में मदद करता है। यह पेट और व्यायाम के दौरान उत्पन्न हुई शरीर की गर्मी को कैप्चर करता हुआ कमर के चारों ओर श्रम बढ़ाता है। पहनने में आसान यह उत्पाद पेट के क्षेत्र में अत्यधिक वजन को कम करने का एक किफायती तरीका है। एक्सरसाइज साइकल, मजबूत बनाने, आर्म को टोन करने और पैर की मांसपेशियों को मजबूत करने या फिर से उन्हें शक्ति लौटाने में मददगार है। यह एसेम्बल करने और फिर से अलग करने में आसान है। घर / क्लिनिक में कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसमें एंटी-स्किड रबर बॉटम है, पेडल पर जोर को बढ़ाने-घटाने के लिए शीर्ष पर एक एक एडजस्ट होने वाली नॉब है। यह वजन में हल्की है। खेल की चोट, मोच या तनाव और बुढ़ापे में प्रीमियम एंकलेट की सिफारिश की जाती है। यह चलना-फिरना आसान करता है और टखने पर आसानी से फिट बैठता है।
कंपनी ने बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन को अपने प्रमुख ब्रांड ’फ्लेमिंगो’ के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। मेडिकल उत्पादों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रमाणन मानकों का पालन करते हुए 47 देशों के उपभोक्ताओं ने फ्लेमिंगो रेंज के 320 से अधिक प्रोडक्ट्स का स्वागत किया है। सुपर-ह्यूमन फिटनेस और डांस के प्रतीक ऋतिक रोशन ने एक नए उपभोक्ता जागरूकता कैम्पेन के टीजर ’एन एड फॉर ए न्यू लाइफ’ है, जो कि फ्लेमिंगों ऑर्थोपेडिक सॉफ्ट गुड्स, मोबिलिटी, वाउंड-केयर हेल्थकेयर उत्पादों के लिए उनके ब्रांड के समर्थन को जाहिर करता है।
कंपनी ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ  लॉन्च किया है, जो देश भर में कहीं भी, कभी भी इसके प्रमुख ब्रांड फ्लेमिंगो के उत्पाद उपलब्ध कराएगा। कंपनी का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ शुरू में 320 से अधिक उत्पादों के कुल पोर्टफोलियो में से 110 उत्पादों (कई एसकेयू में उपलब्ध) पर ध्यान केंद्रित करेगा। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए बनाए गए उत्पाद मिश्रण में ओटीसी के साथ-साथ आरएक्स उत्पाद शामिल हैं, अधिकांश उत्पाद ओटीसी हैं। उत्पाद श्रेणी को 6 श्रेणियों में विभाजित किया गया है- कम्फर्ट रेंजः बैक, शोल्डर, आर्म, लेग, नी, एंकल, कम्प्रेशन एड्स और सिं्प्लट्स के लिए। प्रीमियम रेंजः रेगुलर प्रीमियम, नियोप्रीन। लाइफस्टाइल रेंजः हीट थेरेपी, कोल्ड थेरेपी, बैक रेस्ट, कुशन, स्पोर्ट्स। पीडिएट्रिक रेंजः बच्चों के लिए। वाउंड-केयर रेंज: रोजमर्रा के उपयोग के लिए पट्टियां,  मोबिलिटी रेंजः बैसाखी, वॉकर। 6 श्रेणियों के उत्पाद एमआरपी पर 10 फीसदी की छूट पर उपलब्ध हैं। एसेंट मेडिटेक ने देश भर में उत्पाद की आपूर्ति के लिए फेडेक्स के साथ करार किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad